गर्मियों का मौसम अपने साथ लाता है पसीना, चिपचिपाहट और तपती धूप। जब गर्मी शुरू होती है, तो मन करता है कि बस, घर पर बैठकर छाछ और शिकंजी का आनंद उठाया जाय। अब ये बात अलग है कि घर पर बैठना मुमकिन नहीं, घर से बाहर जाना तो पड़ता ही है। लेकिन कुछ चीज़ें अपनाकर आप गर्मी से थोड़ी राहत पा सकते हैं, जैसे- बालों को छोटा करना। छोटे बाल आपको पसीने से राहत दिलाते हैं।

चलिये, हम आपको बताते हैं कि क्यों आपको अपने बालों को छोटा करवा लेना चाहिए।

 

01. बालों को करें लाइटवेट

01. बालों को करें लाइटवेट

सबसे पहला कारण यह है कि बाल छोटे करवाने से आप को हल्का महसूस होगा। चाहे आपके बालों का टेक्सचर कुछ भी हो, लेकिन गर्मियों में बाल कटवाना हमेशा फायदेमंद ही होता है। आपके पास कई ओप्शन्स हैं, चाहें तो शोल्डर कट करवाएं, बॉब कट या फिर कोई ट्रेंडी हेयर कट, ताकि बालों का वज़न थोड़ा कम हो और आप हल्का महसूस करें।

 

02. मैनेज करना है आसान

02. मैनेज करना है आसान

छोटे बाल आपकी लाइफ को आसान कर देंगे। इन्हें मैनेज करना आसान होता है, इसके अलावा इसे धोने, सुखाने और स्टाइल करने में ज़्यादा समय नहीं लगता। यही नहीं, छोटे बालों में शैम्पू, कंडीशनर और अन्य हेयर प्रोडक्ट भी कम लगता है। यानी, इसका मतलब है बचत, जो हर कोई चाहता है।

 

03. मज़बूत और सेहतमंद बाल

03. मज़बूत और सेहतमंद बाल

यदि आपके बाल डैमेज्ड और बेजान हैं, तो इससे छुटकारा पाना ही हल है। बालों के सिरों को थोड़ा-सा काट दें, इससे आपके बालों की ग्रोथ अच्छी होगी। यह और ज़्यादा मजबूत, सेहतमंद बनेंगे और साथ ही इनमें चमक भी बनी रहेगी।

 

04. केयर फ्री महसूस करें

04. केयर फ्री महसूस करें

छोटे बालों का अपना ही मज़ा है। यह आपको केयर फ्री एटिट्यूड देता है और यह आपके लुक को पूरी तरह बदल देता है। यदि आप मेकओवर चाहती है, तो यह आपके लिए सही समय है बालों को छोटा करवाने का हो जाएं केयर फ्री।