अल्ट्रा हाइड्रेटिंग और माइश्चर सीलिंग हयालूरोनिक एसिड इन दिनों काफ़ी पॉप्युलर हो रहा है. स्किन केयर में इसकी काफ़ी डिमांड है, लेकिन क्या आपको पता है कि आप इसे हेयर केयर में भी यूज़ कर सकती हैं? जानें कैसे इसे हेयर केयर में यूज़ किया जा सकता है और क्यों इन दिनों ब्यूटी कम्यूनिटी में ये इतना पॉप्युलर हो रहा है.

 

बालों के लिए हयालूरोनिक एसिड सीरम? थोड़ा डिटेल में जानते हैं…

बालों के लिए हयालूरोनिक एसिड सीरम? थोड़ा डिटेल में जानते हैं…


हेयर केयर प्रोडक्ट्स में हयालूरोनिक एसिड  का प्रयोग नया नहीं है. शैंपू, कंडीशनर और अन्य प्रोडक्ट्स हैं जो हयालूरोनिक एसिड के गुणों से भरपूर हैं. लेकिन यहां हम हयालूरोनिक एसिड युक्त प्रोडक्ट को आपके डेली हेयर केयररूटीन में शामिल करने की बात नहीं कर रहे.

ऐसे मेकअप आर्टिस्ट हैं जो इस बात की पुष्टि करते हैं कि एसिड को सीरम के तौर पर अपने रूटीन में शामिल करने पर उनके बालों में मात्र दो हफ़्तों में ही चमत्कारी रूप से परिवर्तन नज़र आने लगा.

मेकअप आर्टिस्ट का दावा है कि हयालूरोनिक एसिड सीरम से उनके बाल वाक़ई बेहद सॉफ़्ट हो गए और उनका वीडियो भी उनके दावे को सच साबित करता है क्योंकि उसमें सीरम के प्रभाव को साफ़तौर से देखा का सकता है. उनका कहना है कि मैं अपने क्लायंट के स्किन पर हयालूरोनिक एसिड यूज़ करती हूं तो मैंने सोचा क्यों न इसे बालों में इस्तेमाल करके देखा जाए.

बहुत से यूज़र्स ने बालों की क्वालिटी में फ़र्क़ में भी फ़र्क़ महसूस किया है. ऐसे ही एक यूज़र ने बताया कि मेरे बाल अब पहले की तरह उलझे हुए नहीं रहते, उनको ब्रश करना अब आसान हो गया है और उनको वॉल्यूम भी मिला है. तो क्या आप भी अपने बालों की देखभाल के लिए हयालूरोनिक एसिड-इन्फ्यूज्ड फेशियल सीरम को यूज़ करना चाहेंगी?

 

 

ये हैक कैसे काम करता है और आप इसे कैसे यूज़ कर सकती हैं?

ये हैक कैसे काम करता है और आप इसे कैसे यूज़ कर सकती हैं?

हयालूरोनिक एसिड एक ह्यूमेक्टेंट है, यह हवा से नमी को ट्रैप कर सकता है और इसे आपके स्ट्रैंड्स में सील कर देता है. इससे बालों में हाइड्रेशन बढ़ता है और वो ड्राई नहीं होते. उलझे फ्रिज़ी हेयर के लिए ये बेस्ट है, क्योंकि बालों के क्यूटिकल्स को सील कर देता है और उनको डैमेज होने से बचाता है. आपको बस इतना करना है कि कुछ बूंदों को लेकर हल्के गीले बालों में मसाज करें. बालों को ब्रश करने से पहले भी आप थोड़ा सा अपने स्कैल्प पर लगा सकती हैं, ताकि जड़ों से सिरों तक ब्रश करते वक़्त वो बालों में स्प्रेड हो जाए. 10 मिनट लगाकर रखें फिर बाल धो लें. बेहतर पोषण के लिए आप इसे रात भर भी लगा रहने दे सकती हैं. आप Lakmé Absolute Hydra Pro Serum यूज़ कर सकती हैं. सीरम लगाने के बाद, आप नमी बनाए रखने, क्यूटिकल को सील करने और फ्रिज़ को नियंत्रित करने के लिए अपने बालों पर जोजोबा या आर्गन ऑयल की कुछ बूंदें अप्लाई कर सकती हैं. कुछ मिनट इसे लगा रहने दें फिर धो लें.