सीखें 5 ब्यूटी लेसन इन बॉलीवुड दीवाज़ से

Written by Suman SharmaNov 30, 2023
सीखें 5 ब्यूटी लेसन इन बॉलीवुड दीवाज़ से

जी हां, हमारा विश्वास कीजिये, सारा बालों के लिए बेहद पुराने नुस्खे को फॉलो करती आ रही हैं। सल्फर से भरपूर प्याज आपके बालों को टूटने से बचाता है और बालों को मजबूत रखता है। साथ ही यह बालों के कोलेजन प्रोडक्शन में भी मदद करता है, जिससे कि हेल्दी स्किन सेल्स बनते हैं और बालों को बढ़ने में आसानी होती है। तो अगर आप सारा की तरह आप अपने बाल खूबसूरत बनाना चाहती हैं तो आपको अपने हेयर केयर रूटीन में प्याज को शामिल करना ही चाहिए। BB Picks: Love Beauty & Planet Onion, Blackseed & Patchouli Hair fall Control Sulfate Free Shampoo

 

सारा अली खान बालों में करती हैं प्याज के रस का उपयोग

जान्हवी कपूर की तरह करें शहद व अवाकाडो मास्क का उपयोग


 

जी हां, हमारा विश्वास कीजिये, सारा बालों के लिए बेहद पुराने नुस्खे को फॉलो करती आ रही हैं। सल्फर से भरपूर प्याज आपके बालों को टूटने से बचाता है और बालों को मजबूत रखता है। साथ ही यह बालों के कोलेजन प्रोडक्शन में भी मदद करता है, जिससे कि हेल्दी स्किन सेल्स बनते हैं और बालों को बढ़ने में आसानी होती है। तो अगर आप सारा की तरह आप अपने बाल खूबसूरत बनाना चाहती हैं तो आपको अपने हेयर केयर रूटीन में प्याज को शामिल करना ही चाहिए।
BB Picks: Love Beauty & Planet Onion, Blackseed & Patchouli Hair fall Control Sulfate Free Shampoo

 

 

अनन्या पांडे की तरह अपने मेकअप में कलर्स को करें शामिल

जान्हवी कपूर की तरह करें शहद व अवाकाडो मास्क का उपयोग

 

हमें न्यूड मेकअप लुक काफी पसंद आता है। लेकिन हम इस बात से भी हम इंकार नहीं कर सकते हैं कि आप कलर्स के माध्यम से अपने लुक को और खास बना सकती हैं और अनन्या पांडे इसमें माहिर हैं। आपने गौर किया होगा, जब भी वह पिंक आई लाइनर से लेकर, ग्रीन आई शैडो या रेड आईशैडो तक का इस्तेमाल करती हैं, वे बेहद ग्लैमरस नजर आती हैं।

BB Picks: Lakmé Absolute Kohl Ultimate The Gelato Collection

जान्हवी कपूर की तरह करें शहद व अवाकाडो मास्क का उपयोग

अलाया एफ अपनी कॉफी स्क्रब से स्किन को एक्सफोलिएट करती हैं, जिससे स्किन पर जो भी डैमेज होते हैं, वह कम हो जाते हैं। इससे उनके चेहरे का पफीनेस व इन्फ्लेमेशन कम होता है और स्किन नर्म और मुलायम बनती है। वह कॉफी, शहद, ऑलिव ऑयल, दूध व बेसन से घर पर ही स्क्रब बनाती हैं। आप अगर आप भी घरेलू नुस्खे ट्राय करना चाहती हैं, तो आपके लिए इससे अच्छा कॉफी स्क्रब कुछ नहीं होगा।

BB Picks: St. Ives Energizing Coconut & Coffee Scrub

 

अपने फीचर्स को तारा सुतरिया की तरह हाई लाइट करें

जान्हवी कपूर की तरह करें शहद व अवाकाडो मास्क का उपयोग

तारा सुतरिया के इंस्टाग्राम पर गौर करें, तो हमें यह बात समझ आती है कि मेकअप करते हुए तारा इस बात को ध्यान रखती हैं कि किस तरह से किसी एक फीचर पर फोकस किया जाये। इसे समझना बेहद आसान है, आप अगर हैवी, डार्क आई मेकअप कर रही हैं तो, तो आप अपने बाकी मेकअप के हिस्से को सामान्य रखें। और अगर आप अपनी लिप्स पर फोकस करना चाहती हैं तो आपको बोल्ड कलर्स पर फोकस करना होगा। आई मेकअप व फेस मेकअप को एकदम हल्का रखें।

BB Picks: Lakmé Eyeconic Volume Mascara

 

जान्हवी कपूर की तरह करें शहद व अवाकाडो मास्क का उपयोग

जान्हवी कपूर की तरह करें शहद व अवाकाडो मास्क का उपयोग

अच्छे बालों के लिए बहुत मेहनत व एफर्ट की जरूरत होती है। जान्हवी कपूर की तरह हमें भी बालों को खूबसूरत बनाये रखने के लिए एक्स्ट्रा केयर करना चाहिए। यह यंग दीवा अपने बालों में हेयर मास्क इस्तेमाल करती हैं और वह हेयर मास्क पके हुए अवाकाडो का होता है। वो इसमें शहद, अंडा व एसेंशियल ऑयल्स मिलाती हैं। इससे बाल मजबूत और कंडीशन होते हैं, साथ ही उन्हें पोषण मिलता है, जिससे वो सेहतमंद बने रहते हैं। अगर आप बहुत व्यस्त रहती हैं तो आपको इस मास्क को लगाना में आसानी होगी, आप किसी स्ट्रेंथनिंग हेयर मास्क का चयन करें और बालों को हेल्दी व चमकदार बनाएं।

BB Picks: Dove Healthy Ritual For Strengthening Hair Mask

Main Image Courtesy: @saraalikhan95

Suman Sharma

Written by

Author at BeBeautiful
931 views

Shop This Story

Looking for something else