आलिया भट्ट का आत्मविश्वास ग़ज़ब का है, इतना कि वे किसी भी लुक में ख़ूबसूरत नज़र आती हैं और कमाल की लगती हैं. पर हाल ही में हमने जब उन्हें मरून वेल्वेट शरारा में देखा तो जैसे हमारी नज़र उन पर ही अटक गई. बिल्कुल तराशी हुई स्टाइलिंग, मरून माशरू सिल्क कुर्ता और वेल्वेट शरारा पहने वे आधुनिक समय की किसी राजकुमारी की तरह नज़र आ रही थीं. उनके स्ट्रैपी टॉप ने उनके लुक और उनकी पारंपरिक ड्रेस को सामयिक स्पर्श दे दिया था.

उनका मेकअप तो जैसे हाइलाइटर के सही इस्तेमाल की पूरी पाठशाला ही था. उन्होंने हमें बताया कि कैसे हाइलाइटर से सही जगह पर ज़ोर दे कर, आप अपने लुक को बिल्कुल सही ढंग से तराशा हुआ बना सकती हैं.

आप भी इसके बारे में जानना चाहती हैं ना? तो यहां पेश हैं आलिया भट्ट की पाठशाला से हाइलाइटर के सही इस्तेमाल के तीन पाठ...

Alia Bhatt highlighter

चेहरे पर जवां चमक पाने के लिए अपनी चीकबोन्स के ऊपरी हिस्से पर लैक्मे ऐब्सलूट मून-लिट हाइलाइटर/ Lakmé Absolute Moon-Lit Highlighter जैसे हाइलाइटर का इस्तेमाल करें. इसे अपनी आंखों के बाहरी कोने और आपकी ब्रो बोन के निचले हिस्से तक थोड़ा बढ़ाएं. ऐसा करने से आपके चेहरे की रूपरेखा में तुरंत उठाव महसूस होगा.

Alia Bhatt highlighter

अपनी नाक की लंबाई के साथ-साथ भी थोड़ा हाइलाइटर लगाएं, इससे नाक पतली और तीखी नज़र आएगी. यह आपके चेहरे का वह सबसे ऊंचा बिंदु है, जहां आपके चेहरे से प्रकाश परावर्तित यानी रिफ़्लेक्ट होता है इसलिए यह हाइलाइटर के इस्तेमाल की सबसे आदर्श जगह है.

थोड़ा हाइलाइटर अपनी कॉलर बोन के ऊपरी हिस्से में भी लगाएं, ताकि वे और भी सुपरिभाषित नज़र आएं. यह ट्रिक ख़ासतौर पर तब बेहद कारगर रहेगी, जब आप ऑफ़-शोल्डर या स्ट्रैपी टॉप या ड्रेस पहन रही हों.

फ़ोटो: इन्स्टाग्राम