फ़ेमिना के पावर अंक के कवर पर अनुष्का शर्मा अपनी अनुपम सुंदरता के साथ मौजूद थीं. वे कवर पर हर तरह से उतनी ही सशक्त यानी पावरफ़ुल नज़र आ रही थीं, जितनी कि वे वास्तव में हैं. काजल लगी बिंदास, निर्भीक आंखें, जेल लगे हुए काले बाल और बहुत ही कम मेकअप... उनका लुक बहुत ही आकर्षक और सहज ही ध्यान खींचने वाला था.

चूंकि हमें उनका यह लुक बेहद पसंद आया, हमने इसे आपके लिए डीकोड किया है, ताकि आप भी इस लुक को अपना सकें!

फ़ेमिना अनुष्का शर्मा कवर

सभी सही जगहों को हाइलाइट करें

 

फ़ेमिना अनुष्का शर्मा कवर

फ़ेमिना अनुष्का शर्मा कवर

चेहरे के लिए

फ़ाउंडेशन और कंसीलर की सहायता से चेहरे पर एक समान बेस बनाने से शुरुआत करें. फिर पूरे चेहरे पर अपनी रंगत से मिलते-जुलते करीना कपूर ख़ान लैक्मे ऐब्सलूट फ़ेस कॉन्टूर/ Kareena Kapoor Khan Lakmé Absolute Face Contour, का इस्तेमाल करें. इसके बाद अपनी रंगत से एक शेड गहरी रंगत के कॉन्टूर से गालों को कॉन्टूर करें.

आंखों के लिए

ऊपरी और निचली लैश लाइन पर मोटी लाइन बनाने के लिए गहरे काले रंग के पेंसिल आइलाइनर का इस्तेमाल करें, जैसे-लैक्मे आइकॉनिक काजल/ Lakmé Eyeconic Kajal . इसके बाद लैक्मे ऐब्सलूट फ़्लटर सीक्रेट्स ड्रमेटिक आइ मस्कारा/Lakmé Absolute Flutter Secrets Dramatic Eyes Mascara. के दो-तीन कोट लगाएं.

आइब्रोज़ के लिए

लैक्मे ऐब्सलूट प्रिसिशन आइ आर्टिस्ट आइब्रो पेंसिल, डार्क ब्राउन/ Lakmé Absolute Precision Eye Artist Eyebrow Pencil - Dark Brown का इस्तेमाल करते हुए अपने भौंहों की ख़ाली जगह को भरें और इन्हें परिभाषित करें. ध्यान रखें कि यह आपके चेहरे अनुरूप धनुषाकार हो.

होंठों के लिए

होंठों को न्यूड-बेज रंगत में रखें. इसके लिए मैट लिपस्टिक अप्लाइ करें, जैसे-लैक्मे ऐब्सलूट मैट मेल्ट लिक्विड लिप कलर, माइल्ड मोव/ Lakmé Absolute Matte Melt Liquid Lip Color in Mild Mauve आप इसी लिक्विड लिपस्टिक की थोड़ी-सी मात्रा अपने गालों पर (चीक बोन्स पर) लगाकर अच्छी तरह ब्लेंड करें. यह ऐसे ब्लश की तरह काम करेगा, जो आपके होंठों की रंगत से पूरी तरह मिलता-जुलता है और यह आपकी आंखों के पावरफ़ुल मेकअप को फीका भी नहीं पड़ने देगा.

 

सभी सही जगहों को हाइलाइट करें

सभी सही जगहों को हाइलाइट करें

आप लैक्मे ऐब्सलूट मून-लिट हाइलाइटर जैसे हाइलाइटर का अपने चीकबोन्स, नाक की लंबाई और क्यूपिड बो (ऊपरी होंठ पर, जहां यह धनुषाकार नज़र आता है) इस्तेमाल कर के ऐसा आकर्षक लुक पा सकती हैं, जैसे आप मोमबत्ती की रौशनी में बैठी हों.

बालों के लिए

अपने बालों को डव ऑक्सिजन मॉइस्चर शैम्पू और कंडिशनर/ Dove Oxygen Moisture Shampoo and Conditioner से धोकर सामान्य हवा में सूखने दें. जब बाल लगभग सूख चुके हों तो बालों पर हल्का हेयर जेल लगाएं और इन्हें अनुष्का के लुक की तरह संवार लें.