सोनम कपूर ने बॉलिवुड में डेब्यू किया वर्ष 2007 में फ़िल्म सांवरिया से. तब से लेकर वे अभिनय से लेकर अपने स्टाइल तक में निखरती जा रही हैं. जहां उन्होंने समय के साथ अपनी अभिनय क्षमता की रेंज बढ़ाई, वहीं अपने ब्यूटी लुक्स के साथ एक्सपेरिमेंट्स करने से कभी पीछे नहीं हटीं. और वे इसमें कभी असफल नहीं रहीं. बॉलिवुड की अपनी एक दशक से भी लंबी पारी के दौरान उन्होंने कई दफ़े अपने ब्यूटी लुक्स और स्टाइल से लोगों को मंत्रमुग्ध किया. मेसी हेयर से लेकर स्मोकी आईज़ तक, शीक बन्स से लेकर ऑन-फ़्लीक मेकअप तक उन्होंने लड़कियों के लिए स्टाइल गोल सेट किए. आइए ब्यूटी आइकन सोनम कपूर के अब तक के सौंदर्य सफ़र पर एक नज़र डालते हैं.
sonam kapoors beauty evolution

2007

अपने करियर के शुरुआती दिनों में सोनम ने मेसी हेयर और स्मोकी आइज़ के कॉम्बिनेशन को आज़माया था. ऐसा उन्होंने ट्रेंड बनने से काफ़ी पहले कर दिखाया था. एक बात तो साफ़ है सोनम हमेशा से सहज और स्टाइलिश दिखती रही हैं.

sonam kapoors beauty evolution

2010

उन दिनों, जब ज़्यादातर अभिनेत्रियां अपने बोल्ड मेकअप लुक के साथ ब्राइट लिपस्टिक पेयर करती थीं, सोनम ने लीक से हटकर प्रयोग किए. सोनम ने नैचुरल मेकअप लुक के साथ बोल्ड रेड लिपस्टिक का इस्तेमाल किया.

sonam kapoors beauty evolution

2012

पारंपरिक आउटफ़िट्स के साथ हेयस्टाइल कैसी होनी चाहिए, इसकी प्रेरणा के लिए हम सभी सोनम की ओर देखते हैं, क्योंकि उनसे बेहतर यह काम कोई और कर ही नहीं सकता.

sonam kapoors beauty evolution

2013

जब बात पारंपरिक परिधानों और ऐक्सेसरीज़ की आती है तब आपको याद ही होगा कि वे पहली भारतीय सेलेब थीं, जिन्होंने कान्स फ़िल्म फ़ेस्टिवल के रेड कार्पेट पर नथनी पहनी थी. सोनम की स्टाइल रातों रात चर्चा में आ गई थी. उन्होंने बीच में मांग निकालकर हेयरस्टाइल किया था. क्लासिक विंग्ड आइलाइर के साथ रेड लिपस्टिक का कॉम्बो ट्राय किया था.

sonam kapoors beauty evolution

2016

सेंटर पार्टेट हेयरस्टाइल यानी बीच में से मांग निकाली हुई हेयरस्टाइल पिछले कुछ सालों से उनकी पहचान बन गई है. इस हेयरस्टाइल के साथ बोल्ड रेड लिप्स का कॉम्बो सोनम कपूर का सिग्नेचर स्टाइल बन गया है.

sonam kapoors beauty evolution

2018

जब वर्ष 2018 में सोनम कपूर की शादी हुई तब उनके फ़ैन्स को उनके ब्राइडल लुक्स का बेसब्री से इंतज़ार था… और उन्होंने फ़ैन्स को बिल्कुल भी निराश नहीं किया. उनके आउटफ़िट, मेकअप लुक और हेयरस्टाइल की चर्चा 5 दिनों तक चली उनकी शादी के दौरान होती रही. हालांकि हमें सबसे अच्छा लगा उनका संगीत लुक, जिसमें उन्होंने गजरा लगी चोटी और मिनिमल मेकअप से हमारा दिल जीत लिया था!

sonam kapoors beauty evolution

2019

हमने हाल के वर्षों में देखा है कि सोनम कपूर अपने ख़ूबसूरत हेयरस्टाइल से लोगों को दीवाना बना रही हैं. स्लीक बन्स और फ़ॉक्स हॉक्स कॉमन हेयरस्टाइल हैं, यहां भी सोनम कपूर ने अपने लुक में अपना टच देते हुए स्लीक अनडन पोनीटेल के साथ मैदान मार लिया.

sonam kapoors beauty evolution

2020

सोनम को अपने न्यूड लिपस्टिक्स और नैचुरल मेकअप से प्यार है, पर वे बीच-बीच में बदलाव भी करती रहती हैं. जैसे इस मेटैलिक ब्लू आई शैडो का इस्तेमाल.

फ़ोटो साभार: इंस्टाग्राम