लैक्मे फ़ैशन वीक 2018 के ग्रैंड फ़िनाले में करीना कपूर ख़ान ने एक बार फिर साबित कर दिया कि वे बेहतरीन शोस्टॉपर हैं. मोनिषा जयसिंग के लिए मॉडलिंग करते हुए करीना रनवे  होलोग्राफ़िक ऑफ़ शोल्डर ड्रेस और कजरारी आंखों के साथ सौंदर्य की अप्रतिम मूरत नज़र आ रही थीं.

उनका मेकअप बिल्कुल पर्फ़ेक्ट था-हल्का और नैसर्गिक. आंखों में सुपरिभाषित तरीक़े से काजल लगाया गया था और बाल सॉफ़्ट वेव्स में स्टाइल किए गए थे. नैचुरल लिप्स और थोड़े फीके पर दमकते हुए गाल. ख़ैर... हम आपके बारे में तो नहीं जानते, लेकिन हमें करीना यह लुक इतना पसंद आया कि यूं समझिए कि हमारे पास तारीफ़ के लिए शब्दों की कमी पड़ रही है.

इसीलिए अब हम उनके इस लुक के प्रति अपने प्रशंसा के भावों को उनके नवीनतम सिग्नेचर लैक्मे ऐब्सलूट कलेक्शन के साथ उनका यह लुक डीकोड करते हुए व्यक्त कर रहे हैं...
 
 

बेस मेकअप के लिए

बेस मेकअप के लिए

करीना कपूर के नवीनतम लॉन्च लैक्मे ऐब्सलूट कलेक्शन में उन्होंने हर एक प्रोडक्ट को ख़ुद चुना है और उनके बेहतरीन लुक का यह राज़ हमें मालूम हो चुका है... फिर बेबो की त्वचा इतनी ख़ूबसूरत है कि मेकअप बस उनकी सुंदरता को और निखार देता है. लैक्मे फ़ैशन वीक 2018 के ग्रैंड फ़िनाले में करीना ने जो आकर्षक मेकअप किया था, उसे यदि आप भी करना चाहती हैं तो सबसे पहले आपको अपनी त्वचा को हाइड्रेशन का एक तगड़ा डोज़ देना होगा. ये काम आप लैक्मे ऐब्सलूट स्किन ग्लॉस जेल क्रीम/  Lakmé Absolute Skin Gloss Gel Crème के साथ बड़ी आसानी से कर सकती हैं, क्योंकि यह मिनरल से भरे ग्लेशियल फ़ॉर्मूले से बना है, अत: चेहरे पर हल्का और बहुत उपयुक्त मॉइस्चराइज़िंग बेस बनाता है. इसके बाद लाइटवेट फ़ाउंडेशन लगाएं, जैसे-लैक्मे आर्गन ऑयल सीरम फ़ाउंडेशन और इसे चेहरे पर अच्छी तरह ब्लेंड करें. इसके बाद अपने स्किन टोन से एक शेड गहरे लैक्मे ऐब्सलूट फ़ेस कॉन्टूर का इस्तेमाल कर अपनी जॉलाइन को करीना की तरह ख़ूबसूरती से परिभाषित करें.

 

आंखों के लिए

आंखों के लिए

बेबो की आंखें यूं भी बहुत ख़ूबसूरत हैं. उस पर बेहतरीन तरीक़े से लगा काजल ख़ूबसूरती में चार चांद लगा रहा है. ऐसी आंखें पाने के लिए आप आइलिड पर लैक्मे ऐब्सलूट इलूमिनेटिंग आइशैडो पैलेट, न्यूड बीच, का ब्रॉन्ज़ रस्ट आइशैडो लगाएं. आइशैडो ब्रश का इस्तेमाल कर पिग्मेंट अप्लाइ करें और इसे आइलिड्स पर अपनी क्रीज़ लाइन के साथ ब्लेंड करें. फिर करीना की तरह काजल से भरी आंखें पाने के लिए करीना कपूर ख़ान लैक्मे ऐब्सलूट आइ डिफ़ाइनर, ऑनिक्स, का इस्तेमाल करें, ताकि आंखों को ड्रमेटिक लुक दिया जा सके. अंत में करीना कपूर ख़ान लैक्मे ऐब्सलूट लैश डिफ़ाइनर, ब्लैक, लगाकर अपने कजरारे लुक को पूरा करें.

 

गालों के लिए

गालों के लिए

करीना की तरह आकर्षक चीकबोन्स और उनके जैसे नैचुरल, चमकदार दिखने वाले गाल पाने के लिए ब्लश लागाने से पहले हाइलाइटर का इस्तेमाल करें, ताकि हाइलाइटर अच्छी तरह ब्लेंड हो सके और बिल्कुल सही मात्रा में चमक बिखेरे. अपने चहरे के उभरे हुए हिस्सों, जैसे-चीकबोन्स और नाक व माथे को मिलाने वाले हिस्से, पर इसे ब्रश की सहायता से लगाएं. इससे आपको चमकदार लुक मिलेगा. फिर पीले-गुलाबी रंग के गाल पाने के लिए करीना कपूर ख़ान लैक्मे ऐब्सलूट चीक कॉन्टूर, पीच प्रिंसेस, का इस्तेमाल करें. चीकबोन्स पर इसका इस्तेमाल करें, पर ध्यान रखें कि कहीं यह ज़रूरत से ज़्यादा न लग जाए.

 

होंठों के लिए

होंठों के लिए

होंठों का लुक भी करीना की तरह ही नैसर्गिक रखें. इसके लिए लैक्मे करीना कपूर ख़ान ऐब्सलूट लिप डिफ़ाइनर, रूश, का इस्तेमाल करें. यह होंठों को चिकने टेक्स्चर के साथ बहुत ही बढ़िया रंग देता है.