वीकएंड आते-आते हम सप्ताहभर के सबसे ख़ूबसूरत लुक्स पर नज़र डालकर उन्हें आप तक पहुंचाने का मोह छोड़ ही नहीं पाते. बॉलिवुड की अभिनेत्रियां वैसे भी ख़ूबसूरत ब्यूटी लुक्स अपनाकर सौंदर्य के प्रतिमान को हर बार ऊंचे से ऊंचा करती चली जाती हैं.

यदि आप भी इनमें से किसी के ब्यूटी लुक से प्रेरणा लेकर मेकअप करना चाहती हैं तो बिल्कुल सही आर्टिकल पर हैं! स्क्रोल कीजिए और देखिए कि बॉलिवुड की अभिनेत्रियां पिछले दिनों किस लुक में नज़र आईं और यह भी जानिए कि आप ये लुक कैसे पा सकती हैं!
 

प्रियंका चोपड़ा

प्रियंका चोपड़ा

प्रियंका चोपड़ा ने बिल्कुल हल्के-फुल्के अंदाज़ में डियॉन ली एलबीडी पहनी थी, जिसकी हेम पर फ्रिल्स थीं. उन्होंने अपने मेकअप को बिल्कुल सादा और स्पष्ट रखा था. बीच में से मांग निकालकर बालों को खुला छोड़ा हुआ था.

यह लुक यूं पाएं:

क्लेंज़-टोन-मॉइस्चराइज़ रूटीन से शुरुआत करें. फिर फ़ाउंडेशन लगा कर समस्याग्रस्त हिस्सों, जैसे-पिग्मेंटेशन या डिस्कलरेशन वाले हिस्से पर कंसीलर लगाएं. प्रियंका ने अपनी आंखों के लुक को सिंपल रखते हुए बहुत सारा मस्कारा लगाया है और उनकी आइब्रोज़ घनी व ब्रश से संवारी हुई हैं. प्रियंका की तरह होंठ पाने के लिए आप लैक्मे ऐब्सलूट मैट मेल्ट लिक्विड लिप कलर, मलबेरी फ़ीस्ट/ Matte Melt Liquid Lip Color in Mulberry Feast का चुनाव करें. आइब्रोज़ को भरने के लिए करीना कपूर ख़ान लैक्मे ऐब्सलूट ब्रो डिफ़ाइनर, ग्रेफ़ाइट/Kareena Kapoor Khan Lakmé Absolute Brow Definer in Graphite का इस्तेमाल करें और अपनी आइब्रोज़ को ब्रश करने के लिए इसके साथ दिए गए ब्रश का इस्तेमाल करें.

 

अदिति राव हैदरी

अदिति राव हैदरी

एएम:पीएम (AM:PM) की इस ड्रेस में अदिति राव हैदरी का लुक राजसी नज़र आ रहा है. हल्के-से मेकअप पर ड्रेस का गहरा रंग भी झलक रहा है. उनके होंठों पर बरगंडी का हल्का-सा हिंट है और उनकी आंखें आकर्षक नज़र आ रही हैं. साथ ही बीच में से मांग निकालकर पीछे की ओर बनाया गया बालों का लो बन ख़ूबसूरत नज़र आ रहा है.

यह लुक यूं पाएं:

मेकअप से पहले मॉइस्चराइज़र, फ़ाउंडेशन और कंसीलर लगाकर साफ़-सुथरा बेस तैयार करें. अब अपने गालों को कॉन्टूर करने के लिए अपनी स्किन टोन से तीन शेड गहरा करीना कपूर ख़ान लैक्मे ऐब्सलूट फ़ेस कॉन्टूर/Kareena Kapoor Khan Lakmé Absolute Face Contour लगाएं. लैक्मे 9टू5 नैचुरल मैट स्टिक लिपस्टिक, प्लम लोकल/Lakmé 9to5 Naturale Matte Sticks Lipstick in Plum Local, का चुनाव अपने होंठों के लिए करें. आप इस लिपस्टिक को थपथपाकर हल्का-सा अपने गालों पर भी लगा सकती हैं. फिर इसे अच्छी तरह ब्लेंड करना न भूलें. अपनी ऊपरी और निचली पलकों पर भी आप हल्की मात्रा में यह लिपस्टिक थपथपाकर लगा सकती हैं. इसे अच्छी तरह स्मज करें और यह आइशैडो की तरह नज़र आएगी. अब करीना कपूर ख़ान लैक्मे ऐब्सलूट मस्कारा के दो-तीन कोट्स लगाएं. आंखों, होंठों और गालों पर लगा एक जैसा रंग इस लुक को एक साथ बांधने का काम करता है. यह एक ही ब्यूटी प्रोडक्ट के इस्तेमाल से बेहतरीन मेकअप लुक पाने की अच्छी और प्रभावी तरक़ीब है!

 

अनुष्का शर्मा कोहली

अनुष्का शर्मा कोहली

अनुष्का ने मेकअप को साफ़-सुथरा और स्पष्ट रखा है. शिफ़्ट बाय निमष शाह टॉप और कनिका गोयल लेबल टॉप में अनुष्का खिलंदड़ और खेल भावना से भरी नज़र आ रही हैं. उनका लुक गुलाबी रंगत लिए सादा और प्रभावशाली है, जिसमें मस्कारा का ख़ूब प्रयोग किया गया है.

यह लुक यूं पाएं:

क्लेंज़-टोन-मॉइस्चराइज़ से शुरुआत करें और मेकअप से पहले फ़ाउंडेशन और कंसीलर लगाकर साफ़-सुथरा बेस तैयार करें. ऊपर से लूज़ सेटिंग पाउडर, जैसे-लैक्मे 9टू5 नैचुरल फ़िनिशिंग पाउडर/ Lakmé 9to5 Naturale Finishing Powder लगाकर बेस मेकअप को मैट फ़िनिश के साथ सेट करें. करीना कपूर ख़ान लैक्मे ऐब्सलूट चीक कॉन्टूर पीच प्रिंसेस/ Kareena Kapoor Khan Lakmé  Absolute Cheek Contour in Peach Princess लगाकर अपने गालों को स्वाभाविक नज़र आने वाली लालिमा दें. अब आप होंठों पर इसी रेंज की ब्लशिंग टेम्प्ट्रेस लिपस्टिक लगाएं और अनुष्का की तरह दिखने वाले पीले-गुलाबी होंठ पाएं. अनुष्का ने अपने आंखों केवल बहुत सारा मस्कारा लगाकर उन्हें एकदम सादा ही रखा है. अपनी पलकों को कर्ल करें और लैक्मे ऐब्सलूट फ़्लटर सीक्रेट ड्रमेटिक आइज़ मस्कारा/ Lakmé Absolute Flutter Secrets Dramatic Eyes Mascara के दो-तीन कोट्स लगाएं. अपनी आइब्रोज़ को करीना कपूर ख़ान लैक्मे ऐब्सलूट ब्रो डिफ़ाइनर, ग्रेफ़ाइट/ Kareena Kapoor Khan Lakmé Absolute Brow Definer in Graphite से भरकर अच्छी तरह परिभाषित करें.