ट्रेसेमे गर्ल जैक्लिन फ़र्नांडिस हाल ही में फ़ेमिना के कवर पर मौजूद थीं और उनका लुक कमाल का नज़र आ रहा था.

-उन्होंने पहना था एक पैंट सूट, जो उनके भीतर की सशक्त महिला को अभिव्यक्त कर रहा था.

-लूज़ कर्ल्स वाला उनका आकर्षक हेयरडू पूरी तरह से ध्यान खींचने वाला था. और

-उनका न के बराबर का मेकअप वर्कप्लेस के लिए बिल्कुल उपयुक्त था.

फ़ेमिना का यह अंक कामकाजी और निजी जीवन के बीच संतुलन साधने यानी वर्क लाइफ़ बैलेंस पर केंद्रित था और जैक्लिन का यह लुक इस विषय के साथ पूरी तरह न्याय करता हुआ था.  अपने वर्कप्लेस यानी ऑफ़िस जाने के लिए आपको इस तरह ड्रेसअप होना होता है कि आप आत्मविश्वास से लबरेज़, व्यावहारिक नज़र आएं और साथ ही अपने कामकाजी दिन के लिए सहज भी बनी रहें. और क्या हमने आपको यह बताया कि आपका ऑफ़िस लुक बनाने में इतना आसान भी होना चाहिए कि आप अपनी आपाधापी वाली सुबह में भी इसे बहुत आसानी से तैयार कर सकें? इन सभी चीज़ों का एक साथ हो पाना बहुत ही मुश्क़िल है और यह सच्चाई हम सभी को पता है!

यही वजह है कि फ़ेमिना की कवर-गर्ल जैक्लिन का यह लुक बहुत ही बढ़िया है. हम आसान से स्टेप्स में इस लुक को तैयार का तरीक़ा बता रहे हैं, ताकि आप अपने ऑफ़िस में सुंदरता की साक्षात देवी की तरह नज़र आएं.

चेहरे के लिए

आंखों के लिए

चेहरे के लिए
 

चेहरे के लिए

जब आप काम कर रही हों आपको नैचुलर कलर्स का ही इस्तेमाल करना चाहिए और अपने मेकअप को न्यूड-पिंक-बेज पैलेट में ही रखना चाहिए. फ़ाउंडेशन और कंसीलर का इस्तेमाल कर के बेदाग़ और एक समान बेस तैयार करें. इसके लिए लैक्मे आर्गन ऑयल सीरम फ़ाउंडेशन/ Lakmé Argan Oil Serum Foundation और लैक्मे ऐब्सलूट वाइट इन्टेन्स लिक्विड कन्सीलर/ Lakmé  Absolute White Intense Liquid Concealer का इस्तेमाल करें.

गालों के लिए

ऐसे ब्लश का इस्तेमाल करें, जो ऑफ़िस जाते समय पहनी जाने वाली आपकी अधिकतर ड्रेसेस के साथ अच्छा लगे और मीटिंग्स या ऑफ़िस से सीधे ही किसी पार्टी में जाने के लिए आसानी से दोबारा लगाया जा सकता हो. हम आपको लैक्मे करीना कपूर ख़ान ऐब्सलूट चीक कॉन्टूर-पीच प्रिंसेस/ Lakmé Kareena Kapoor Khan Absolute Cheek Contour - Peach Princess लगाने की सलाह देंगे. इसे लगाने के बाद अपनी चीक बोन्स को लैक्मे ऐब्सलूट मून-लिट हाइलाइटर/ Lakmé Absolute Moon-Lit Highlighter से हाइलाइट करें.

होंठों के लिए

काम के दौरान ऐसे नैचुरल रंगों का इस्तेमाल ही सही होता है, जो लंबे समय तक टिके रहें और जिन्हें बार-बार टचअप की ज़रूरत न पड़ती हो. अपने होंठों को नियमित रूप से एक्स्फ़ॉलिएट करें. लिप लाइनर की सहायता से आउटलाइन करें और फिर लिपस्टिक लगाएं. हम ऑफ़िस में इस्तेमाल के नैचुरल शेड्स के लिए करीना कपूर ख़ान लैक्मे ऐब्सलूट लिप डिफ़ाइनर, रूश/  Kareena Kapoor Khan Lakmé Absolute Lip definer in Rouge और करीना कपूर ख़ान लैक्मे ऐब्सलूट पाउट डिफ़ाइनर, ब्लशिंग टेम्प्ट्रेस/  Kareena Kapoor Khan Lakmé  Absolute pout Definer in Blushing Temptress की वक़ालत करेंगें. ये दोनों ही ऑफ़िस लुक के लिए बेहद उपयुक्त हैं!

आंखों के लिए
 

आंखों के लिए

ऊपरी आइलिड पर न्यूड आइशैडो लगाकर आंखों को भी न्यूट्रल ही रखें. आंखों को ब्लैक आइलाइनर लगा कर ही लाइन करें. दो-तीन कोट मस्कारा लगा कर लुक को पूरा करें. हमारा मानना है कि लैक्मे ऐब्सलूट इलूमिनेटिंग आइशैडो पैलेट, गोल्ड/ Lakmé Absolute Illuminating Eye Shadow Palette – Gold इस लुक के लिए अच्छा रहेगा. अपनी आइबोज़ को लैक्मे ऐब्सलूट प्रिसिशन आइ आर्टिस्ट आइब्रो पेंसिल, डार्क ब्राउन/ Lakmé Absolute Precision Eye Artist Eyebrow Pencil - Dark Brown  से भर कर परिभाषित करें. यह उसे सुगठित परिभाषा देगा.

बालों के लिए

ट्रेसेमे केरैटिन स्मूद विद आर्गन ऑयल शैम्पू/TRESemmé  Keratin Smooth with Argan Oil Shampoo और कंडिशनर/ लगाकर अपने बालों को हेयरडू के लिए तैयार करें. फिर उन्हें सूखने दें. जब बाल लगभग सूख चुके हों, इन्हें दो कसी हुई पोनीटेल्स में बांधें. इन्हें बालों के पूरी तरह सूखने तक ऐसा ही रहने दें.