हालांकि लैक्मे फ़ैशन वीक 2018 अब समाप्त हो चुका है, पर हम पांच दिनों तक चले फ़ैशन के इस आलीशान जश्नभरे समारोह में नज़र आए सभी स्टेटमेंट मेकअप लुक्स और हेयर स्टाइल्स के ट्रेंड को आज भी याद कर रहे हैं. यह समारोह सभी डिज़ाइनर्स और उनके कलेक्शन के लिए रैम्प पर वॉक करते सभी सेलेब्रिटीज़ के चलते और भी यादगार बन गया. इस इवेंट के दौरान हमें यह देखकर आश्चर्यभरी ख़ुशी हुई कि सभी ने अपने मेकअप और बालों की स्टाइलिंग कितने अलहदा और उम्दा तरीक़े से की थी.

जब नोकिया प्रेज़ेंट्स पंकज ऐंड निधि के लिए अभिनेत्री कंगना रनोट ने शोस्टॉपर की तरह रैम्प पर क़दम रखे हम तो मंत्रमुग्ध रह गए! पेटेंट लेदर ऐप्लीक से एम्बेलिश्ड इलेक्ट्रिक ब्लू डबल मेश गाउन में उनका लुक बिजलियां गिराने जैसा था. उनकी ड्रेस में फ़्लर-डे-लिस पैटर्न के नीले रंग के क्रिस्टल्स भी शामिल थे.
 

चेहरा

चेहरा

हमेशा की तरह मेकअप से पहले क्लेंज़-टोन-मॉइस्चराइज़ रूटीन का पालन करें. ध्यान रखें कि आपकी त्वचा अच्छी तरह मॉइस्चराइज़्ड हो. लैक्मे ऐब्सलूट की करीना कपूर ख़ान रेंज में से अपनी त्वचा से मिलते-जुलते शेड का कॉन्टूर लगाएं. अपने पूरे चेहरे पर इसकी हल्की पर्त लगाएं और अच्छी तरह ब्लेंड करें. अब अपने चेहरे के रंग से दो-तीन शेड गहरे कॉन्टूर को अपने गालों की गहराई वाले हिस्से में लगाएं और अच्छी तरह ब्लेंड करें. अपनी चीक बोन्स पर करीना कपूर ख़ान रेंज के लैक्मे ऐब्सलूट चीक कॉन्टूर, रोज़ गोल्ड, की ज़रा-सी मात्रा लगाएं और इसे ऊपर, अपनी हेयरलाइन की ओर ले जाते हुए ब्लेंड करें.

 

आंखें

आंखें

कंगना के मेकअप का सबसे बड़ा आकर्षण था-उनकी आंखें. तीखा और शार्प विंग्ड आइलाइनर कंगना के बिंदास व्यक्तित्व से मेल खा रहा था और इसका रंग कंगना की ड्रेस से मिलता-जुलता था. ऐसी आंखें पाने के लिए आप करीना कपूर ख़ान रेंज के लैक्मे ऐब्सलूट आइ डिफ़ाइनर, कोबाल्ट, से अपनी ऊपरी आइलिड को अच्छी तरह लाइन करें. विंग्ड टिप बनाने के लिए पेंसिल को आगे तक ले जाएं. अपनी पलकों पर इस रेंज का मस्कारा लगाएं. अंत में अपनी आइब्रोज़ को लैक्मे ऐब्सलूट करीना कपूर ख़ान ब्रो डिफ़ाइनर, ग्रेफ़ाइट, से भर कर इस लुक को पूरा करें.

 

होंठ

होंठ

चूंकि आंखों का मेकअप गहरे रंग और ड्रमेटिक अंदाज़ में किया गया था, होंठों के मेकअप को नाज़ुक और न्यूड रखा गया था. अपने होंठों पर कंगना के होंठों के जैसा रंग पाने के लिए आप ब्लशिंग टेम्प्ट्रेस पाउड डिफ़ाइनर का इस्तेमाल करें.

 

नाख़ून

नाख़ून

इस लुक में सारा ध्यान आंखों और ड्रेस पर दिया गया था और इसलिए होंठों और नाख़ूनों को न्यूट्रल रखा गया था. कंगना के नाख़ूनों जैसा रंग अपने नाख़ूनों पर भी लगाना चाहती हैं तो लैक्मे ऐब्सलूट जेल स्टाइलिस्ट (इलूमिनेट) का गोल्ड ग्लेज़ चुनें.

 

बाल

बाल

एक किनारे की ओर से अपने बालों की मांग निकालें. फिर बालों को इधर-उधर उड़ने से रोकने के लिए हेयरस्प्रे लगाएं. अब अपने बालों को समेटकर लो पोनीटेल बनाएं और इसे हेयर बैंड से बांध लें.
तो लीजिए अब हमने आपको शोस्टॉपर कंगना रनोट के मेकअप और हेयर से जुड़े सभी सीक्रेट्स बता दिए. अब आप झटपट इस लुक को आज़माकर देखिए.