अब हमारा यह स्वीकार करना बहुत ज़रूरी हो गया है कि हम ख़ूबसूरत सारा अली ख़ान का अक्सर इन्स्टाग्राम पर पीछा करते ही रहते हैं. उनके पास अपने पिता सैफ़ अली ख़ान का ख़ानदानी लुक है तो अपनी मां अमृता सिंह जैसा सौम्य, जादुई आकर्षण भी. उनके बॉलीवुड में आगमन से हम यूं तो बहुत ख़ुश हैं ही, लेकिन इस बात ने हमें और भी ख़ुश कर दिया है कि वे सौंदर्य की प्रतिमूर्ति हैं.

हाल ही में हमने उन्हें अबू जानी ऐंड संदीप खोसला के पीले रंग के मनमोहक लहंगे में देखा, जिसे थ्रीडी फ़्लोरल ब्लाउज़ के साथ पहना गया था और इसके तुरंत बाद वे सब्यसाची के सीक्विन्ड काले रंग के लहंगे में एक और सम्मोहक लुक में नज़र आई... पर इन सब के बीच जिस बात ने हमारा ध्यान बरबस ही उनकी ओर खींचा, वो था उनका पर्फ़ेक्ट मेकअप! कमाल की बात यह है कि इतने कम समय में ही उन्होंने अपना ‘सिग्नेचर’ लुक भी बना लिया है.

Sarah ali Khan beauty

यदि आप यह जानना चाहती हैं कि वे मेकअप के लिए किन ट्रिक्स का इस्तेमाल करती हैं तो आगे पढ़ती चली जाइए...

Sarah ali Khan beauty

बेदाग़ और एक समान बेस तैयार करने के अलावा उनका मेकअप बहुत कम से कम ही रहता है. आइ लाइनर और पलकों को लंबा दिखाने वाले मस्कारा का इस्तेमाल कर वह अपने बाक़ी के लुक को स्वाभाविक यानी नैचुरल ही रहने देती हैं. यहां ब्लू आइ लाइनर के साथ उन्होंने अपने लुक को रहस्यमय बनाया है और ऊपरी और निचली पलकों को टाइटलाइन भी किया है. ऐसा लुक पाने के लिए आप करीना कपूर ख़ान लैक्मे ऐब्सलूट आइ डिफ़ाइनर, कोबाल्ट/  Kareena Kapoor Khan Lakmé Absolute Eye Definer in Cobalt का इस्तेमाल करें.

Sarah ali Khan beauty

जब आप चाहती हैं कि लोगों का ध्यान केवल आपकी पोशाक यानी आउटफ़िट पर टिका रहे तो अपने होंठों को ताज़ा-तरीन और साफ़-सुथरा लुक दें. इसके लिए मैट लिप लाइनर का इस्तेमाल करें, जैसे- करीना कपूर ख़ान लैक्मे ऐब्सलूट लिप डिफ़ाइनर, रूश/ Kareena Kapoor Khan Lakmé Absolute Lip Definer in Rouge.

Sarah ali Khan beauty

एक बार फिर उनके इस लुक में हम बेदाग़ और पर्फ़ेक्ट बेस मेकअप देख रहे हैं, जिसमें ब्लश या कॉन्टूर का कोई इस्तेमाल नहीं किया गया है. यह जवां मेकअप लुक उन पर ख़ूब जंचता है. यहां उन्होंने आइशैडो और गहरे रंग के होंठों के साथ अपने लुक को थोड़ा और आकर्षक बनाया है. उनकी तरह के होंठ पाने के लिए लैक्मे ऐब्सलूट मैट मेल्ट लिक्विड कलर, मल्बेरी फ़ीस्ट/ Lakmé Absolute Matte Melt Liquid Lip Color in Mulberry Feast का इस्तेमाल करें.

Sarah ali Khan beauty

यह लुक पाने के लिए अपने आंखों की क्रीज़ पर लैक्मे ऐब्सलूट इलूमिनेटिंग आइ शैडो पैलेट, गोल्ड/ Lakmé Absolute Illuminating Eye Shadow Palette in Gold में मौजूद न्यूट्रल आइशैडो का इस्तेमाल करें. अपनी निचली लैश लाइन पर भी वही आइशैडो लगाएं, ताकि आपका लुक ड्रमेटिक नज़र आई. अपनी आंखों को आइलाइनर से लाइन करें और मस्कारा लगा कर लुक को पूरा करें.

Sarah ali Khan beauty

आप अपनी आइब्रोज़ को सुपरिभाषित और गहरे रंग में रखने के लिए करीना कपूर ख़ान लैक्मे ऐब्सलूट ब्रो डिफ़ाइनर, एस्प्रेसो/ पेंसिल  Kareena Kapoor Khan Lakmé Absolute Brow Definer in Espresso 2-इन-1 स्पूली और का इस्तेमाल करें.

काम का टिप: यह ध्यान से देखें कि उन्होंने ड्रेस के साथ अपनी ऐक्स्सरीज़ कितनी अच्छी तरह मैच किया है. फूलों वाले ब्लाउज़ के साथ तितली वली रिंग बेहतरीन लग रही है. उनके नाख़ून अपनी ड्रेस से मेल खाते मेटैलिक गोल्ड कलर में रंगे हुए हैं.

फ़ोटो: इन्स्टाग्राम