फ्लॉ लेस मेकअप के लिए अपनाएं ये 3-स्टेप गाइड

Written by Suman SharmaJul 28, 2022
फ्लॉ लेस मेकअप के लिए अपनाएं ये 3-स्टेप गाइड

मेकअप के बाद आपका लुक कैसा लगेगा यह पूरी तरह से इस बात पर निर्भर करता है कि आपने अपने मेकअप के लिए बेस किस तरह से तैयार किया है। अगर आपने अपने चेहरे को गलत टूल से ब्रश किया या फिर जरूरत से ज्यादा मेकअप प्रोडक्ट्स की परत चेहरे पर लगा ली है या फिर चेहरे को मेकअप के लिए प्रेप करना ही भूल गयीं हैं तो आप एक बड़ी गलती कर रही हैं, जिसकी वजह से आपकी मैट लिपस्टिक, कंटूर और कलर्ड आई लाइनर कुछ भी काम नहीं करेंगे। लेकिन आपको फिक्र करने की जरूरत नहीं है, हम आपको तीन स्टेप्स में बता रहे हैं कि आपको किस तरह से फ्लॉलेस बेस तैयार करना है।

 

स्टेप 1 : मॉइस्चराइज

स्टेप 3 : फाउंडेशन लगाना

इससे पहले कि आप अपने चेहरे को ब्रशिंग करें या स्किन पर प्राइमर लगाएं यह बेहद जरूरी है कि एक अच्छे क्लींजर से अपना चेहरा धोएं, ताकि आपकी स्किन पर जो भी चिकनाई, चिपचिपेपन, गंदगी या मैल है वह सब साफ हो जाये। अपनी स्किन को फिर से तरोताजा करने के लिए आप Pond’s Super Light Gel Oil Free Moisturiser With Hyaluronic Acid + Vitamin E. लगाएं, जो आपके चेहरे को अच्छी तरह से मॉइस्चर दे। इस मॉइस्चराइजर में ह्यलुरॉनिक एसिड, विटामिन ई है, यह एक नॉन ऑयली, जेल बेस्ड फॉर्मूला है, जो आपकी स्किन को 24 घंटे के लिए हाइड्रेटेड रखता है, साथ ही यह चेहरे को पानी की तरह एकदम साफ ग्लो या चमक देता है।

 

स्टेप 2 : प्राइम और कंसील

स्टेप 3 : फाउंडेशन लगाना

क्या आप एक ऐसा प्रोडक्ट ढूंढ रही हैं, जो प्राइमर के साथ कंसील का भी काम करे ? तो हम आपको कहेंगे कि Lakmé 9to5 Primer and Matte Liquid Concealer आपके लिए बेस्ट है। यह आपकी स्किन को स्मूद बनाता है, साथ ही इसमें लॉन्ग लास्टिंग बेस होता है, जो आपके मेकअप को लंबे समय तक टिके रहने में मदद करता है। यह आपके चेहरे के दाग-धब्बों, काले घेरे या डार्क सर्कल्स को भी ठीक करता है। इसके लिए एक जरूरी टिप्स बस यह है कि आपको अपनी आँखों के नीचे, कंसीलर ट्रायंगल शेप में लगाना है और फिर इसे अपनी उँगलियों से अच्छे से ब्लेंड करना है, जिससे आपका लुक शानदार नजर आएगा।

 

स्टेप 3 : फाउंडेशन लगाना

स्टेप 3 : फाउंडेशन लगाना

हम लिक्विड बेस्ड फाउंडेशन के बहुत बड़े फैन हैं, क्योंकि यह आपकी स्किन में आसानी से जाता है और चेहरे को एक खूबसूरत ग्लो देता है। Lakmé Perfecting Liquid Foundation में सिलिकोंस और विटामिन ई होते हैं, जो आपकी स्किन को तरोताजा रखते हैं, यह आपकी स्किन को स्मज फ्री फिनिश देते हैं, ताकि आपके चेहरे में 16 घंटों टिके रहने वाला निखार आये और इसके साथ ही यह स्किन पर जो भी कमियाँ है, उसे भी कंसील करता है। इसे इस्तेमाल करने के लिए आपको इसकी कुछ बूंदे या ड्रॉप लेनी है, और इसे चेहरे पर लगा कर अच्छी तरह से ब्लेंड करना है। अपनी गर्दन पर भी इसे लगाना न भूलें। अगर आप थोड़ा हल्का कवरेज चाहती हैं, तो अपने चेहरे पर इसे उँगलियों से लगाएं। ज्यादा कवरेज चाहती हैं, एक डैम्प स्पॉन्ज या ब्लेंडर का इस्तेमाल करें। और बस आपका काम हो गया। कितना आसान है न इसे करना।

Suman Sharma

Written by

Author at BeBeautiful
1437 views

Shop This Story

Looking for something else