यदि आपकी भी ड्राय स्किन है, तो आप बखूबी जानती होंगी की इससे क्या-क्या परेशानी हो सकती है। स्किन के ड्राय पैचेज़ के कारण इसकी केयर करना और भी मुश्किल हो जाता है। इतना ही नहीं, ऐसी स्किन पर मेकअप लगाना भी मुश्किल हो जाता है, क्योंकि आप को नहीं पता होता है कि चेहरे पर जो भी प्रोडक्ट्स या टेक्निक इस्तेमाल की जा रही है वो कहीं आपकी ड्रायनेस की समस्या को और न बढ़ा दे। खैर, ड्राय स्किन पर मेकअप अप्लाय करने का सही तरीक़ा है कि जो मेकअप आप लगाना चाह रही हैं उसके साथ हाइड्रेटिंग प्रोडक्टस को मिक्स कर दिया जाय। आप सोच रही होंगी कि ये कैसे हो सकता है, तो हम आपको यहां बता रहे हैं कुछ उपाय जो ड्राय स्किन के लिए सटीक हैं।

lakmé foundation and the moisturiser

मोइश्चराइज़र + फ़ाउंडेशन

यदि आपको लगता है आपका फ़ाउंडेशन आपकी स्किन की लाइंस में सेट हो जाता है, इसका मतलब है कि जब आपने मेकअप लगाया, तब आपकी स्किन ठीक से मॉइस्चराइज़ नहीं थी और अब ये आपका मेकअप का लुक बिगाड़ सकता है. इस परेशानी से बचने के लिए हम आपको सलाह देते हैं स्किन को थोड़ा और हाइड्रेट करने की। इसके लिए आप अपने लिक्विड फ़ाउंडेशन में थोड़ा-सा मॉइस्चराइज़र मिलाएं । इससे आपको न सिर्फ मीडियम कवरेज के साथ मॉइस्चराइज़्ड बेस मिलेगा, बल्कि यह आपकी स्किन के लिए हैवी भी नहीं रहेगा।

बीबी की सलाह -आप फ़ेस पर Lakmé Absolute Illuminating Foundation और दि Lakmé Peach Milk Moisturiser को मिक्स करके लगाएं

lakmé primer and shimmer bric

प्राइमर + ब्लश

वैसे तो ड्राय स्किन के लिए एक क्रीम ब्लश काफी है और यदि आपके पास ये नहीं है तब भी कोई बात नहीं। अपने चीक्स को हयड्रेट करने के लिए आप खुद प्रोडक्ट बना सकते हैं। इसके लिए हथेली के पीछे के हिस्से पर थोड़ा-सा प्राइमर लें और इसे ज़रा-से ब्लश पाउडर के साथ मिला लें और पेस्ट बना लें। अब थोड़ी-सी मात्रा में फिंगर टिप पर लेकर इसे चीक्स पर लगाएं और स्किन में ब्लेन्ड करें। यह लगाने में भी आसान है आपका ब्लश आपकी ड्राय स्किन को इफेक्ट किए बगैर स्किन पर टीका भी रहेगा।

बीबी की सलाह- अपने गालों पर Lakmé Absolute Blur Primer और Lakmé Absolute Illuminating Shimmer Brick लगाएं।

vaseline petroleum jelly and lakmé mascara

पेट्रोलियम जेली + मसकरा

यदि आपकी स्किन की ड्रायनेस आपकी पलकों यानि लैशेज़ को भी प्रभावित कर रहा है तो आप इस्तेमाल कर सकती हैं एक ख़ास मेकअप ट्रिक। ब्लैक या ट्रांसपेरेंट मसकरा लगाने के पहले पलकों पर पेट्रोलियम जेली का एक कोट लगा लें। इससे न सिर्फ़ आपकी पलकों को नमी मिलेगी, बल्कि इससे आपकी पलकें घनी भी लगेंगी। यह ट्रिक आप तब भी इस्तेमाल कर सकते हैं, जब आपका मसकरा ड्राय हो गया हो।

बीबी की सलाह- आपको सलाह देता है कि पलकों पर Lakmé Eyeconic Curling Mascara लगाने के पहले Vaseline Petroleum Jelly लगाएं.

vaseline moisture and lakmé lipstick

लिप बाम + मैट लिपस्टिक

ड्राय स्किन होने की सबसे बड़ी समस्या है फटे होंठ, जिससे अक्सर की पपड़ी निकल आती है। ऐसे में मैट लिपस्टिक लगाना सबसे मुश्किल काम है, क्योंकि इसमें आपके फटे होंठ ज़्यादा ही नज़र आते हैं। मैट लिपस्टिक लगाने कि ख़्वाहिश पूरी करनी है तो लिपस्टिक लगाने के पहले लिप्स को हाइड्रेट करें। इस मेकअप टिप से आपके होंठों में नमी बनी रहेगी और पपड़ी भी नहीं आएगी। यह स्मूद बेस की तरह काम करेगा। इसके लिए सबसे पहले होठों पर बाम लगाएं और फिर अपनी पसंद की कोई भी लिपस्टिक लगाएं। आपके लिप्स मैटी लुक देते हुए भी हाइड्रेट रहेंगे।

बीबी सलाह - आप अपने होठों पर Lakmé Absolute Sculpt Studio Matte Lipstick लगाने के पहले Lakmé Lip Love ज़रूर लगाएं ।