बड़ी और चमकीली आंखें कितनी आकर्षक लगती हैं, है ना? पर हम सब इतने लकी तो नहीं है कि हमें स्वाभाविक रूप से बड़ी आंखें मिली हों, लेकिन हम इतने लकी तो ज़रूर है कि हमारे पास वो मेकअप ट्रिक्स हैं, जिन्हें अपना कर हम अपनी आंखों को बड़ा और चमकीला दिखा सकते हैं. आंखों को बड़ा दिखाने के लिए बस आपको मेकअप की कुछ ट्रिक्स आज़मानी होंगी और आपका काम बन जाएगा.

यदि आप भी इन आसान, लेकिन काम की मेकअप ट्रिक्स को जानना चाहती हैं तो इस आलेख को आगे पढ़ती जाइए और पाइए अपने सपनों जैसी बड़ी और चमकीली आंखें.

 

हाफ़-आमंड स्मज आपको बचा ले जाएगा

हाफ़-आमंड स्मज आपको बचा ले जाएगा

यदि आप चाहती हैं कि आपकी आंखें बड़ी नज़र आएं तो आपको अपने स्मोकी आइ के आकार पर ध्यान देना होगा. आप हाफ़-आमंड आइलाइनर स्मज ट्राइ करें, वो भी अपनी लैश लाइन और बाहरी कोनों के आसपास काम करते हुए. जब बाहर की ओर से अपनी आधी पलकों तक का हिस्सा कवर कर लें तो सॉफ़्ट लुक पाने के लिए इसे बाहर की ओर हल्का सा बफ़ करें.

 

बीच की पलकें महत्वपूर्ण हिस्सा हैं

बीच की पलकें महत्वपूर्ण हिस्सा हैं

मस्कारा आपकी आंखों के लुक को पूरी तरह बना या बिगाड़ सकता है! इसे लगाते समय सही तरीका और सही रणनीति अपनानी चाहिए. जब आप अपनी पलकों को कर्ल कर लें तो पूरी पलकों पर मस्कारा का पतला कोट लगाएं और उन्हें ऊपर की ओर उठाएं, लेकिन बीच की पलकों पर मस्कारा का गाढ़ा कोट लगाएं. यह ट्रिक आपकी आंखों को खुला हुआ और बड़ा-बड़ा दिखाएगी.

 

सफ़ेद या न्यूड आइलाइनर का इस्तेमाल करें

सफ़ेद या न्यूड आइलाइनर का इस्तेमाल करें

आइलाइनर लगाने की यह ट्रिक क्लासिक है, जिसे आज़माने पर तुरंत ही आपकी आंखें बड़ी नज़र आने लगेंगी. अपनी वॉटरलाइन पर क्रीम-बेस्ड न्यूड या वाइट आइलाइनर लगाएं, इससे आपकी आंखें खुली खुली, बड़ी और चमकीली नज़र आएंगी. यदि आपकी आंखों में लालिमा है तो वह भी इस लाइनर के इस्तेमाल से नज़र नहीं आएगी.

 

हाइलाइटर का सही इस्तेमाल आपकी मदद करेगा

हाइलाइटर का सही इस्तेमाल आपकी मदद करेगा

हम सभी को चीकबोन्स पर हाइलाइटर का इस्तेमाल पसंद है, लेकिन क्या आपको पता है कि यह आपकी आंखों को बड़ा दिखाने में भी आपकी मदद करता है. अपनी ब्रो बोन और आंखों के अंदरूनी कोनों पर थोड़ा सा हाइलाइटर लगाइए और तुरंत चमकीली, बड़ी-बड़ी आंखें पाइए.