यदि आप मेकअप करने के शौक़ीन हैं तो हमारी इस बात से ज़रूर सहमत होंगी कि नया आईशैडो खरीदना एक बहुत मुश्क़िल काम है और इससे हर बार एक नया लुक क्रिएट करना और भी मुश्क़िल काम।

कई ब्रांड और प्रोडक्ट्स देखने-परखने के बाद आप आईशैडो पैलेट खरीदने के बाद अगर वो पैलेट टूट जाये तो हम समझ सकते हैं कि आप पर क्या गुज़रेगी। लेकिन थोड़े से स्मार्ट उपाय अपनाकर इसे किसी और रूप में काम में लाया जा सकता है। और हमारे पास इसके लिए इतने अच्छे उपाय हैं कि आप खुद आश्चर्य चकित रह जाएंगी। आप जानने के लिए उत्सुक होंगी। है न? तो पढ़िये, ये 4 तरीके जिनसे आप टूटे हुए आईशैडो को फिर से इस्तेमाल कर सकती हैं।

 

01. आई ग्लॉस के रूप में

01. आई ग्लॉस के रूप में

ग्लॉसी आई मेकअप इन दिनों काफी चलन में है और सबसे खास बात तो ये कि टूटे हुए आईशैडो से ऐसा लुक क्रिएट करना बहुत ही आसान है। इसके लिए आप टूटे हुए आईशैडो में एक या दो बूंदें बेबी ऑयल की मिला लें और ब्रश से अप्लाय करें। आपका स्टनिंग ग्लॉसी आई मेकअप तैयार है।

 

02. नेल पोलिश के रूप में

02. नेल पोलिश के रूप में

एक टूटे हुए आईशैडो से आप कई रंगों की नेल पोलिश तैयार कर सकती हैं। आईशैडो पैलेट में से जो कलर आपको पसंद है, उसे बारीक क्रश कर लें और क्लियर नेल पोलिश की बॉटल में मिला लें। अच्छे तरह से हिला लें और कुछ देर के लिए ऐसे ही रहने दे। आपकी मनपसंद नेल पोलिश तैयार है।

 

03. आईलाइनर के रूप में

03. आईलाइनर के रूप में

एक और तरीका है, जिससे आप टूटे हुए आईशैडो का सही इस्तेमाल कर सकती हैं, वो ये कि आईशैडो को पाउडर की तरह बना लें। अब इसमें कुछ बूंदें बेबी ऑयल की मिलाएं और अच्छी तरह से मिक्स करके जेल जैसा बना लें। अब इसे एंगल्ड आईशैडो ब्रश से लैश लाइन पर अप्लाय करें या आप इसे ग्राफिक आई लाइनर लुक के लिए भी यूज़ कर सकते हैं।

 

04. लिप ग्लॉस के रूप में

04. लिप ग्लॉस के रूप में

आईशैडो को लिप ग्लॉसके तौर पर लगाना बहुत आसान है। बस इसके लिए आपको ज़रूरत है Vaseline Original Pure Skin Jelly और बारीक क्रश किया हुआ आईशैडो पाउडर की। दोनों को अच्छी तरह मिला लें और लिप्स पर अप्लाय करें।