मॉनसून में मेकअप को फैलने से बचाना हो तो यूज़ करें ये 5 मैट मेकअप प्रोडक्ट्स

Written by Suman SharmaNov 30, 2023
मॉनसून में मेकअप को फैलने से बचाना हो तो यूज़ करें ये 5 मैट मेकअप प्रोडक्ट्स

हम सभी जानते हैं कि मॉनसून का मौसम मेकअप प्रेमियों के लिए बिल्कुल सही नहीं है। इस समय मेकअप करने के बाद आपका चेहरा नजर आएगा पैची और यह ज्यादा समय तक टिक भी पाएगा। लेकिन यह मेकअप टिक सकता है बशर्त कि आप सही मेकअप प्रोडक्ट्स या मॉनसून प्रूफ मेकअप किट यूज़ करें।आपका मेकअप ज्यादा समय तक टिका रहे, इसके लिए हम आपको सलाह देंगे मैटी मेकअप यूज़ करने की, ताकि आपका मेकअप फैले न। हम आपके लिए यहां लाए हैं, कुछ ऐसे मैट मेकअप प्रोडक्ट्स, जिसे इस सीज़न आप अपने वैनिटी में शामिल कर सकते हैं।

 

Lakmé Absolute Precision Lip Paint

Lakmé Insta Eye Liner

बारिश के मौसम में ह्यूमिडिटी बढ़ने से आपकी क्रीम-बेस्ड लिपस्टिक फैल सकती है। बेहतर होगा कि आप एक बढ़िया मैट लिपस्टिक, जैसे- Lakmé Absolute Precision Lip Paint. यूज़ करें। यह पॉट में मिलता है और इसके साथ एक एक्सपर्ट लिप ब्रश भी मौजूद होता है, जिससे लिपस्टिक लगाना और भी आसान हो जाता है। यह आपके लिप्स को कमाल का मैट फिनिश देगा और ड्राय भी नहीं बनाएगा। यानी आप पा सकेंगे एक वेल्वेटी मैट टेक्सचर। यह ट्रांसफर-प्रूफ और लाइटवेट है व 20 खूबसूरत शेड्स में उपलब्ध है, जो आपके हर मूड के साथ होगी परफेक्ट। मॉनसून के लिए इससे बेहतर भला और क्या हो सकता है।

 

Lakmé Absolute Blur Perfect Makeup Primer

Lakmé Insta Eye Liner

मेकअप की बात हो तो प्राइमर्स के साथ कोई समझौता नहीं हो सकता। इससे मेकअप ज्यादा समय तक टिका रहता है, साथ ही यह पोर्स को कम करता है व स्किन की कमियों को छुपा देता है, ताकि आपको मिले फ्लॉलेस बेस। हमारा फेवरेट है Lakmé Absolute Blur Perfect Makeup Primer. । यह प्राइमर वॉटरप्रूफ है। बहुत ज्यादा लाइटवेट होने के अलावा यह स्किन के दाग-धब्बों आदि को छुपकर स्किन को एक परफेक्ट मैट बेस देता है, जिससे आपका मेकअप ज्यादा देर तक टिका रहे।

 

Lakmé 9to5 Primer + Matte Perfect Cover Foundation

Lakmé Insta Eye Liner

यदि आप चाहती हैं कि आपका मेकअप नेचुरल, स्मूद और इवन (एक समान स्किन टोन) दिखे तो हम आपको सलाह देंगे Lakmé 9to5 Primer + Matte Perfect Cover Foundation लगाने की। यह एसपीएफ 20 युक्त है और यह फाउंडेशन आपको मीडियम से हाई कवरेज तक देगा। इसकी खासियत यह है कि यह 16 शेड्स में उपलब्ध है, जो हर तरह की इंडियन स्किन टोन्स के लिए उपयुक्त है। इसे लगाने के बाद एक गीले मेकअप स्पॉन्ज से चेहरे व गर्दन पर अच्छी तरह ब्लेन्ड करें, ताकि एक परफेक्ट, मैट लुक मिले।

 

Lakmé 9 to 5 Primer + Matte Powder Foundation Compact

Lakmé Insta Eye Liner

मॉनसून में पाउडर लगाना किसी गुनाह से कम नहीं। हम आपको सलाह देंगे Lakmé 9 to 5 Primer + Matte Powder Foundation Compact लगाने की, जो कंसीलर, फाउंडेशन और कॉम्पैक्ट की तरह काम करता है और आपको मैट फिनिश देता है। यह 6 शेड्स में उपलब्ध है और ऑयली स्किन वालों के लिए एकदम परफेक्ट है, क्योंकि यह एक समान कवरेज देता है, जो फाइन लाइंस को कंसील करने के साथ स्किन में आसानी से ब्लेन्ड भी हो जाता है।

 

Lakmé Insta Eye Liner

Lakmé Insta Eye Liner

बारिश के कारण आपकी आंखों से मेकअप बह न जाए, इसके लिए अपने बेसिक आईलाइनर की जगह ट्राय करें Lakmé Insta Eye Liner वॉटर रेजिस्टेंस फॉर्मूला वाला यह लाइनर लाइटवेट है और लगाने में आसान भी। यह आपकी आंखों को बखूबी डिफ़ाइन करता है। यह 4 चार खूबसूरत कलर्स में उपलब्ध है- ब्लैक, गोल्डन, ब्लू और ग्रीन। तो देर किस बात की, अपनी पसंद का आईलाइनर चुनें और नज़र आएं सबसे जुदा।

Suman Sharma

Written by

Author at BeBeautiful
706 views

Shop This Story

Looking for something else