क्या जब भी आप शिमरी या ग्लॉसी मेकअप प्रोडक्ट्स का इस्तेमाल करती हैं, चेहरे पर आई ऑइली चमक के चलते इससे तौबा करने का मन बना लेती हैं? क्या आपको लगता है कि शिमर आपको किसी चमकीली डिस्को बॉल की तरह दिखाता है? तो हम आपकी समस्या को अच्छी तरह समझ सकते हैं!

 इन दिनों रनवे पर भी मैट प्रोडक्ट्स का बोलबाला है. मैट मेकअप के साथ किसी भी तरह की कोई समस्या नहीं होती और यह क्लासिक मेकअप लुक देता है. बिल्कुल हमारी ही तरह यदि आप भी चेहरे पर ऑइली चमक को नापसंद करती हैं तो इन पांच मैट मेकअप प्रोडक्ट्स को अपने ब्यूटी किट का हिस्सा तुरंत बना ही लीजिए...

मैट फ़ाउंडेशन? जी हां!
 

मैट फ़ाउंडेशन? जी हां!

यदि आपकी त्वचा तैलीय यानी ऑइली है तो मैट फ़ाउंडेशन आपका सच्चा साथी साबित होगा. यह आपके मेकअप को दिनभर तरोताज़ा दिखाने में सक्षम है. आप लैक्मे 9टू5 फ़्लॉलेस मैट कॉम्प्लेक्शन फ़ाउंडेशन का बेझिझक इस्तेमाल करें, क्योंकि इसमें ऐसा मैटिफ़ाइंग फ़ॉर्मूला है, जो आपकी त्वचा को निर्मल चमक देता है. यह फ़ाउंडेशन आपकी त्वचा के साथ अच्छी तरह ब्लेंड हो कर त्वचा को ख़ूबसूरत मैट प्रभाव देता है.

सही प्राइमर का चुनाव है ज़रूरी
 

सही प्राइमर का चुनाव है ज़रूरी

मेकअप प्राइमर आपकी मेकअप किट का सबसे ज़रूरी और सबसे अहम् प्रोडक्ट है. यदि आप अपनी त्वचा को ऑइल-फ्री यानी तेलमुक्त दिखाना चाहती हैं और मेकअप को लंबे समय तक चेहरे पर टिकाए रखना चाहती हैं तो प्राइमर का इस्तेमाल बहुत ही काम का साबित होगा. आप लैक्मे ऐब्सलूट ब्लर पर्फ़ेक्ट मेकअप प्राइमर का इस्तेमाल करें. यह त्वचा पर हल्का यानी लाइटवेट है, वॉटरप्रूफ़ है और चिकना मैट टेक्स्चर देता है, जो आपकी त्वचा को कई घंटों तक ऑइल-फ्री बनाए रखता है.

मैट होंठ नज़र आते हैं ख़ूबसूरत
 

मैट होंठ नज़र आते हैं ख़ूबसूरत

न फैलने वाली यानी स्मज-प्रूफ़ और निशान न छोड़ने वाली यानी ट्रान्स्फ़र-प्रूफ़ होने के कारण मैट लिपस्टिक्स इन दिनों बहुत पसंद की जा रही हैं. मैट लिपस्टिक्स होंठों पर लगने बाद और भी शानदार नज़र आती हैं. यदि आप अपने लिए किसी अच्छी मैट लिपस्टिक की तलाश में हैं तो हम आपको लैक्मे ऐब्सलूट मैट अल्टिमेट आर्गन ऑइल लिपस्टिक, रेड एक्स्ट्रीम  के चुनाव की सलाह देंगे. इसका बेहतरीन फ़ॉर्मूला मैट फ़िनिश तो देता ही है, पर यह फ़िनिश आपके होंठों को रूखा बनाए बिना मिलती है तो आपके होंठ भी इसे पसंद करते हैं!

मैट ब्लश देगा सुंदर रंगत
 

मैट ब्लश देगा सुंदर रंगत

दिन के समय चेहरे पर लगाने के लिए मैट ब्लशेज़ पूरी तरह उपयुक्त होते हैं. ये आपके गालों को वो हल्की रक्तिम आभा देते हैं, जिससे आपके गाल सेहतभरी रंगत से भरे नज़र आते हैं और यह रंगत बहुत अधिक मेकअप थोपी हुई भी नज़र नहीं आती है. मैट ब्लश में आप लैक्मे करीना कपूर ख़ान ऐब्सलूट चीक कॉन्टूर पीच प्रिंसेस का चुनाव कीजिए, क्योंकि इसका फ़ॉर्मूला तो क्रीमी है, जो आसानी से लगता भी है, पर अच्छी बात यह है कि यह आपके गालों पर पाउडर मैट फ़िनिश की तरह लगता है.

मैट नाख़ून लोगों का ध्यान आकर्षित करेंगे
 

मैट नाख़ून लोगों का ध्यान आकर्षित करेंगे

मैट नेल पॉलिशेज़ कुछ समय से ट्रेंड में बनी हुई हैं. ग्लॉसी पॉलिशेज़ की जगह अब महिलाएं मैट नेल पॉलिश को तरजीह दे रही हैं, क्योंकि ध्यान आकर्षित करने वाला बदलाव सभी को पसंद आता है! आप लैक्मे 9टू5 प्राइमर + मैट नेल कलर की रेंज में अपना पसंदीदा रंग चुन सकती हैं. इसका न उखड़ने वाला यानी चिप-प्रूफ़ फ़ॉर्मूला आपको बेहद पसंद आएगा और आप भी इसकी मुरीद हो जाएंगी.