स्लीप-ओवर पार्टी के लिए जा रही हैं? कैम्पिंग ट्रिप पर जा रही हैं? किसी म्यूज़िक फ़ेस्टिवल में जा रही हैं? फ्रेंड्स के साथ बाहर जा रही हैं? या फिर डांडिया नाइट पर जा रही हैं? हमें पता है आप अपने साथ एक जोड़ी ड्रेस और ब्यूटी बैग ले जाना बिल्कुल भी नहीं भूलेंगी. हम आपको यहां इसकी याद भी नहीं दिला रहे हैं, बल्कि हम तो आपके ब्यूटी बैग में कुछ ऐसी चीज़ों का इज़ाफ़ा करने कह रहे हैं, जो यह सुनिश्चित करेंगी आप वहां पूरे समय तरोताज़ा और ख़ूबसूरत नज़र आती रहें.

जब आप यह जानेंगी कि कैसे ये छोटी-छोटी चीज़ें बड़े-बड़े नतीजे देती हैं तो आप हमारा शुक्रिया अदा किए बिना नहीं रह सकेंगी, सच!
 

शावर जेल

शावर जेल

साबुन की बट्टी यानी सोप बार को अलविदा कहें और इस तरह की आउटिंग पर जाते समय शावर जेल साथ लेकर जाएं. बॉडी वॉश, जैसे-लक्स मैजिकल स्पेल बॉडी वॉश/Lux Magical Spell Body Wash;, की छोटी बॉटल साथ ले जाएं. यह बॉडी वॉश इस्तेमाल के बाद भी आपकी त्वचा पर भीनी-सी ख़ुशबू को लंबे समय तक बरक़रार रखता है. यदि आप चाहें तो अपने साथ लूफ़ा भी रख सकती हैं, ताकि जब भी ज़रूरत हो तुरत-फुरत स्नान किया जा सके.

 

टैल्कम पाउडर

टैल्कम पाउडर

अपने साथ पॉन्ड्स स्टारलाइट पर्फ़्यूम्ड टैल्क/Pond’s Starlight Perfumed Talc ; की छोटी बॉटल भी रखें, ताकि दिनभर आपके पास से तरोताज़ा करने वाली ख़ुशबू आती रहे. टैल्कम पाउडर का इस्तेमाल करने की अच्छी बात यह है कि यह जहां पर्फ़्यूम का काम भी करता है तो वहीं पसीने को सोखने का काम भी करता है, जिससे सफ़र के दौरान आप ताज़गी से भरपूर महसूस करती हैं.

 

वैसलीन

वैसलीन

यह एक बहुत ही कमाल की चीज़ है, सचमुच! वैसलीन/Vaseline को इतनी तरह से इस्तेमाल किया जा सकता है कि इसे जानकर आप बेहद ख़ुश हो जाएंगी. वैसलीन प्योर स्किन जेली/ Vaseline Pure Skin Jellyकी छोटी ट्यूब अपने ब्यूटी बैग में हमेशा साथ रखें. फटे हुए होंठों से लेकर एड़ियों में आई दरारों और बालों को कोमल बनाने तक इसके बहुत सारे फ़ायदे हैं. वैसलीन प्योर जेली का इस्तेमाल आप इन बातों के लिए भी कर सकती हैं:

  • कड़ी और रूखी त्वचा को मुलाम बनाने और एड़ियों में आई दरारों को भरने में भी. इसे साथ रखने पर आपको किसी तरह की फ़ुट क्रीम रखने की ज़रूरत नहीं पड़ेगी.
  • आइशैडो पाउडर को यह तुरंत ही क्रीम शैडो में बदल सकता है.
  • बालों के लिए- हाथों में हल्का-सा वैसलीन लेकर आप इसे अपनी उड़ने और क़ाबू में न आने वाले बालों पर लगाएं और बाल तुरंत ही आपके नियंत्रण में होंगे.
  • मेकअप हटाने के लिए- थोड़ा-सा वैसलीन लेकर इससे अपने चेहरे पर तब तक मालिश करें, जब तक कि मेकअप चेहरे से अलग न हो जाए. अब मेकअप रिमूवर का इस्तेमाल कर मेकअप को सौम्यता से साफ़ कर लीजिए. इसे रखने पर आपको मेकअप रिमूवर की पूरी भरी हुई बॉटल और ढेर सारी रुई यानी कॉटन ले जाने की ज़रूरत नहीं होगी.
  • फटे होंठों के लिए- अपने होंठों पर हल्का-सा वैसलीन अप्लाइ करेंगी तो उनकी नमी बरक़रार रहेगी और उन पर पपड़ी नहीं जमेगी- इस तरह आपको अलग से लिप बाम रखने की ज़रूरत भी नहीं पड़ेगी.
  • जब भी आप शू बाइट से परेशान होंगी, बूझिए आपकी मदद कौन करेगा? आपने सही पहचाना! वैसलीन!
 

मेकअप रिमूवर वाइप्स

मेकअप रिमूवर वाइप्स

जैसा कि हमने कई बार बताया है मेकअप रिमूवर वाइप्स जगह भी बचाते हैं और लिक्विड मेकअप रिमूवर की बॉटल और कॉटन साथ ले जाने की तुलना में इन्हें साथ ले जाना आसान भी होता है. एयरक्राफ़्ट में, कैम्प के दौरान या फिर कार से रोड ट्रिप के दौरान इन वाइप्स का इस्तेमाल कर आप तुरंत ही अपना मेकअप हटा सकती हैं और साफ़-सुथरी त्वचा पाकर फ्रेश महसूस कर सकती हैं.

 

पेंसिल शार्पनर

पेंसिल शार्पनर

हां, आपने सही सुना! पेंसिल शार्पनर हर चीज़ को नुकीला बनाएगा, फिर चाहे वो आइ पेंसिल हो, लिप पेंसिल हो या आइब्रो पेंसिल हो. जहां लिक्विड लाइनर्स को इस्तेमाल करते समय यदि आपने पूरी सावधानी नहीं बरती तो आपका लुक ख़राब हो सकता है, वहीं आइ पेंसिल और पेंसिल लिप लाइनर्स अप्लाइ करने में आसान भी होते हैं और लंबे समय तक टिके भी रहते हैं. तो देर किस बात की? तुरंत ही इन प्रोडक्ट्स को अपने ब्यूटी बैग का हिस्सा बना लीजिए और हमेशा फ्रेश और खिली-खिली नज़र आइए.