एक मां की ज़िम्मेदारी क्या होती है, यह हम बखूबी जानते हैं. अगर आप नयी-नयी मां बनी हैं, तो ज़ाहिर है, आपका पूरा समय अपने छोटे बेबी को देखने और संभालने में जाता होगा. ऐसे में आप मुश्किल से खुद की स्किन केयर कर पाती होंगी. हम आपको बता रहे हैं ऐसी कुछ ब्यूटी मिस्टेक्स और हैबिट्स. तो आप भी यह लेख पढ़ें और उन खराब आदतों को छोड़ दें.

 

प्राइमर ना लगाना

प्राइमर ना लगाना

आपको लगता होगा कि अब आपके पास अपने ब्यूटी रूटीन में एक्स्ट्रा प्रोडक्ट्स और एक्स्ट्रा स्टेप की बिल्कुल जगह नहीं है. लेकिन हम आपको बताना चाहते हैं कि प्राइमर आपके लिए एक नहीं, बल्कि कई काम करता है. यह आपकी स्किन को मोइश्चराइज़ करता है, दाग-धब्बों को हटाकर स्किन को कंसील करता है और आपके मेकअप को ज्यादा लम्बे समय तक टिकाता है. स्मूद और इवन फिनिश के लिए Lakmé Absolute Blur Perfect Makeup Primer लगाएं.

 

ब्यूटी मल्टीटास्कर्स यूज़ ना करना

ब्यूटी मल्टीटास्कर्स यूज़ ना करना

जी हां, यह आपका बहुत सारा समय बचा सकता है. मल्टीटास्कर, जैसे- Lakmé 9to5 Naturale CC Cream , जो कि फाउंडेशन और कंसीलर होने के साथ एसपीएफ युक्त भी है, आपके बहुत काम का है. इसी तरह Lakmé 9to5 Weightless Matte Mousse Lip & Cheek Color दोहरा काम करता है. यह लिप कलर के साथ ब्लश का भी काम कर सकता है और इस तरह आप अपना कीमती समय बचा सकती हैं.

 

मेकअप में एसपीएफ शामिल ना करना

मेकअप में एसपीएफ शामिल ना करना

डिलीवरी के बाद आपकी स्किन ज्यादा सेंसिटिव हो जाती है, जिससे इसे सूर्य की किरणों से जल्दी ही नुकसान होने की संभावना रहती है. सनस्क्रीन लगाने के बाद कॉम्पैक्ट लगाएं या सीसी क्रीम लगाएं, जो एसपीएफ युक्त हो और आपकी स्किन को एक्स्ट्रा प्रोटेक्शन भी दे. Lakmé Sun Expert Ultra Matte SPF 40 Pa+++ Compact आपको मेटी लुक देगा और सूर्य से स्किन को डैमेज होने से भी बचाएगा.

 

मेकअप उतारकर ना सोना

मेकअप उतारकर ना सोना

एक मां को सोने के लिए समय बहुत मुश्किल से मिलता है और अगर थोड़ा-सा भी ऐसा समय मिल जाय तो बात ही क्या है, ऐसे में मेकअप उतारकर सोने के बारे में भला कौन सोचे? लेकिन यहीं आप गलती कर रहे हैं. आप अपनी स्किन की सेहत के साथ खिलवाड़ नहीं कर सकते. आप चाहते हैं कि क्लींजिंग में ज्यादा समय ना लगे तो सोने से पहले Simple Kind to Skin Micellar Cleansing Wipes यूज़ करें और मेकअप क्लीन करके सोएं.