तो आप फ़ाइनली अपने ड्रीम कॉलेज में एडमिशन पाने में सफल रहीं! यानी नए अकैडमिक ईयर की शानदार शुरुआत के लिए आप तैयार हैं. बैग, किताबें और स्टेशनरी रेडी हैं. इनकी ओर से निश्चिंत होने के बाद अपने ब्यूटी बैग पर नज़र डाल लीजिए.

पर चूंकि आपका बजट काफ़ी टाइट है (क्योंकि आपकी पॉकेटमनी सीमित है), हम आपके ब्यूटी बैग को भरने के लिए आपकी मदद करना चाहते हैं. यहां हम पांच बजट मेकअप प्रॉडक्ट्स के बारे में बताने जा रहे हैं, जो आपको ब्यूटी गेम में दूसरों से आगे कर देंगे और वो भी बिल्कुल आपके लिमिटेड बजट में.

 

काजल

काजल

काजल हर लड़की द्वारा ख़रीदा जानेवाला पहला मेकअप प्रॉडक्ट होना चाहिए. अगर आप कॉलेज के दिनों की बस शुरुआत ही करने जा रही हैं तो हम आपको लैक्मे आइकॉनिक काजल-डीप ब्लैक ख़रीदने की सलाह देंगे. यह काजल 22 घंटों के स्मज और वॉटरप्रूफ्र फ़ॉर्मूला पर आधारित है. यानी आपकी आंखों लगने के बाद यह काजल पूरे दिन आपका साथ निभाएगा.

 

कंसीलर

कंसीलर

कॉलेज मतलब आपकी कई रातें जग-जगकर कटनेवाली हैं. आख़िर कॉलेज के बच्चे आख़िरी समय पर ही असाइमेंट्स पूरा करते हैं और रातें जागते हुए बिताते हैं. इसके अलावा रोज़ रात को दोस्तों से गपशप करते हैं और एग्ज़ाम के पहले वाली रात को जागकर पढ़ाई भी करते हैं. इसका सीधा असर आपकी आंखों पर होता है. आपकी आंखों के नीचे काले घेरे आ जाते हैं और आंखें सूजी हुई दिखती हैं. रातभर ठीक से न सोने से पैदा होनेवाली इन समस्याओं को दूर रखने के लिए आपको मीडियम कवरेज वाले कंसीलर की ज़रूरत होगी. हम आपको लैक्मे एब्सल्यूट वाइट इंटेंस लिक्विड कंसीलर की सलाह देंगे. यह प्रॉडक्ट न केवल आपकी समस्या को छुपा देता है, बल्कि आपके चेहरे को दमकता हुआ लुक देगा.

 

बीबी क्रीम

बीबी क्रीम

फ़ॉउंडेशन ज़्यादा कवरेज देते हैं, जबकि कॉलेज के लिए आपको एक ऐसे प्रॉडक्ट की ज़रूरत होती है, जो हल्का हो और आपको आकर्षक फ़िनिश दे. यहां बीबी क्रीम आपकी मदद के लिए हाज़िर है. बीबी क्रीम्स से लाइट कवरेज मिलता है, पर बावजूद इसके यह बेहद प्रभावी है. आपको टोन्ड और नैचुरल फ़िनिश पाने में मदद मिलती है. पॉन्ड्स वाइट ब्यूटी बीबी+ क्रीम पहले तो आपके डार्क स्पॉट्स को छुपा देती है और उसके बाद एक समान टोन और नैचुरल फ़िनिश भी देती है.

 

लिप ग्लॉस

लिप ग्लॉस

लिप ग्लॉस से आपके होंठ बेहद आकर्षक नज़र आएंगे, वह भी ओवर द टॉप यानी भड़कीले दिखे बिना. चूंकि उनमें होंठों को नम बनाए रखने का गुण होता है, उन्हें अपने ब्यूटी बैग में ज़रूर शामिल करें. हम आपको लैक्मे लिप ग्लॉस की सलाह देंगे, क्योंकि यह कई रंगों में उपलब्ध है और साथ ही आपके होंठों को सॉफ़्ट बनाता है व चमक भी देता है.

 

ब्लश

ब्लश

ब्लश आपके गालों को परफ़ेक्ट निखार देने में बेहद काम के होते हैं. वे मिनटों में आपके सादे से लुक को शानदार बना देते हैं. लैक्मे फ़ेस शीर ब्लश, जो कि हाइली पिग्मेंटेड फ़ॉर्मूला बेस्ड है, आपकी रंगत को निखारता है. इस ब्लश की सबसे अच्छी बात यह है कि इसका स्पॉन्ज ऐप्लिकेटर ब्लश को लगाने के लिहाज़ से काफ़ी सुविधाजनक है.