एक ही ब्यूटी प्रोडक्ट को बार-बार इस्तेमाल करना आपको भी उबाऊ लगता होगा, है ना? हमें तो लगता ही है. और यही वजह है कि अपने मेकअप और मेकअप प्रोडक्ट्स के साथ रचनात्मक प्रयोग करते रहना बहुत ज़रूरी है. यदि आप भी अपने मेकअप के साथ किफ़ायती होते हुए भी फ़ैशनेबल नज़र आना चाहती हैं तो हमारे पर कुछ ऐसी ट्रिक्स हैं, जो आपको बेहद पसंद आएंगी. हमने आपके लिए एक आइशैडो पैलेट को मेकअप के लिए इस्तेमाल करने के अलग-अलग तरीक़े ढूंढ़ लिए हैं, जो आपके मेकअप की अलग-अलग आवश्यकताओं को पूरा कर सकते हैं.

यह मेकअप के साथ प्रयोग करने और ट्रैवल के दौरान अपने साथ ढेर सारा सामान ले जाने की कवायद दे बचने का बढ़िया तरीक़ा है. इसके लिए हमने लैक्मे ऐब्सलूट इलूमिनेटिंग आइशैडो पैलेट, न्यूड बीच/ Lakmé Absolute Illuminating Eye Shadow Palette in Nude Beach को चुना है, क्योंकि इसके ख़ूबसूरत शेड्स हर तरह के स्किन टोन पर जंचते हैं.

हाइलाइटर की तरह

गीले आइलाइनर की तरह

ब्लश की तरह

कॉन्टूर की तरह

मेटैलिक लिपस्टिक की तरह

हाइलाइटर की तरह
 

हाइलाइटर की तरह

एक कामकाजी दिन के बाद आपको ऑफ़िस से सीधे ही कहीं बाहर जाना है और सोचिए यदि ऐसे में आपने देखा कि आप तो अपना पसंदीदा हाइलाइटर साथ लाना भूल ही गई हैं. अब क्या करेंगी? परेशान मत होइए, क्योंकि आपके पास मौजूद इस आइशैडो पैलेट का शेड नंबर 3 जो है. यह शिमरी गोल्डन आइशैडो आसानी से आपके लिए हाइलाइटर का काम करते हुए आपकी रंगत को ओस जैसी चमक दे देगा.

गीले आइलाइनर की तरह
 

गीले आइलाइनर की तरह

आपने फ़ैशन रनवेज़ पर बहुत सारी मॉडल्स और सेलेब्रिटीज़ को अलग-अलग रंगों का आइलाइनर लगाए देखा होगा. पर यदि आपके पास ऐसे रंग-बिरंगे आइलाइनर्स नहीं है तो अपना दिल छोटा न करें, क्योंकि आइशैडो पैलेट का इस्तेमाल कर के आप अपने लिए ख़ुद ऐसा आइलाइनर बना सकती हैं. ऐन्गल्ड आइशैडो ब्रश पर थोड़ा पानी छिड़कें और इसे शेड नंबर चार में डुबोएं. आपको ख़ूबसूरत पर्पल कलर का आइलाइनर मिलेगा, जो बहुत सारे मेकअप लुक्स पर अच्छा लगता है.

ब्लश की तरह
 

ब्लश की तरह

यदि आप उन लोगों में से हैं, जिन्हें अपने ब्लश के साथ प्रयोग करना पसंद है तो आइशैडो पैलेट के इस्तेमाल की यह ट्रिक आपको निश्चित रूप से पसंद आएगी. जब आप बेस मेकअप कर लें तो फ़्लफ़ी ब्लश ब्रश पर अपने आइशैडो पैलेट का शेड नंबर 2 लगाएं और इसे अपने गालों के ऐप्पल्स पर लगा कर अच्छ तरह ब्लेंड करें. आपको अपने गालों पर मिलेगा हल्का रोज़ी या पीची ग्लो.

कॉन्टूर की तरह
 

कॉन्टूर की तरह

कॉन्टूरिंग आपकी चीक बोन्स को संवारने का और तराशी हुई जॉलाइन पाने का बहुत ही कारगर तरीक़ा है. इसके लिए आपको आइशैडो का एक ऐसा शेड चुनना होगा, जो आपकी अपनी रंगत से दो-तीन शेड्स गहरा हो. इसीलिए आइशैडो को कॉन्टूर की तरह इस्तेमाल करना हो तो हम आपको इसके शेड नंबर 5 का चुनाव करने कहेंगे. कॉन्टूर ब्रश पर यह शेड लगाएं और इसे चेहरे के टेम्पल्स, हेयर लाइन और जॉलाइन पर लगाकर तराशा हुआ चेहरा पाएं.

मेटैलिक लिपस्टिक की तरह
 

मेटैलिक लिपस्टिक की तरह

आइशैडो पैलेट से आप अपने मनचाहे रंग की मेटैलिक लिपस्टिक बना सकती हैं यानी अब आपके पास मेटैलिक लिपस्टिक्स के शेड्स की कमी नहीं होने वाली. अपनी दोस्तों के साथ ब्रंच के लिए बाहर जा रही हैं तो आइशैडो पैलेट के शेड नंबर 1 का इस्तेमाल करें. आप थोड़ा आइशैडो वैसलीन के साथ मिलाएं, ताकि यह आपके होंठों पर आसानी से लग जाए और लंबे समय तक टिका रहे.