आई मेकअप गेम चेंजर की तरह होते हैं। यह आपके लुक को एक सेकंड में निखार सकते हैं और आपकी आंखों को बड़ी और खूबसूरत बना सकते हैं।

चूंकि आपकी आंखों के पास की स्किन बाकी चेहरे की अपेक्षा बहुत पतली होती है, इसलिए उम्र बढ़ने के लक्षण सबसे पहले यहीं से दिखाई देते हैं। आप यक़ीन नहीं करेंगे, हम में से अधिकतर लोग आई मेकअप में कुछ ऐसी गलतियां कर जाते हैं, जिससे वो यंग लगने की बजाय बूढ़े लगने लगते हैं। लेकिन फिक्र न करें, हम आपको बता रहे हैं कुछ ऐसी आई मिस्टेक्स, जिसे करने से आपको बचना चाहिए। आइये, जानते हैं...

 

मिस्टेक #01: आई क्रीम न लगाना

मिस्टेक #01: आई क्रीम न लगाना

आपका आई मेकअप गॉर्जियस लगे इसके लिए अपने अंडर आई एरिया को हाइड्रेट करें। डीहायड्रेटेड यानी रूखी स्किन होने से उस पर फाइन लाइंस, झुर्रियां और सिलवटें नज़र आने लगती हैं और ये आपकी उम्र को छिपाने की बजाय ज़ाहिर करते हैं। इसलिए ध्यान रखें कि हायड्रेटिंग क्रीम को दिन में दो बार अवश्य लगाएं। इससे मेकअप लगाने के बाद आपकी आंखें यंग लगेंगी।'

बीबी सलाह: Dermalogica Total Eye Care SPF15

 

मिस्टेक #02: पाउडर आई शैडो लगाना

मिस्टेक #02: पाउडर आई शैडो लगाना

पाउडर आईशैडो फाइन लाइंस के अंदर सेट हो जाता है और आंखों को गहराई नहीं मिल पाती। इससे आपका आई मेकअप फ्लैट लगेगा और झुर्रियों को और उभारेगा। इसलिए हम आपको सलाह देंगे क्रीम बेस्ड आईशैडो लगाने की, जिससे आपकी आईज़ सॉफ्ट और यंग लगेंगी।

 

मिस्टेक #03: मस्कारा न लगाना

मिस्टेक #03: मस्कारा न लगाना

एक और कॉमन आई मिस्टेक जो अक्सर महिलाएं करती हैं वो है, मस्कारा न लगाना। इससे आपकी आंखें छोटी लगती हैं और आपकी उम्र बड़ी। इसलिए वोल्यूमाइज़िंग मस्कारा के 1 या 2 कोट लगाएं, ताकि आपकी आंखें लगें बड़ी और खूबसूरत।

बीबी सलाह: Lakme Absolute Flutter Secrets Volumizing Mascara - Black

 

मिस्टेक #04: ब्लैक आई लाइनर लगाना

मिस्टेक #04: ब्लैक आई लाइनर लगाना

थिक ब्लैक आईलाइनर लगाने से आंखें छोटी लगती हैं, जिससे आप अपनी उम्र से बड़े दिखते हैं। इसका आसान-सा हल है कि ब्लैक आईलाइनर की जगह आप ब्राउन आईलाइनर यूज़ करें, ताकि आपको मिले यंग लुक। इसके अलावा हल्का स्मज्ड ब्राउन लाइनर का एक थिन फ्लिक आपकी आंखों को बड़ा दिखाने में मदद करेगा और आप नज़र आएंगी और भी जवां।

बीबी : Lakme Eyeconic Kajal - Classic Brown

 

मिस्टेक #05: वॉटरलाइन की लाइनिंग ब्लैक काजल से करना

मिस्टेक #05: वॉटरलाइन की लाइनिंग ब्लैक काजल से करना

क्या आपको काजल भरी आंखें पसंद हैं? हमें भी है। लेकिन वॉटरलाइन और लैश लाइन पर ब्लैक लाइनर या काजल लगाने से आप बड़ी उम्र की लगेंगी। लोअर लैश लाइन पर डार्क कलर लगाने से आपकी आंखें छोटी और थकी हुई लगेंगी। इसलिए ब्लैक काजल की जगह व्हाइट या न्यूड कलर लगाएं, जिससे आपकी आंखें बड़ी और यंग लगे।