आप ने अपने पिन्टेरेस्ट बोर्ड में कई सारे आई मेकअप लुक पिन किए होंगे, लेकिन आपने एक भी लुक आज़माया नहीं होगा और यक़ीनन इसकी वजह आंखों पर लगा चश्मा होगा. आप यह भी समझती होंगी कि आंखें तो चश्मे के पीछे छुपी हैं, तो आइ मेकअप करना पॉइंटलेस है. तो चश्मेवाली लड़कियों हम आपको इस ग़लतफ़हमी से उबारने आएं हैं.

बिना मेकअप के आंखों (कितनी उबाऊ) को रिप्रेज़ेंट करने से पहले हमारी बात भी सुन लें. हम आपके लिए कुछ उपयोगी आइमेकअप टिप्स लेकर आए हैं, जो चश्मे के साथ ही आपके आंखों के मेकअप को भी लोकप्रिय बना देंगे. अगर विश्वास नहीं हो रहा है, तो हम आपको सबूत दे रहे हैं. नीचे की तरफ़ देखें.

eye makeup tips for girls who wear glasses

कलर्ड आइलाइनर लगाएं

अपने ब्लैक आइलाइनर को ब्रेक देकर अपने मेकअप किट में कुछ रंगीन आइलाइनर शामिल करें. बरगंडी, ग्रीन और ब्लू/Lakme Insta Eye Liner जैसे कलर आपकी आंखों को और उभारने का काम करते हैं. लैक्मे इंस्टा आइ लाइनर-ग्रीन और ब्लू कुछ बेहतरीन कलर हैं, जो आपकी आंखों को परिभाषित करने के साथ ही आपको स्टाइलिश दिखाने में मदद करेंगे.

eye makeup tips for girls who wear glasses

इनर कॉर्नर को हाइलाइट करें

अपने रेग्युलर वाले गोल्डन आइशैडो की बजाय, अपने लुक को निखारने के लिए अपनी आंखों के इनर कॉर्नर पर थोड़े ग्लिटरी आइशैडो थपथपाकर लगाएं. लाइट ब्लू, पिंक और मिंट ग्रीन जैसे कलर काफ़ी उम्दा नज़र आते हैं. आप इन कलर को लैक्मे एब्सल्यूट इंफ़िनिटी आई शैडो पैलेट-मिडनाइट मैजिक/Lakmé Absolute Infinity Eye shadow Palette - Midnight Magic से चुन सकती हैं.

eye makeup tips for girls who wear glasses

स्मोकी बरगंडी आइमेकअप करें

ब्लैक आई मेकअप की जगह बरगंडी स्मोकी आई लुक ट्राई करें. एक डार्क प्लम आइशैडो या जेल आइलाइनर चुनें और इसे लैश लाइन के बिल्कुल पास लगाएं. फिर परफ़ेक्ट लुक पाने के लिए इसे बाहर की तरफ़ ब्लेंड कर दें.

eye makeup tips for girls who wear glasses

आइलैश कर्लर का इस्तेमाल करें

आइलैश कर्लर नहीं है? कोई बात नहीं, लेकिन अब समय है कि आप इसे अपने मेकअप किट में शामिल करने का.  मस्कारा लगाने से पहले अगर आप अपने आइलैशेस को कर्ल नहीं करती हैं, तो ये आपके चश्मे के कांच को छुएंगे और यह आपको बिल्कुल अच्छी नहीं लगेगा. इससे बचने के लिए व आराम से आइलैशेस को झपकाने के लिए उन्हें कर्ल करना ना भूलें.

eye makeup tips for girls who wear glasses

मस्कारा को आइलैशेस की जड़ों तक लगाएं

लैशेस को भारी होने से रोकने व उन्हें चश्मे को नहीं छुने देना चाहती हैं, तो हम आपको एक ट्रिक बता रहे हैं, जिसे आप आज़मा सकती हैं. पहले कोट को आइलैशेस की जड़ों से लेकर सिरे तक लगाएं, जबकि दूसरे कोट को सिर्फ़ जड़ों पर ही लगाएं.