अगर हम कहें कि डार्क सर्कल आपके एक्स की जैसे होते हैं, तो ग़लत नहीं होगा. उनकी तरह ही अड़ियल, जिद्दी और आपको कभी अकेला नहीं छोड़न वाले. आप चाहे कुछ भी कर लें आप इन डार्क सर्कल्स से छुटकारा नहीं पा सकती हैं. लेकिन एक चीज है, जिसका इस्तेमाल करके आप उन्हें छुपा ज़रूर सकती हैं और वह है मेकअप. अगर आप हमारी गुड नाइट स्लीप एडवाइज़ को ग्रांटेड लिया है, तो इस बार ऐसा ना करें.

इस बार हम आपको कुछ उपयोगी आई मेकअप के बारे में जानकारी दे रहे हैं, जिनपर ध्यान देकर आप परेशान करने वाले भद्दे काले घेरों से छुटकारा पा सकती हैं. वैसे तो कंसीलर का इस्तेमाल करके डार्क सर्कल छुपाया जा सकता है, लेकिन कुछ आसान आई मेकअप टिप्स डार्क सर्कल वाली आंखों को नैचुरली ख़ूबसूरत दिखा सकते हैं. यहां पर कुछ मेकअप टिप्स दी जा रही हैं, जिसकी मदद से डार्क सर्कल को छुपाया जा सकता है.

 

ब्लैक स्मोकी को कहें ना

ब्लैक स्मोकी को कहें ना

डार्क कलर आपके डार्क सर्कल को उभरा हुआ दिखाते हैं. इसलिए काजल लगी आंखें डार्क सर्कल वाली लड़कियों की दोस्त नहीं हो सकती हैं. इसके बजाय आप आइशैडो के साथ सॉफ़्ट लाइट कलर चुनें. आप ब्राउन स्मोकी आइ भी तैयार कर सकती हैं या फिर मॉव (हल्का बैंगनी रंग), पिंक और पर्पल कलर को भी विकल्प के तौर पर चुन सकती हैं.

 

ग्लॉसी मेकअप चुनें

ग्लॉसी मेकअप चुनें

ग्लॉसी आई मेकअप आपके डॉर्क सर्कल की बजाय आपकी चमकती हुई आंखों की तरफ़ ध्यान आकर्षित करने का एक श्योर ऐंड शॉर्ट तरीक़ा है. अपर लिड्स पर एक ग्लॉसी आइशैडो लगाएं और लोअर लैशलाइन पर कुछ भी ना लगाएं.

 

न्यूड काजल ट्राय करें

न्यूड काजल ट्राय करें

काले काजल के बजाय, अपनी लैश लाइन को भरने के लिए न्यूड काजल लगाना शुरू करें. इससे आपकी आंखें बड़ी और उभरी हुई दिखेंगी और आंखों के नीचे डार्क पिग्मेंट नहीं बनेगा. इसके अलावा न्यूड काजल आपको आकर्षक दिखाने और डार्क सर्कल से ध्यान हटाने में मदद भी करेगा.

 

कलर्ड आइलाइनर्स का विकल्प चुनें

कलर्ड आइलाइनर्स का विकल्प चुनें

इस परेशानी से पार पाने के लिए कलर्ड आइलाइनर से दोस्ती कर लें, इनके इस्तेमाल से डार्क सर्कल से ध्यान हटाने में मदद मिलती है और ये आपकी आंखों को उभरा हुआ भी दिखाते हैं. आप ऐसे रंग के कलर्ड आइलाइनर चुनें, जो आपकी आई कलर व स्किन टोन से मैच करता हो और कलर्ड आइलानर डार्क सर्कल को छुपाने का काम करते हैं.

 

अपने लैश गेम को ऊपर उठाएं

अपने लैश गेम को ऊपर उठाएं

आंखों के नीचे की डार्क अंडर लाइन को आप किस चीज़ से कवर कर सकते हैं? जवाब है हैवी और फ़ुलर लैशेस. अपनी आंखों को सेंटर ऑफ़ अटेंशन बनाने के लिए आई लैशेस को मस्कारा से भरें. अपनी आंखों को पैपी लुक देने के लिए भी आप कलर्ड मस्कारा चुन सकती हैं.