फॉल्स आईलैशेज़, आंखों के लिए ठीक ऐसा ही है, जैसे कि लिप ग्लॉस लगाना। ये यह आपके मेकअप को ग्लैमरस बनाता है और आपका लुक निखरकर आता है। लेकिन लिप ग्लॉस लगाने में जितना आसान है, उतना ही मुश्किल है फॉल्स आईलैशेज़ लगाना, खासतौर पर, अगर आप इस मामले में एकदम नए हैं, तो आपके लिए इसकी टेक्निक सीखनी बहुत ज़रूरी है। यदि फेक आईलैशेज़ को ठीक से न लगाया जाय तो यह आंखों को इर्रिटेट कर सकती है और आपका आई मेकअप लुक खराब हो सकता है। लेकिन जैसे कि हमारे पास हर समस्या का हल होता है, तो यहां भी है। हमारे पास फेक आईलैशेज़ लगाने का एक सिंपल उपाय है, जिससे न सिर्फ इसे लगाना आसान होगा, बल्कि इससे आपकी लैशेज घनी भी लगेंगी। यह यू.के में रहने वाली ब्यूटी क्रिएटर सोफी हाना का कोंसेप्ट है। यह ट्रिक बहुत आसान है और इससे आपकी आँखें उठकर आएंगी।

हम आपको यहां बता रहे हैं स्टेप-बाय-स्टेप गाइड, ताकि आपके लिए यह लगाना हो और भी आसान।

फॉल्स आईलैशेज़ लगाने का यह तरीका अपनाकर आप भी पा सकती हैं लंबी

स्टेप 01: फॉल्स आईलैश लें और इसे अपनी ऊपरी लैश के बीच से लेकर आखिरी तक नापें। अब जो एक्सट्रा लैश को कट कर दें और एक तरफ रख दें।  


स्टेप 02: लेशेज पर लैश ग्लू (चिपकाने वाला पदार्थ) लगाएं। इससे पहले कि ग्लू सूखे, इसे लैश लाइन पर लगा लें और फिर हटा लें। अब आपकी फॉल्स आईलैश और लैश लाइन, दोनों का ग्लू सूखने दें। इससे लैशेज़ अच्छे तरह चिपकेंगी और ज़्यादा समय तक टिकेंगी।


स्टेप 03: एक बार जब ग्लू सूख जाय, फिर फॉल्स आईलैश को अपनी नेचुरल लैश पर चिपका लें। अब लैश का जो एक्स्ट्रा टुकड़ा आपने काटा था उसे अपनी आंखों के कोनों पर चिपका लें।


स्टेप 04: एक बार जब दोनों आईलैशेज़ आपकी नेचुरल आई आईलैशेज़ के साथ ब्लेन्ड हो जाएं, तब उन पर Lakmé Eyeconic Curling Mascara लगाएं, ताकि आपकी लैशेज़ को मिले ड्रामेटिक इफेक्ट।


मेन इमेज कर्ट्सी: @sophiehannah