ट्रेंड्स आते हैं, चले जाते हैं, लेकिन ग्लोइंग स्किन हमेशा चलन में रहती है।

यदि आप उन लोगों में से हैं, जो मेकअप करना पसंद करते हैं और आपको लगता है कि मेकअप करने के बावजूद आपकी स्किन की डलनेस उसमें से झांक रही है, तो इसका मतलब है कि मेकअप के पहले आपको जिन बातों पर ध्यान देना चाहिए, वो आप नहीं कर रहे हो।

जी हां, मेकअप के पहले भी बहुत कुछ किया जाता है, यानी स्किन को मेकअप के लिए तैयार करना, जिससे आपकी ग्लोइंग स्किन मेकअप में से भी झांकें।

तो यदि अब तक आपने अपनी स्किन को मेकअप के लिए तैयार नहीं किया है, तो हम आपको याद दिला रहे हैं कि इसके पहले कि आप अपने फ़ेस पर मेकअप प्रोडक्ट्स लगाएं, आपकी स्किन को थोड़ी देखभाल की ज़रूरत है। अब आप पूछेंगे कि क्या? तो हम आपको बताते है इसके लिए स्टेप-बाय-स्टेप गाइड।

 

स्टेप 01: स्क्रब

स्टेप 01: स्क्रब

आप मेकअप करने में चाहे कितनी ही कुशल क्यों न हों, यदि आपकी स्किन डल लग रही है, तो आप कुछ भी कर लें, आपका मेकअप निखरकर नहीं आयेगा। आपकी स्किन को हाइड्रेशन के अलावा पूरी तरह क्लीनिंग की भी ज़रूरत होती है, ताकि वह गंदगी और चिपचिपाहट रहित हो।

आपकी डल स्किन का जवाब है एक्सफोलिएटिंग। इसके लिए एक सौम्य एक्सफोलिएटर चुनें, जैसे- St. Ives Fresh Skin Apricot Scrub , जो डेड स्किन को निकाल सके। इस स्क्रब को लगाएं और गोलाई में मसाज करें, ताकि ब्लड सर्क्युलेशन अच्छा हो और आपको मिले एक हेल्दी ग्लो।

 

स्टेप 02: सीरम

स्टेप 02: सीरम

मेकअप के पहले एक और चीज़ जो आपको लगानी चाहिए वो है सीरम। मेकअप प्रोडक्ट्स लगाने से पहले अपनी स्किन को विटामिन सी सीरम से तैयार करें।

विटामिन सी में पावरफुल एंज़ाइम्स और एंटीओक्सीडेंट्स होते हैं, जो न सिर्फ आपकी स्किन टोन को इवन करते हैं, बल्कि आपकी स्किन को हेल्दी ग्लो भी देते हैं, जिससे आपकी स्किन जवां लगती है। इसके लिए आप Dermalogica Biolumin-C Serum Brightening Vitamin C Serum लगाएं। यह फ़ेस से फाइन लाइंस और रिंकल्स हटाएगा और आपकी स्किन हायड्रेटेड लगने के साथ ब्राइट भी लगेगी।

 

स्टेप 03: आई क्रीम

स्टेप 03: आई क्रीम

अब ये तो आप मानेंगे कि यदि आपकी आंखों के नीचे डार्क सर्कल्स और पफीनेस है, तो आपका मेकअप बिल्कुल अच्छा नहीं लगेगा। ज़रूरी नहीं कि आपके पास हमेशा कंसीलर और फाउंडेशन लगाने का समय हो। इसलिए ज़रूरी है कि स्किन को तैयार करने के लिए एक अंडरआई क्रीम लगाएं। इसके लिए आप Dermalogica Stress Positive Eye Lift लगाएं, ये आपकी आंखों के नीचे से पफ़ीनेस हटाएगी, उन्हें ब्राइट बनाएगी साथ ही उन्हें एक निखार भी देगी।

 

स्टेप 04: ग्लॉसी लोशन

स्टेप 04: ग्लॉसी लोशन

यदि आप एक ग्लोइंग स्किन चाहती हैं, तो एक उपाय है, जो कारगर सिद्ध हो सकता है। एक इल्यूमिनेशन फ़ेस क्रीम या मॉइश्चराइज़र को अपने फाउंडेशन के साथ मिक्स करें और फ़ेस पर लगाएं। इससे आपकी स्किन ग्लो करेगी।

इसी तरह अपने लिप बाम को मॉइश्चराइजर के साथ मिलाएं और लिप्स पर लगाएं। इसके बाद आपके लिप्स मेकअप के लिए रेडी होंगे।