मेकअप में ग्लिटर के बारे में आपने सुना होगा, इसे आज़माया होगा और ये बहुत अच्छा भी लगता है, पर पूरी तरह से ग्लिटर लिप्स के बारे में आप कितना जानती हैं? ये आपको बहुत अजीब-सी संकल्पना लग सकती है, है ना? पर ये है नहीं. ग्लिटर लिप्स अपनाए जाने जैसा मेकअप लुक है और फ़िलहाल इन्स्टाग्राम पर ग्लिटर लिप्स ख़ूब ट्रेंड कर रहे हैं. ये रनवे पर भी नज़र आ रहे हैं (उम्मीद है आप लैक्मे फ़ैशन वीक समर/रिज़ॉर्ट 2019 के ब्यूटी ट्रेंड्स पर नज़र डाल चुकी होंगी) और ये बेहद आकर्षक नज़र आते हैं.

यदि आप इसे ख़ुद पर आज़ामाना चाहती हैं तो यहां हम आपको कुछ टिप्स दे रहे हैं, ताकि आप इस लुक को बिल्कुल सही तरीक़े से अपनाएं...

अच्छी तरह तैयारी करें

आपका बेस सही हो, हमेशा

मैदान मारने के लिए चाहिए ग्लिटर ग्लू

अब ग्लिटर को सबके सामने लाइए

अच्छी तरह तैयारी करें
 

अच्छी तरह तैयारी करें

ये तो आप भी जानती हैं कि ग्लिटर में कोई मॉइस्चराइज़िंग गुण नहीं होते हैं तो निश्चित तौर पर यह आपके होंठों को रूखा बनाएगा. पर यदि आप इस लुक को ख़ूबसूरत दिखाते हुए लंबे समय तक टिकाए रखना चाहती हैं तो ध्यान रखें कि आपके होंठों पर दरारें नहीं होनी चाहिए. अत: अपने होंठों को लिप स्क्रब की सहायता से स्क्रब करें और फिर इन पर मॉइस्चराइज़िंग लिप बाम लगाएं. अगले स्टेप पर जाने से पहले, होंठों पर लगी अतिरिक्त बाम को टिशू पेपर की सहायता से निकाल लें.

आपका बेस सही हो, हमेशा
 

आपका बेस सही हो, हमेशा

यदि आप अपने ग्लिटर लिप्स को बिल्कुल वैसा ही पाना चाहती है, जैसा कि यह तस्वीरों में नज़र आ रहा है तो बहुत ज़रूरी है कि आपका बेस बुलंद हो. सबसे अच्छा होगा कि आप लिक्विड लिपस्टिक का इस्तेमाल करें (लिप ग्लॉस का इस्तेमाल करने से बचें), क्योंकि लिक्वड लिपस्टिक पूरी तरह सूख जाती है और इसका रंग काफ़ी गहरा आता है. थोड़ा-सा प्राइमर लगाने के बाद ही लिपस्टिक लगाएं, ताकि यह होंठों को पूरी तरह ड्राइ न बना दे और रातभर टिकी भी रहे.

मैदान मारने के लिए चाहिए ग्लिटर ग्लू
 

मैदान मारने के लिए चाहिए ग्लिटर ग्लू

लिक्विड लिपस्टिक से यह सुनिश्चित हो जाता है कि ग्लिटर आपके होंठों पर आसानी से चिपका रहेगा, लेकिन इस बात की गोई गारंटी नहीं मिलती है कि यह पूरी रात आपके होंठों पर टिका रहेगा. इसीलिए यदि आप चाहती हैं कि ग्लिटर पूरी रात आपके होंठों को मादक दिखाता रहे तो आपको ग्लिटर ग्लू का इस्तेमाल करना होगा, ताकि लिप कलर और ग्लिटर फ़्लेक्स एक-दूसरे से चिपके रहें.

अब ग्लिटर को सबके सामने लाइए
 

अब ग्लिटर को सबके सामने लाइए

एक रुई के फाहे, पतले लिप ब्रश या फिर अपनी उंगलियों की सहायता से मेकअप ग्रेड ग्लिटर (यह बहुत महत्वपूर्ण है कि आपका ग्लिटर मेकअप ग्रेड हो, क्योंकि क्राफ़्ट में काम आने वाले ग्लिटर में कांच और प्लास्टिक के टुकड़ों का इस्तेमाल किया जाता है, जिससे आपके होंठ कट-फट सकते हैं) लें और इसे अपने होंठों पर थपथपाते हुए लगाएं. बधाई हो! आपके ग्लिटर लिप्स अब तैयार हो चुके हैं. थोड़ा-सा सेटिंग स्प्रे लगाएं और रात की पार्टी पर राज़ करने को तैयार हो जाएं.