ग्लोइंग मेकअप का आजकल बहुत चलन हो गया है। सेलीब्रिटीज़ और मेकअप आर्टिस्ट इस लुक से काफी प्रभावित हैं। रेड कार्पेट से लेकर मैगज़ीन कवर शूट तक लोग इस मेकअप लुक को अपना रहे हैं।

ग्लोइंग मेकअप करने वालों का लुक देखने के बाद ऐसा लगता है, जैसे पैदाइशी ही उनकी स्किन नैचुरली ग्लोइंग है, जबकि ऐसा नहीं होता है। यदि हम आपको कहें कि सही मेकअप टेक्निक और सही प्रोडक्ट्स से आप भी ये ट्रेंडिंग लुक पा सकते हैं तो...

यकीन नहीं होता, तो आइए हम आपको स्टेप-तो-स्टेप गाइड बताते हैं, ताकि आप भी ये लुक आसानी से पा सकें।

 

स्टेप 01: प्रेप

स्टेप 01: प्रेप

ग्लोइंग मेकअप के लिए ज़रूरी है कि स्किन को अच्छी तरह से प्रिपेयर किया जाय, क्योंकि हेल्दी और मोइश्चराइज़्ड स्किनपर मेकअप निखरकर आता है। तो शुरुआत करें Dermalogica Intensive Moisture Balance से। इसकी एक सिक्के के बराबर की मात्रा लें और चेहरे व पूरी गर्दन पर समान रूप से लगाएं। अब आगे बढ़ने से पहले 5 मिनट रुकें, ताकि स्किन पूरी तरह से मोइश्चराइज़ और हाइड्रेट हो जाये।

 

स्टेप 02: प्राइम

स्टेप 02: प्राइम

अब समय है स्किन पर Lakme Absolute Blur Perfect Makeup Primer लगाने का। प्राइमर स्किन के पोर्स को भर देता है और स्किन की कमियों को छुपा देता है, साथ ही स्किन टेक्सचर को स्मूद बनाता है, ताकि आपकी स्किन परफेक्ट कैनवास बन सके और आप उस पर मेकअप लगा सकें। इसके अलावा यह मेकअप को लम्बे समय तक टिके रहने में भी मदद करता है। इसे लगाते समय उन एरिया पर ज़्यादा ध्यान दें, जो ज़्यादा ऑयली है, जैसे- टी-ज़ोन, चीक्स और चिन।

 

स्टेप 03: फाउंडेशन

स्टेप 03: फाउंडेशन

अब चूंकि आपकी स्किन मेकअप के लिए तैयार है, तो फाउंडेशन के लिए आगे बढ़ते हैं। अब एक ग्लोइंग फिनिश वाला फाउंडेशन चुनें, जैसे- Lakme Absolute Argan Oil Serum Foundation । अब इसे हल्के गीले स्पोंज से स्किन पर ब्लेन्ड करें। इससे प्रोडक्ट आपकी स्किन में जाएगा और आपको नैचुरल स्किन वाला फिनिश मिलेगी। यदि आपको लगता है कि आपको ज़्यादा कवरेज की ज़रूरत है तो आप Lakme Absolute White Intense SPF 20 Concealer Stick लें और जहां भी स्किन को सही करने की ज़रूरत है, जैसे डार्क सर्कल्स, दाग-धब्बे आदि पर लगाएं।

 

स्टेप 04: ब्लश और हाईलाइट

स्टेप 04: ब्लश और हाईलाइट

ग्लोइंग मेकअप लुक पाने के लिए यह बहुत इंपोर्टेंट स्टेप है। शुरुआत करें Lakme 9 to 5 Pure Rouge Blusher - Peach Affair से। इसे गालों पर लगाएं आउट बाहर यानी आउटवर्ड ब्लेन्ड करें। अब Lakme Absolute Highlighter – Moon Lit में से एक लाइटर शेड लें और आपके फ़ेस के हाई पॉइंट्स, जैसे- चीकबोन्स, नोज़ ब्रिज, ब्रो बोन, चिन और लिप्स के ऊपर लगाएं। दोनों ही प्रोडक्ट्स आपके फ़ेस को फ्रेश और हेल्दी दिखाने में मदद करते हैं। लेकिन इसे ज़्यादा न लगाएं, वरना आपका लुक खराब भी हो सकता है।

 

स्टेप 05: सेटिंग स्प्रे

स्टेप 05: सेटिंग स्प्रे

अपने कोम्पैक्ट पाउडर को भूल जाएं और पूरे फ़ेस पर थोड़ा-सा सेटिंग स्प्रे लगाएं। इसे टिशू से दबाएं नहीं, न ही पोंछे, बल्कि खुद-ब-खुद सूखने दें। इससे न सिर्फ आपका मेकअप प्रोडक्ट अपनी जगह पर लॉक होगा, बल्कि आपको अंदर से रेडिएंट लुक भी मिलेगा।

मेन इमेज कर्ट्सी: @realhinakhan and @aliabhatt