काले धब्बों व दाग को छुपाने से लेकर, आपके फेस-मेकअप को सही बेस प्रदान करने तक आपके नियमित मेकअप के लिए फाउंडेशन अत्यधिक फायदेमंद हो सकता है. समस्या यह है कि हममें से कई यह नहीं जानती कि हमारे फायदे के लिए इसका इस्तेमाल कैसे किया जा सकता है. यहाँ हम आपको बताएंगें कि फाउंडेशन के सही उपयोग से आप अपनी त्वचा में परिवर्तन कैसे ला सकती हैं.

पहला स्टेप है आपकी स्कीन टोन (त्वचा के रंग) के अनुसार सही शेड के फाउंडेशन को चुनें. ऐसा करने के लिए फाउंडेशन को अपने चहरे व गर्दन के साथ- साथ कलाई पर लगाएं और उसका पूरी तरह से ब्लेंड होना जांचें.

हम आपको लेक्मे एब्सल्युट वाईट इंटेंस स्कीन कवर फाउंडेशन का सुझाव देंगे, यह भारतीय स्कीन टोन पर जादुई काम करता है. यह आपकी त्वचा के लिए सबसे सही मेकअप बेस है, क्योंकि यह लाइट-वेट, वाटर-बेस्ड और आयल फ्री भी है. इसके अलावा, यह विटामिन बी ३ और एसपीएफ २५ से भरपूर है, जो आपकी त्वचा को हानिकारक यू वी किरणों से सुरक्षित रखता है और दमकती त्वचा प्रदान करता है. इसके बाद, सही फाउंडेशन लगाने के लिए, नीचे दी गयी स्टेप्स का अनुसरण करें: यह लूक कैसे पाएं:
how to apply foundation 600x400

लेक्मे एब्सल्युट स्कीन ग्लोस जेल क्रीम

स्टेप १

सबसे पहले अपनी त्वचा को मॉइस्चराइज करें, ताकि फाउंडेशन आराम से त्वचा में घुल जाएं और लगाने के बाद असमान न दिखें.


स्टेप २

फाउंडेशन की कुछ बूंदें अपनी हथेली पर ले लें और लगाने के लिए ब्रश/स्पंज का प्रयोग करें. आप अपनी उंगलियों का इस्तेमाल भी कर सकती हैं.


स्टेप ३

ब्रश पर थोडा फाउंडेशन लें और आराम से अपनी चेहरे व गर्दन पर लगाएं. ध्यान रखें कि आप उसे अपने चेहरे पर अच्छे से ब्लेंड कर लें, क्योंकि यही एक तरीका है फाउंडेशन से मनवांछित कवरेज पाने का.


स्टेप ४

१५- २० सेकण्ड इसे छोड़ दें, क्योंकि कॉम्पैक्ट या अन्य मेकअप लगाने से पहले आपको इसे सेटल होने देना जरूरी है.

हालांकि यह आसान लगता है, फाउंडेशन को चुनने व लगाने की प्रक्रिया पर ही आपका संपूर्ण मेकअप निर्भर करता है. फाउंडेशन बराबर न लगने से यह आपको परफेक्ट मेकअप लूक नहीं देगा, तो बेसिक्स पर थोड़ा समय दें.