क्या आपको कई बार इस बात पर रश्क़ हो उठता है कि कुछ लड़कियों की पलकें इतनी लंबी, घनी और सुंदर कैसे हैं? तो सही बात ये है कि उन्हें मस्कारा को लगाने का सही तरीक़ा अच्छी तरह पता है! हमारा यक़ीन मानिए कि एक बार जब आप इसे सही तरीक़े से सीख जाएंगी तो आपकी पलकें भी उतनी ही सुंदर नज़र आएंगी. मस्कारा यदि अच्छ तरह से लगा हो तो आपकी आंखों के आकर्षण को जादुई बना देता है.

जब बात आइमेकअप की हो तो आंखों को मदमस्त और चमकीला दिखाने में मस्कारा का कोई जवाब नहीं.  फिर चाहे शॉपिंग से ऐन पहले मस्कारा लगाना हो या फिर शाम की किसी पार्टी के लिए आंखों को ड्रमेटिक बनाने के लिए इसे लगाना हो. यह प्रोडक्ट जैसे आपकी आंखों को चमत्कारिक तरीक़े से पलभर में आकर्षक बना देता है. आप वॉटरप्रूफ़ मस्कारा का इस्तेमाल करें, जो न सिर्फ़ आपकी पलकों को घना दिखाएगा, बल्कि ऐसा स्मोकी आइ-मेकअप देगा, जो लंबे समय तक टिका भी रहेगा.

पहला क़दम
 

पहला क़दम

पलकों को घना और गहरी रंगत का दिखाने के लिए लैक्मे ऐब्सलूट फ़्लटर सीक्रेट्स ड्रमेटिक आइज़ मस्करा लें. यह पहली बार लगाने पर ही गहरा रंग और सुंदर फ़िनिश देता है.

दूसरा क़दम
 

दूसरा क़दम

मस्कारा अप्लाइ करने से पहले मस्कारा ब्रश पर लगा अतिरिक्त मस्कारा हटा दें, ताकि अप्लाइ करते समय आपकी पलकें आपस में न चिपकने पाएं और मस्कारा आसानी से लग सके.

तीसरा क़दम
 

तीसरा क़दम

अब ब्रश को ऊपरी पलकों के सबसे निचले हिस्से पर रखें और वान्ड को पलकों पर बाहर व ऊपर की ओर फिराएं.

चौथा क़दम
 

चौथा क़दम

निचली पलकों पर मस्कारा लगाने के लिए अपने हाथ को नीचे की ओर ले जाएं और वान्ड को सौम्य हाथों से अपनी पलकों पर फिराएं.

ये चार स्टेप्स आपको मस्कारा लगाने की कला में पारंगत करने में मदद करेंगे और एक बार आपने इसमें महारत हासिल कर ली तो आप थोड़े कठिन और ट्रेंडी आइ मेकअप लुक्स पर हाथ आज़माने में भी कोई झिझक महसूस नहीं करेंगी.