आप चाहें किसी रोड ट्रिप पर हों या फिर किसी ड्रीम डेस्टिनेशन पर अपने पार्टनर के साथ, एक चीज ऐसी है, जिसमें आप कभी कॉम्प्रोमाइज़ नहीं करना चाहते हैं और वह है खूबसूरत दिखना। है न? हम इस बात को अच्छे से समझते हैं कि पूरे मेकअप रूटीन को फॉलो करना आसान नहीं होता है। लेकिन अगर हम आपसे कहें कि बस कुछ सिम्पल से स्टेप्स को अपना कर आप फ्लॉ लेस नजर आ सकती हैं, तो क्या आप मानेंगे? आपको हमारी बातों पर यकीन नहीं आ रहा होगा, तो हम आपको कुछ आसान मेकअप रूटीन के बारे में बताने जा रहे हैं, जो आपको फ्लॉ लेस मेकअप देगा। आइये इसके बारे में जानें

 

स्टेप 1 : एक अच्छा मॉइस्चराइजर अपने चेहरे पर लगाएं

स्टेप 1 : एक अच्छा मॉइस्चराइजर अपने चेहरे पर लगाएं

Image courtesy: @lakmeindia

सबसे पहले एक अच्छा मॉइस्चराइजर अपनी स्किन पर लगाएं। जब आप ट्रेवलिंग कर रही होती हैं और अगर आप सुबह में काम पर जाने के लिए लेट हो रही होती हैं, तो हम आपसे कहेंगे कि आप फॉउंडेशन की बजाय इल्युमिनेटिंग मॉइस्चराइजर जैसे Lakmé Lumi Cream अपनी स्किन पर लगाएं। यह आपकी स्किन को मेकअप के लिए प्रिपेयर करता है। साथ ही चेहरे पर एक ग्लो भी देता है। आपको बस इस मॉइस्चराइजर को थोड़ा सा ही अपनी उँगलियों पर लेना है, फिर इसे अपने चेहरे पर लगा लेना है। यह लाइटवेट मॉइस्चराइजर हाईलाइटर का भी काम करता है, जिससे आपके फेस पर 3 डी ग्लो आता है और यह आसानी से चेहरे में ब्लेंड भी हो जाता है।

 

स्टेप 2 : ब्लेमिशेज और डार्क स्पॉट्स को कंसील करें

स्टेप 2 : ब्लेमिशेज और डार्क स्पॉट्स को कंसील करें

अपनी स्किन में फ्लॉ लेस फिनिश देने के लिए, आपको चाहिए कि आप एक अच्छा कंसीलर अपने दाग-धब्बों व डार्क स्पॉट्स पर लगाएं। Lakmé Primer + Matte Liquid Concealer को अपने अंडर आई डार्क सर्कल्स में लगाएं, साथ ही आपके चेहरे के इर्द-गिर्द जो पिग्मेंटेशन और दाग-धब्बे हैं उनके आस-पास भी लगाएं। यह लाइटवेट कंसीलर, एक बिल्ट इन प्राइमर के साथ ही आता है, जो आपकी स्किन टोन को आसानी से एक समान कर देता है, साथ ही यह अच्छे से ब्लेंड भी हो जाता है। इसका जो स्मूद, क्रीमी टेक्सचर और ईजी टू यूज वैंड एप्लीकेटर है, यह कंसीलर आपकी स्किन पर गजब तरीके से काम करेगा। इसे लगाने के बाद आप ब्रश से इसे अच्छे से ब्लेंड कर सकते हैं। इस कंसीलर को अपनी रिंग फिंगर पर डॉट के रूप में लेकर, अपने चेहरे के उन हिस्सों में लगाएं, जहाँ आपको कवर करना प्रॉब्लम है।

 

स्टेप 3 : परफेक्ट ब्लश और पाउट

स्टेप 3 : परफेक्ट ब्लश और पाउट

हम जानते हैं कि आप हमेशा अपनी वैनिटी लेकर तो घूम नहीं सकतीं, खासतौर से जब आप ट्रेवलिंग करती हों। ऐसे में हम आपसे कहेंगे कि आपको मल्टी पर्पस प्रोडक्ट Lakmé 9to5 Weightless Matte Mousse Lip & Cheek Color - Nude Cushion अपने साथ रखना चाहिए। इस ब्लश कम लिपस्टिक से आप अपनी चीक्स को नेचुरल ब्लश दे सकती हैं। साथ ही यह आपकी लिप्स को भी इंटेंस मैट कलर देगा। यह एक लाइटवेट और आपकी स्किन के लिए बेहद कम्फर्टेबल ब्लश है, जिसे अप्लाई करना बेहद आसान है।

 

स्टेप 4 : आई मेकअप

स्टेप 4 : आई मेकअप

आई मेकअप के लिए धैर्य रखने की जरूरत होती है। आप हड़बड़ी में इसे नहीं कर सकती हैं। इसलिए हम आपसे कहेंगे कि आप जल्दबाजी में आईशैडो लाइनर काजल रूटीन को फॉलो नहीं करें और Lakmé Eyeconic Volume Mascara अपनी लैशेज में लगाएं। यह मस्कारा वॉटर रेसिस्टेंट है और आपके लैशेज पर क्लंप्स नहीं आने देता है। आपको बस इसके दो से तीन स्ट्रोक ही अप्लाई करना है, जिससे कि आपकी लैशेज में अच्छा वॉल्यूम आएगा और यह आपको इंटेंस ब्लैकस्टेप

 

स्टेप 5: कॉम्पैक्ट लगाएं

स्टेप 5: कॉम्पैक्ट लगाएं

इन सबके बाद, जब आपने ऊपर बताये सारे स्टेप्स फॉलो कर लिए हैं तो आपको अब Lakmé Sun Expert Ultra Matte SPF 40 PA+++ Compact लेकर अपने चेहरे व गर्दन पर थपथपाना है। इस सनस्क्रीन कॉम्पैक्ट में SPF 40 PA+++ मिनरल्स होता है, जो 97 प्रतिशत हानिकारक सूर्य की किरणों से आपकी स्किन को प्रोटेक्ट करता है और सन डैमेज से आपकी स्किन को बचाता है। इससे आपको अल्ट्रा मैट फिनिश मिलता है।