किसी भी मेकअप आर्टिस्ट से पूछिए कि मेकअप में आईलेशैज़ को कर्ल करना कितना मायने रखता है। अपने मेकअप रूटीन में इस छोटे-से स्टेप को शामिल करके आप अपने आई मेकअप को निखार दे सकते हैं, यही नहीं, आईलेशैज़ कर्ल करने से आई मेकअप कई गुना बेहतरीन नज़र आता है।

यदि आपके पास आईलेशैज़ कर्लर नहीं है या आपका कर्लर खो गया है, तो ऐसे में आप स्पून से अपनी आईलेशैज़ को कर्ल कर सकते हैं। सुनने में अजीब लग रहा होगा न। जी हां, एक स्पून से आप अपनी लैशेज़ को बहुत खूबसूरती से कर्ल कर सकते हैं, वो भी बस, कुछ आसान स्टेप्स में। आइए, जानते हैं इस बारे में।

जानें, स्पून से आईलेशैज़ को कैसे करें कर्ल

स्टेप 01: एक गिलास को गर्म पानी से भरें और इसमें एक मीडियम साइज़ का स्पून 3 मिनट तक डालकर रखें।
स्टेप 02: स्पून को पानी में से निकाल लें और एक साफ कपड़े से पोंछकर सुखा लें।
स्टेप 03: स्पून के अंदर वाले हिस्से को अपनी आईलिड पर रखें और होरिज़ोंटली पकड़ें और थोड़ा दबाव दें।
स्टेप 04: अब स्पून से ऊपर की लैशेज़ को 10 सेकंड कर्ल करने के लिए कर्व पर 10 सेकंड तक दबाव दें। स्पून  की गर्माहट से लैशेज़ को कर्ल्ड लुक मिलेगा।
स्टेप 05: आप आईने में देखकर चेक कर लें कि आपकी आई लैशेज़ ठीक से कर्ल हुई है या नहीं? क्योंकि अक्सर आँखों के कोने वाली लैशेज़ ठीक से कर्ल नहीं हो पातीं। अब इस प्रक्रिया को फिर से दोहराएं और जो लैशेज़ रह गई हैं, उन्हें भी कर्ल कर लें।
स्टेप 06: इसके बाद आईलैशेज़ में ड्रामा ऐड करने और उन्हें घनी दिखाने के लिए वोल्यूमाइज़िंग मस्कारा के दो कोट्स लगाएं। इसके लिए Lakmé Absolute Flutter Secrets Volumizing Mascara लगाएं, इससे आपकी लैशेज़ ज़्यादा समय तक कर्ल्ड रहेंगी और आपका आई मेकअप नज़र आयेगा एकदम ख़ास।
मुख्य फ़ोटो कर्ट्सी: @aditiraohydari