क्या पिछली रात आप ठीक से सो नहीं पाईं? आपने किसी वेब सीरिज़ को पूरा करने की चाह में पूरी रात गुज़ार दी या फ्रेंड्स के साथ वर्चुअल पार्टी में समय लग गया। कारण कोई भी हो, हम अपको बता दें कि नींद पूरी ना होने से डार्क सर्कल्स बढ़ सकते हैं, कॉम्प्लेक्शन डल लगता है और स्किन पैची लगने लगती है। हालांकि कुछ मेकअप हैक्स के ज़रिए आप इसे ठीक कर सकते हैं। इसके लिए आपको ज़रूरत है कुछ मेकअप ट्रिक्स की, जो आपकी स्किन को दिखाए फ्रेश और रेडिएंट।

सबसे पहले अपनी स्किन को हायड्रेट करने के लिए एक लाइटवेट फार्मूला, जैसे- Lakmé Absolute Hydra Pro Gel Crème लगाएं। अब अपनी स्किन को हल्के हाथों से मसाज करें, ताकि ब्लड सर्कुलेशन बढ़े। इसके बाद हमारे बताए गए इन टिप्स को अपनाएं, ताकि आपका चेहरा लगे एकदम फ्रेश।

 

प्राइमर लगाएं

प्राइमर लगाएं

आपको चेहरे और आंखों को फ्रेश दिखाने के लिए हैवी फॉर्मूला की बिल्कुल ज़रूरत नहीं है, बल्कि ज़रूरत है तो एक अच्छे प्राइमर की, ताकि आपका फेस ग्लोइंग लगे। इसके लिए आप एक जेल बेस्ड प्राइमर जैसे- Lakmé Absolute Undercover Gel Primer लगाएं। यह विटामिन ई युक्त है, जो पोर्स में और फाइन लाइंस में जाकर सेट हो जाता है, जिससे अपको मिलता है एक स्मूद बेस। यह स्किन को नरिश करके उसे एक हेल्दी ग्लो भी देता है।

 

02. अच्छी तरह से करें कन्सील

02. अच्छी तरह से करें कन्सील

यदि आप रात को ठीक से सो नहीं पाएं हैं, तो इसे छिपाने के लिए कन्सीलर से बढ़िया कुछ नहीं हो सकता। इसके लिए एक हाएड्रेटिंग फॉर्मूला, जैसे - Lakmé Absolute White Intense SPF 20 Concealer Stick लगाएं। इसका क्रीमी टेक्सचर इसे समान रूप से लगने में मदद करता है और स्किन पर क्रीज़ नहीं आने देता। कन्सीलर को आँखों के नीचे लगाएं। अब चेहरे के दाग-धब्बों को छिपाने के लिए कन्सीलर लगाएं। ध्यान रहे कि प्रोडक्ट को थोड़ी-सी मात्रा में ही लगाएं और फिर थपथपायें, रगड़ें नहीं, ताकि अपको मिले फ्लॉलेस लुक।

बीबी सलाह: Lakmé Absolute White Intense Liquid Concealer

 

03. सीसी क्रीम से क्रिएट करें शीयर बेस

03. सीसी क्रीम से क्रिएट करें शीयर बेस

सुबह-सुबह भला किसके पास वक़्त है कि हैवी फाउंडेशन लगाए? बेहतर होगा कि आप एक टिंटेड मॉइश्चराइज़र या सीसी क्रीम लगाएं, जैसे- Lakmé 9 to 5 CC Complexion Care Cream लगाएं। यह न सिर्फ ब्लेन्ड करने में आसान है, बल्कि यह एक नेचुरल स्किन जैसी फिनिश भी देता है। इसे पूरे चेहरे पर लगाएं और हल्के गीले ब्यूटी स्पॉन्ज से ब्लेन्ड करें।

 

04. मस्कारा लगाएं

04. मस्कारा लगाएं

ये आपकी आंखें ही तो हैं, जो ये राज खोल देती हैं कि कल रात आप ठीक से सोए नहीं। लेकिन परेशान न हों, हमारे पास इसका हल है। Lakmé Absolute Flutter Secrets Volumizing Mascara के दो-तीन कोट अपनी पलकों पर लगाएं, ताकि आपकी आंखें लगें बड़ी और खूबसूरत।

 

05. वॉर्म पिगमेंट्स लगाएं

05. वॉर्म पिगमेंट्स लगाएं

आपको देखकर ये ना लगे कि आप ठीक से सोई नहीं है, इसके लिए अपने फेस पर थोड़ा कलर शामिल करें। इसके लिए आप सिल्की पाउडर ब्लश जैसे- Lakmé Absolute Face Stylist Blush Duos - Rose Blush - लगाएं। यह फार्मूला आपकी स्किन पर खूबसूरती से ब्लेन्ड हो जाता है और आपके गाल लगते हैं गुलाबी-गुलाबी। आप इसी ब्लश को आईलिड पर भी लगाकर मोनोक्रोम लुक क्रिएट सकते हैं। अब थोड़ा-सा लिप बाम लगाकर पाउट को बनाएं खूबसूरत। इन सब टिप्स को अपनाने के बाद कोई आपको देखकर कोई नहीं कहेगा कि कल रात आपने पलक तक नहीं झपकाई है।