नाखून खूबसूरत हों, तो बगैर नेल पॉलिश के भी खूबसूरत लगते हैं। लेकिन जब नाखून नेल पॉलिश निकलने के कारण पीले पड़ रहे हों तो वो बहुत ही खराब लगते हैं। पीले नाखूनों को छुपाने के लिए आपको जो स्ट्रगल करना पड़ता है, उसे हम समझ सकते हैं। लगातार नेल पॉलिश लगाए रखने से आपके सफ़ेद नाखून पीले और डल पड़ सकते हैं और आपके अच्छे-खासे लुक पर पानी फिर सकता है।

यदि आपकी इस समस्या पर कोई फॉर्मूला काम नहीं आया है और आपने पीले नाखूनों की समस्या को हटाने की हर तरह से कोशिश कर ली है, तो आपके लिए एक परफेक्ट सोल्युशन है, वो है- व्हाइटनिंग टूथ पेस्ट। जी हां, आपने सही पढ़ा। आप यह जानकार चकित होंगे कि दांतों में सफेदी लाने वाला टूथ पेस्ट आपके नाखूनों की सफेदी भी बढ़ा सकता है।

कैसे? चलिये, जानते हैं। हम आपके लिए लाए हैं स्टेप-बाय-स्टेप गाइड कि किस तरह आप अपने पीले नाखूनों से छुटकारा पा सकती हैं।

 

स्टेप1: बफ्फ

स्टेप1: बफ्फ

सबसे पहले अपने नाखूनों को नेल बफर की सहायता से रगड़कर पॉलिश कर लें, ताकि ये नेल व्हाइटनिंग प्रक्रिया के लिए तैयार हो जाएं।

 

स्टेप 2: टूथपेस्ट लगाएं

स्टेप 2: टूथपेस्ट लगाएं

इसके लिए आप अपने रेग्युलर टूथपेस्ट का भी इस्तेमाल कर सकते हैं। टूथपेस्ट की एक पतली लेयर अपने नाखूनों पर लगाएं और 10 मिनट के लिए ऐसे ही छोड़ दें।

 

स्टेप 3: ब्रश

स्टेप 3: ब्रश

एक टूथब्रश लें और धीरे-धीरे नाखूनों को स्क्रब करें। इससे आपके नाखूनों की पॉलिशिंग होगी और वो सफ़ेद व चमकदार बनेंगे।

 

स्टेप 4: वॉश

स्टेप 4: वॉश

एक कॉटन पैड को पानी में भिगोएं और इससे नाखूनों को क्लीन करें।

अब इस पूरी प्रक्रिया को अगले दिन भी दोहराएं और उसके बाद भी कई दिनों तक तब तक करें, जब तक कि आपके नाखूनों का सामान्य कलर लौट कर न आ जाय।

इमेज कर्ट्सी: Pinterest