अपने स्किन टोन से मैच करते लिपस्टिक लगाने में काफ़ी समय लगता है. पर बुरी बात यह है कि काफ़ी मेहनत के बाद आपने जो लिपस्टिक लगाई है, वह लंबे समय तक नहीं चलती. आप कहीं जाने के लिए निकलती हैं, तब वहां पहुंचते-पहुंचते या तो आपकी लिपस्टिक हल्की पड़ जाती है या पूरे चेहरे पर फैल जाती है. अगर आप दिनभर अपनी लिपस्टिक चेक करती रहती हैं तो आपको मदद की ज़रूरत है और वह भी तुरंत.

हम जानते हैं आपका शेड्यूल काफ़ी व्यस्त है और आपके पास हर कुछ समय में लिपस्टिक को टचअप देते रहने का समय नहीं है. साथ ही यह भी तो है कि अपनी डेस्क पर बैठे-बैठे लिपस्टिक लगाना सही भी तो नहीं माना जाता. तो आप क्या करें, जिससे आपकी लिपस्टिक लंबे समय तक टिके? आप नीचे बताई गई कुछ ट्रिक्स को आज़माकर देखें.

easy beauty hack make lipstick last longer

आपको चाहिए:

  • टिशू
  • सेटिंग पाउडर
  • फ़्लफ़ी ब्रश
  • लिपस्टिक
easy beauty hack make lipstick last longer

स्टेप 1: अपने होंठों को तैयार करने के बाद उनपर अपनी पसंदीदा लिपस्टिक लगाएं. आमतौर पर आप जैसे लगाती हैं ठीक वैसे ही.

स्टेप 2: जब आपको लगे कि आपकी लिपस्टिक अच्छे से लग गई है तो होंठों पर एक टिशू पेपर रखें.

स्टेप 3: अब अपने होंठों पर टिशू पेपर की मदद से थोड़ा-सा सेटिंग पाउडर लगाएं. इसके लिए फ़्लफ़ी ब्रश का इस्तेमाल करें. टिशू पर पाउडर को हल्के-हल्के टैप करें, बजाय रगड़ने के.

यह ट्रिक काम करेगी, क्योंकि पाउडर लिपस्टिक से अतिरिक्त मॉइस्चर एब्ज़ॉर्ब कर लेगा, जिससे वह लंबे समय तक टिकी रहेगी. अगर आप उसे चमकीला दिखाना चाहती हैं तो उसपर शीर ग्लॉस का हल्का-सा कोट लगाएं. वहीं अगर आप मैट लुक पाना चाहती हैं तो यह ट्रिक आपकी क्रीमी या ग्लॉसी लिपस्टिक को मिनटों में मैट में बदल देगी!