घर बैठे चाय की चुस्कियों और गरम-गरम पकौड़ों के साथ बारिश की बूंदों का मज़ा लेना किसे पसंद नहीं है. लेकिन यही बारिश सारा मज़ा खराब कर देती है, जब आप को घर से बाहर कहीं जाना हो. ऐसे में सबसे ज़्यादा डर होता है मेकअप के ख़राब होने का. और ये समस्या सिर्फ ऑयली स्किन वालों के लिए ही नहीं, बल्कि हर तरह की स्किन वालों के लिए होती है. ऐसे में सवाल ये उठता है कि इस मानसून में क्या करें की मेकअप ज़्यादा देर तक टिका रहे.

ख़ैर ,फ़िक्र की कोई बात नहीं, हमारे पास आपकी ब्यूटी सम्बन्धी सभी समस्याओं का हल है. यदि आप बगैर मेकअप के घर से बाहर नहीं जाना चाहतीं, तो हमारे पास कुछ टिप्स हैं, जिससे मानसून में भी आपका मेकअप ज़्यादा समय तक टिका रह सकता है.

 

प्राइमर से करें मेकअप की शुरुआत

प्राइमर से करें मेकअप की शुरुआत

मेकअप का बेस बढ़िया हो, इसके लिए चेहरे पर सबसे पहले प्राइमर लगाएं। इससे आपकी स्किन का टेक्सचर स्मूद होगा और फाउंडेशन को सेट होने में मदद मिलेगी। प्राइमर पोर्स और फाइन लाइन्स को भर देता है, जिससे नेचुरल ऑयल और पसीना मेकअप के साथ मिक्स नहीं हो पाता और आपका मेकअप टिका रहता है. मानसून के मौसम में हम आपको सलाह देंगे दि लैक्मे एब्सोल्यूट ब्लर परफ़ेक्ट मेकअप प्राइमर लगाने की, क्योंकि यह आपको देगा मैट लुक.

 

हैवी फाउंडेशन न लगाएं

हैवी फाउंडेशन न लगाएं

बारिश के मौसम में अगर आप हैवी फाउंडेशन लगाएंगे तो आपका मेकअप नेचुरल नहीं लगेगा। जो भी फाउंडेशन आप इस्तेमाल करते हैं, उसे थोड़ी मात्रा में ही चेहरे लगाएं या फिर सीसी क्रीम लगाएं जो आपको हल्का कवरेज देगी और नेचुरल फिनिश भी. लक्मे 9 टू 5 कॉम्प्लेक्शन केयर क्रीम आपकी स्किन को कंसील करेगी, मॉइश्चराइज़ करेगी और प्रोटेक्ट भी करेगी।

 

वॉटर प्रूफ मस्कारा लगाएं

वॉटर प्रूफ मस्कारा लगाएं

बारिश के मौसम में वॉटर प्रूफ आई मेकअप प्रोडक्ट्स खरीदें। दि लैक्मे एब्सोल्यूट फ्लटर सीक्रेट्स वॉल्यूमाइजिंग मस्कारा- ब्लैक वॉटर प्रूफहै और फैलता भी नहीं है. और सबसे ख़ास बात यह की ये आपके बजट में आसानी से आ जायेगा.

 

ट्रांसलूसेंट पाउडर लगाएं।

ट्रांसलूसेंट पाउडर लगाएं।

इस मौसम में कॉम्पैक्ट या अन्य कोई पाउडर न लगाएं, क्योंकि ये आसानी से ब्लेंड नहीं होता और आपकी स्किन पैची यानी धब्बेदार दिखेगी। दि लैक्मे एब्सोल्यूट 9 टू 5नेचुरल फिनिशिंग पाउडर- यूनिवर्सल शेड आपके मेकअप को बरकरार रखने के लिए परफेक्ट होगा.

 

सेटिंग स्प्रे लगाएं

सेटिंग स्प्रे लगाएं

सबसे अंत में लगाएं सेटिंग स्प्रे। यह आपके मेकअप को लॉक कर देगा और इस नमी के मौसम में भी आपका मेकअप पिघलेगा नहीं। इस तरह आप बहुत ज़्यादा समय तक फ्रेश लगेंगी और मेकअप भी टिका रहेगा।