आपके साथ ऐसा कितनी बार हुआ है कि आपने बहुत बढ़िया मेकअप किया हो और वो सनग्लासेस की वजह से खराब हो गया हो। यदि मैं अपनी बात करूं तो शायद इतनी बार कि मुझे इसकी गिनती भी याद नहीं। माना कि सनग्लासेस बहुत ज़रूरी है क्योंकि ये हमारी आंखों को धूप से होने वाले नुकसान से बचाते हैं, लेकिन साथ ही ये नाक के आस-पास निशान छोड़ जाते हैं और मेकअप खराब हो जाता है। है न?

इससे पहले कि आप अपने मेकअप को बचाने के लिए सनग्लासेस को छोड़ दें, हम आपको बता रहे हैं कुछ टिप्स, ताकि आपके सनग्लासेस आपका मेकअप लुक खराब न करे। आइये जानते हैं कि इससे बचने के तरीके।

 

प्राइमर का इस्तेमाल ज़रूर करें

प्राइमर का इस्तेमाल ज़रूर करें

सनग्लासेस जब आपकी स्किन पर लगातार घिसता है तो यह फाउंडेशन को हटा देता है, जिससे मेकअप खराब हो जाता है। इससे बचने के लिए पहला स्टेप है कि पूरे फ़ेस पर प्राइमर लगाएं। लेकिन इसे लगाते समय ध्यान रखना है कि नाक के आस-पास ठीक तरह से लगाएं, क्योंकि अक्सर फाउंडेशन यहीं से हटता है।

बीबी सलाह: Lakme Absolute Under Cover Gel Face Primer

 

मेकअप स्पोन्ज पर सेटिंग स्प्रे लगाएं

मेकअप स्पोन्ज पर सेटिंग स्प्रे लगाएं

फाउंडेशन आपके चेहरे पर ज़्यादा समय तक टिका रहे, इसके लिए इसे गीले स्पोन्ज से फ़ेस पर लगाएं। सनग्लासेस से आपका मेकअप हटे न, इसके लिए थोड़ा ज़्यादा फाउंडेशन लगाएं। स्पोन्ज को एक बार गीला करने के बाद उस पर मेकअप सेटिंग स्प्रे लें और फिर फाउंडेशन लगाएं, इससे फाउंडेशन आपकी स्किन पर ज़्यादा समय तक टिका रहेगा और लगातार सनग्लासेस के इस्तेमाल से खराब नहीं होगा।

 

मैट फाउंडेशन लगाएं

मैट फाउंडेशन लगाएं

हम सभी इस बात से परिचित हैं कि यदि हम चाहते हैं कि फाउंडेशन ज़्यादा लंबे समय तक टिका रहे तो मैट फिनिश बेहतर काम करेगा। इसका कारण है कि मैट फाउंडेशन, ग्लॉसी से ज़्यादा बेहतर तरीके से स्किन पर टिका रह सकता है। इसका कारण है कि मैट का हैवी फोर्मूलेशन स्किन पर अच्छी तरह से सेट हो जाता है और मेकअप को फैलने नहीं देता।

बीबी सलाह: Lakme 9 To 5 Primer + Matte Perfect Cover Foundation

 

बेकिंग ट्राय करें

बेकिंग ट्राय करें

यदि आपकी स्किन ऑयली है तो ज़ाहिर है कि आपका मेकअप ज़्यादा लंबे समय तक नहीं टिक पाएगा। इससे बचने के लिए फ़ेस को बेकिंग करें। इसके लिए आपको मेकअप स्पोन्ज पर लूज़ ट्रांस्लुसेंट पाउडर लेना है और नाक के दोनों साइड में लगाना है। यदि ऐसा करने से पाउडर नज़र आता है तो भी कोई बात नहीं। अब इस पाउडर को स्किन पर सेट होने दें। ऐसा 3-4 बार करें और उस पर पाउडर की लेयरिंग होने दें। अब एक फ्लफी ब्रश से अतिरिक्त पाउडर हटा दें। इससे फाउंडेशन अपनी जगह से हिलेगा नहीं और आपका मेकअप सेट हो जाएगा।

बीबी सलाह: Lakme 9 to 5 Naturale Finishing Powder