आपके चेहरे को निखारने में आई ब्रोज़ की अहम भूमिका होती है, इसमें कोई शक नहीं है, इसलिए आप भी हमेशा अपनी आई ब्रोज़ को लेकर काफी कॉन्शियस रहती हैं। चाहे आपको पतली आई ब्रोज़ पसंद हो या घनी आप हमेशा चाहती हैं कि इसे प्रॉपर शेप मिले, ताकि इससे आपके चेहरे की खूबसूरती में निखार आये।

पूरे मेकअप के बाद अगर आई ब्रोज शेप न हो तो वह पूरे मेकअप को बर्बाद कर देता है। लेकिन वर्तमान समय में फ़िलहाल कोरोना महामारी को देखते हुए, आप पार्लर न के बराबर ही जाना पसंद कर रही हैं। लेकिन खुद से घर में आई ब्रोज को शेप देना आसान भी नहीं होता है। हो सकता है कि आपके ऐसे एक्सपेरिमेंट के बाद आपको पछतावा हो। तो ऐसे में आप क्या करेंगी? तो हमारे पास इसका जवाब है, जिसमें आपको बिना प्लक या ट्विज़र का इस्तेमाल किये अपनी आई ब्रोज़ को ग्रूम कर सकती हैं। तो आइये जानते हैं कि किस तरह आई ब्रोज़ को संवारा जा सकता है ?

 

फ्लफी ब्रो

फ्लफी ब्रो

अगर आप अपनी आई ब्रोज को फ्लफी दिखाना चाहती हैं और अपने लुक में और डेप्थ लाना चाहती हैं तो आपको ये तरीके अपनाने चाहिए।

स्टेप 1 : अपने आईब्रोज़ को ऊपर की दिशा में ब्रश करने के लिए, आपको क्लियर मस्कारा का इस्तेमाल करना चाहिए, यह आपके आई ब्रोज़ को काफी फ्लफी कर देगा और हर एक बाल को खींच देगा।

स्टेप 2 : अब आई ब्रो पेंसिल जैसे Lakme Absolute Precision Eye Artist Eyebrow Pencil, से उन जगहों को भर दें, जो खाली दिखाई दे रही हो।

स्टेप 3 : इसके बाद एक बार फिर से क्लियर मस्कारा का इस्तेमाल आई ब्रोज को कोम्ब करने के लिए करें और साथ ही ब्लेंड करने के लिए करें, इससे आपको फ्लफी और घने ब्रोज़ नज़र आएंगे।

 

डिफाइंड ब्रोज़

डिफाइंड ब्रोज़

इन दिनों डिफाइंड ब्रोज़ ट्रेंड में हैं, आप इसके लिए, सोशल मीडिया पर कोई भी ट्यूटोरियल देख सकते हैं, आप खुद देखेंगे कि आजकल यह कितना ट्रेंड में है ।

स्टेप 1 : इस लुक के लिए आपको एक ब्रो पोमेड की जरूरत होगी और इसके साथ एक एंगल्ड ब्रश भी। अपने एंगल्ड ब्रश में कुछ कलर लीजिए और फिर ब्रोज़ पर ऊपर की तरफ लेते जाइये।

स्टेप 2 : अब आप जो शेप चाहती हैं, उसे ड्रॉ कर लीजिये और फिर इसे तब तक एक्सटेंड कीजिये, जब तक कि यह आपके ब्रोज़ के एन्ड पॉइंट तक न पहुंच जाये। सॉफ्ट स्ट्रोक्स के साथ शुरुआत करें, ज़ाहिर है आप बनावटी नहीं दिखना चाहेंगी।

स्टेप 3 : अब जब आप शेप से संतुष्ट हैं, तो इसके बाद एक स्पूली या क्लियर मस्कारा ब्रश का इस्तेमाल कर इसे कॉम्ब करें ।