यह कहने में कोई हर्ज़ नहीं है कि मेकअप जितना कम लगाया जाय उतना ही अच्छा है। जी हां, हम जानते हैं कि आपके लिए मेकअप लगाना ज़रूरी है और जब ऑफिस के लिए तैयार होकर जाना हो तो काफी समय तो मेकअप में चला जाता है। आप इस रूटीन को थोड़ा आसान भी कर सकती हैं, बस आपको ज़रूरत है ये जानने कि किन प्रोडक्टस से आप कम समय में भी जल्दी तैयार हो सकती हैं और पा सकती हैं एक फ्लॉलेस परफ़ेक्ट स्किन। जानिए, कैसे?
 

01. प्रेप एंड प्राइम

01. प्रेप एंड प्राइम

यदि आप अपनी स्किन को मेकअप के लिए ठीक तरीके से तैयार कर लेते हैं, तो आपको बहुत ज़्यादा मेकअप प्रोडक्टस की ज़रूरत नहीं पड़ेगी। यह नैचुरली फ्रेश और कोमल लगेगी। तो शुरुआत करें फ़ेस को क्लीन और मोइश्चराईज़ करने से। इसके बाद अपने पोर्स को कवर करने और स्किन को स्मूद बनाने के लिए प्राइमर लगाएं। यह आपकी स्किन और मेकअप के बीच बैरियर का काम करता है। प्राइमर लगाने का एक फायदा ये भी है कि स्किन कम मेकअप एब्ज़ोर्ब करती है।

 

02. सीसी क्रीम लगाएं

02. सीसी क्रीम लगाएं

आपको डेली रूटीन में हैवी फाउंडेशन लगाने की ज़रूरत नहीं है। फिर भी यदि आप डेली फाउंडेशन लगान चाहते हैं तो नैचुरल और सीमलेस फिनिश के लिए एक गीला मेकअप स्पोंज यूज़ करें। लेकिन सबसे बेस्ट ऑप्शन है सीसी क्रीम। यह आपकी स्किन को मॉइस्चराइज़ करेगी, कंसील करेगी और सूर्य की किरणों से होनेवाले नुकसान से भी बचाएगी। हम आपको सलाह देते हैं लैक्मे कोम्प्लेक्शन केयर फ़ेस सीसी क्रीम/ Lakmé 9 to 5 CC Complexion Care Cream। इसमे डेली स्किन करे के गुण के साथ मेकअप का सही टच भी है।

 

03. मल्टी टॉस्किंग प्रोडक्ट्स यूज़ करें

03. मल्टी टॉस्किंग प्रोडक्ट्स यूज़ करें

किसके पास इतना समय है कि सुबह जल्दी काम पर जाने की भाग-दौड़ में लिपस्टिक का परफेक्ट शेड ढूंढे या फिर ये देखे कि कौन-सा ब्लश आपके लुक के साथ मैच करेगा? समझदारी इसी में है कि  मल्टी टास्किंग पप्रोडक्ट खरीदें। दि लैक्मे 9 टू 5 वेटलेस मैट मूस लीप एंड चीक कलर/ Lakmé 9 to 5 Weightless Mousse Lip and Cheek Color आपका दोनों काम करेगा। यह आपके होठों पर लिपस्टिक और गालों पर ब्लश का काम करेगा और आपको देगा बस कुछ मिनटों में परफेक्ट ऑफिस लुक।

 

04. मसकरा लगाना न भूलें

04. मसकरा लगाना न भूलें

यदि आप को मेकअप लगाना पसंद नहीं है और आपके लिए स्किन केयर का मतलब है सिर्फ़ सनस्क्रीन लगाना, तो आपको हमेशा अपने बैग में एक मसकारा रखना चाहिए। इसे लगाने से आप फ्रेश लगेंगी और यह आपका लुक बदल देगा। दि लैक्मे एब्सोल्यूट फ्लटर सीक्रेट्स वोल्यूमाइज़िंग मसकारा- ब्लैक/ Lakmé Absolute Flutter Secrets Volumizing Mascara - Black, वॉटर प्रूफ है और लंबे समय तक टिका भी रहता है। यह डेली यूज़ के लिए परफेक्ट है।