टिकटोक एक और ट्रेंड को लेकर वापस आ चुका है और हमें पता है कि लिपस्टिक का ब्लश के रूप में इस्तेमाल करने वाले ट्रिक्स से आप सभी वाकिफ होंगी। यह आपके चीक्स पर कलर्स को पॉप अप करने का सबसे आसान-सा तरीका है। इस हैक में आप अपने फेवरेट आईशैडो को लाइनर के रूप में भी इस्तेमाल कर सकती हैं। जी हाँ लाइनर के रूप में। लेकिन आप जैसा सोच रही हैं, यह उससे बिल्कुल अलग है।

 

लाइनर और आईशैडो - इस पेयर अप को करने में अजीब बात क्या है

लाइनर और आईशैडो - इस पेयर अप को करने में अजीब बात क्या है

जी हाँ, हम यहाँ आईलाइनर की बात नहीं कर रहे हैं। तो फिर किसकी? क्या आप कोई अनुमान लगा सकती हैं? जी आपने सही समझा, लिप लाइनर। ऑस्टेलिया बेस्ड मेकअप आर्टिस्ट सबरीना वाल्श ने टिक टॉक के माध्यम से अपने इस टेक्निक के बारे में सबको बताया, जिसमें उन्होंने अपने आईशैडो को एक लिप लाइनर की मदद से स्मोकी आइड लुक इख़्तियार किया। उन्होंने बस यही किया कि अपनी लाइनर को अपर और लोअर आईलिड्स पर लगाया और फिर इसे अच्छे से ब्लेंड किया सिर्फ एक ब्रश की मदद से। और बस, हो गया। वाल्श ने यह बताया है कि यह जो टेक्निक है, पूरी तरह से ट्रायल एंड एरर के आधार पर क्रिएट की गई है। उन्होंने यह हैक एक लिपस्टिक के साथ आजमाया था, लेकिन उन्होंने कहा कि लिपस्टिक का फॉर्मूला काफी ऑयली था और इसे सेट करने में काफी दिक्कत आयी। आईलाइनर, वैसे तो आईशैडो बेस सही तरीके से क्रिएट करता है, लेकिन यह केवल डार्कर लुक्स के लिए ही सही है। आप अगर नेचुरल आईमेकअप लुक लेना चाहते हैं, तो आईलाइनर काम नहीं करेगा।

इमेज कर्ट्सी: @metribune

 

क्या यह हैक #BBsafetytest? पास कर पाया है ?

क्या यह हैक  #BBsafetytest? पास कर पाया है ?

इसको लेकर कुछ विवाद चलते रहते हैं। एक्सपर्ट्स का मानना है कि ऐसे कॉस्मेटिक प्रोडक्ट्स जिन्हें आँखों के लिए सुरक्षित नहीं माना गया है, उन्हें आँखों पर इस्तेमाल करना सही नहीं है। पिगमेंट्स जो कि आँखों के प्रोडक्ट्स के लिए इस्तेमाल किये जाते हैं, वह लिप्स और चीक्स वाले प्रोडक्ट से बिल्कुल अलग होते हैं, साथ ही जो फेस प्रोडक्ट्स में इस्तेमाल होते हैं, वह भी अलग होते हैं। ऐसे में आपको चेहरे में रिएक्शन हो सकता है, जैसे आपके लिड्स में सूजन नजर आ सकती है, अगर आप बहुत सावधान नहीं रहे तो।

अगर आपने पहले से ही अपनी लिप्स पर लाइनर का इस्तेमाल किया है, यह प्रोडक्ट दूषित हो जाता है, साथ ही वह सैनिटाइज्ड भी नहीं होता है, इससे खतरनाक बैक्टेरिया, जो आपके मुंह में होते हैं, वह इसमें जा सकते हैं। फिर वह आपकी आँखों में भी ट्रांसफर हो सकते हैं, फिर बैक्टेरिया इंफेक्शन का कारण भी बन सकता है। इससे आपकी आँखों की रौशनी हमेशा के लिए खराब हो सकती है। इसलिए टिक टोक में इसे देख कर बस एक्सपेरिमेंट न करें। हमेशा एक बार रिसर्च कर लें।

अगर आप इस हैक को एक्सपेरिमेंट करना ही चाहती हैं तो अपनी पेन्सिल को अल्कोहल बेस्ड क्लींजर से अच्छे से सैनिटाइज करें और फिर अपनी पेन्सिल को अच्छे से शार्प कर लें, ताकि उसकी टिप आपकी लिप्स को न टच की हो या फिर किसी और हिस्से को न टच की हो। कोशिश करें कि लिड्स पर बहुत अधिक प्रेशर न डालें, क्योंकि आपके चेहरे का यह हिस्सा पतला और सेंसिटिव होता है। हमारा ऑल टाइम फेवरेट Lakmé Absolute 3D Lip Definer. छह शेड्स में उपलब्ध हैं, यह लाइनर आपकी स्किन पर आसानी से लग जाता है और लिप्स को चिपचिपा नहीं बनाता है। अगर आपके लिड्स थोड़े नाजुक हैं, तो भी काफी सॉफ्ट हैं, इसलिए आपको लिड्स के बारे में अधिक सोचने की जरूरत नहीं है। यह वाटर प्रूफ भी है। तो आप इस लॉन्ग स्टेइंग आई मेकअप को हाँ कह सकती हैं। इसके कलर काफी इंटेंस होते हैं। यह आपकी आँखों के लिए ब्राइट कलर्स को पॉप करता है।

इमेज कर्ट्सी: @everlyafterblog