इन दिनों शादी का मौसम चल रहा है. यदि आप अपनी उम्र के दूसरे या तीसरे दशक में हैं तो आपको अपनी दोस्त या कज़न की शादी में दुल्हन के साथ-साथ रहने की भूमिका मिल सकती है. और यदि आप ब्राइड्समेड की भूमिका में हैं तो हम समझ सकते हैं कि आप कितनी ज़्यादा व्यस्त होंगी.

दुल्हन की सहायक बनने की ज़िम्मेदारी का मतलब है उसके मेकअप लुक को हरी झंडी देना, आउटफ़िट की फ़िटिंग के दौरान उसे सुझाव देना और उसकी शादी होने से पहले एक यादगार और शानदार पार्टी का आयोजन करना. हम चाहते हैं कि इस व्यस्तता के बीच भी आप बेहद ख़ूबसूरत और व्यवस्थित-सी दुल्हन की सखी नज़र आएं. और हम यहां इसी के बारे में ब्यूटी चेकलिस्ट दे रहे हैं...

अपना लुक पहले ही चुन लें

एक बार इसे अपना कर देखें

ऐसा मेकअप करें जो लंबे समय तक टिका रहे

टचअप किट साथ रखें

अपना लुक पहले ही चुन लें
 

अपना लुक पहले ही चुन लें

भारतीय शादियों में कई अहम् रस्में होती हैं, जहां आप अपना देसी-गर्ल वाला रूप दिखा सकती हैं. हल्दी, मेंहदी, संगीत और रिसेप्शन के लिए अपना लुक पहले ही तय कर लें. मेकअप लुक के लिए अपने आउटफ़िट्स के साथ मेकअप कलर स्कीम भी तय कर लें. यह याद रखें कि इस अवसर पर आपको न तो दुल्हन से ज़्यादा चमकता हुआ नज़र आना है और ना ही बहुत ही सादा-सा. तो आप ख़ूबसूरत, ट्रेंडी मेकअप लुक्स पर नज़र डाल कर अपना हर लुक पहले ही चुन लें.

एक बार इसे अपना कर देखें
 

एक बार इसे अपना कर देखें

हम आपको यह सलाह देंगे कि शादी के समारोह से पहले आप एक बार वह मेकअप कर के और हेयरस्टाइल अपना कर देख लें, जिसे आप उस दिन अपनाना चाहती हैं. हालांकि इसके लिए आपको पैसे ख़र्चने होंगे, लेकिन हमारा यक़ीन मानिए यह बेकार नहीं जाएगा. इससे शादी के दिन आपका समय भी बचेगा और आपको अपने लुक में आख़िरी समय पर कोई बदलाव भी नहीं करना पड़ेगा. यही नहीं, आप अपने लिए मेकअप आर्टिस्ट, मेकअप प्रोडक्ट्स और उनके रंग भी पहले से ही चुन सकती हैं, ताकि उस दिन आप तनावमुक्त रह सकें.

ऐसा मेकअप करें जो लंबे समय तक टिका रहे
 

ऐसा मेकअप करें जो लंबे समय तक टिका रहे

शादी के समारोह के दौरान बहुत से ऐसे मौक़े आएंगे, जब ख़ुशी से या दुख से आपकी आंखों से आंसू बहने लगेंगे. लेकिन इन आंसुओं को अपना मेकअप (और अपनी फ़ोटोज़) न बिगाड़ने दें. इस दिन अपनी आंखों के लिए वॉटरप्रूफ़ और स्मजप्रूफ़ मेकअप का चुनाव करें. हम आपको लैक्मे आइकॉनिक काजल/  Lakmé Eyeconic Kajal और लैक्मे आइकॉनिक कर्लिंग मस्कारा/ Lakmé Eyeconic Curling Mascara चुनने की सलाह देंगे.

टचअप किट साथ रखें
 

टचअप किट साथ रखें

जब आप दुल्हन के लिए ब्यूटी किट तैयार कर रही हों, उसके साथ-साथ अपने लिए भी टचअप किट तैयार कर लीजिए. ऑइल-ब्लॉटिंग पेपर, टिशूज़ और कॉटन बड्स तो आपके किट का हिस्सा होना ही चाहिए. ये मेकअप में होने वाली किसी भी गड़बड़ से आपको तुरंत उबार लेंगे. जिस शेड की लिपस्टिक आपने लगाई है, वह लिपस्टिक या उसी शेड के लिप ग्लॉस को अपने साथ रखें और लूज़ पाउडर को भी अपने किट में जगह दें. ये सभी टचअप के लिए आपके काम आएंगे.