कामकाजी होने का मतलब है पहले से ही कामों की लंबी सूची में और काम जोड़ लेना और एक साथ सारे कामों को करने की जादूगरी को अपने सिर पर ले लेना. इस सब के साथ आपका आकर्षक नज़र आना भी तो ज़रूरी है और हमें पता है कि सुबह-सुबह आपके पास मेकअप करने के लिए ढेर सारा समय भी नहीं होता है. ख़ासतौर पर तब, जबकि आपने मेकअप की दुनिया में भी नया-नया ही कदम रखा हो. हमें ये भी पता है कि ऐसे में आप यह जानने को भी बेताब होंगी कि आपके मेकअप किट में वो कौन-से प्रोडक्ट होने चाहिए, जिन्हें कम समय में लगाकर आप आकर्षक नज़र आ सकती हैं.

तो लीजिए आपने इच्छा की और हम उसे पूरा करने में लग गए. हमने कामकाजी युवतियों के लिए उन मेकअप प्रोडक्ट्स की सूची बनाई है, जो उनके रूटीन मेकअप किट में होने ही चाहिए.

makeup essentials for working women

क्रीमी फ़ाउंडेशन

अपनी त्वचा के प्रकार, समस्याओं और टेक्स्चर के अनुसार आप आप अच्छा कवरेज देने वाले फ़ाउंडेशन का चुनाव कर सकती हैं या फिर बीबी क्रीम-ऐंड-कंसीलर कॉम्बिनेशन चुन सकती हैं. यदि आपकी त्वचा साफ़-सुथरी है और दाग़-धब्बों जैसी कोई समस्या नहीं है तो आप बीबी कीम और कंसीलर का चुनाव करें. यदि आपकी त्वचा की रंगत असमान है तो हम आपको क्रीमी मूस के इस्तेमाल की सलाह देंगे, जैसे- लैक्मे ऐब्सलूट मैटरीअल स्किन नैचुरल मूस 16एचआर/Lakmé Absolute Mattreal Skin Natural Mousse 16hr, जो आपको एक कामकाजी दिन के लिए लंबे समय तक टिकने वाला चिकना मैट पाउडर इफ़ेक्ट देता है.

makeup essentials for working women

ब्रो पेंसिल

आइब्रोज़ को सही आकार में दिखाने के लिए आपको एक अच्छी ब्रो पेंसिल की ज़रूर होगी. क्रीमी, स्मज-फ्री फ़ॉर्मूला वाली पेंसिल चुनें, जैसे- लैक्मे ऐब्सलूट प्रिसिशन आइ आर्टिस्ट आइब्रो पेंसिल/Lakmé Absolute Precision Eye Artist Eyebrow Pencil.  इसका इस्तेमाल बहुत ही आसान है और यह आपकी आइब्रोज़ को तुरंत ही भरा-भरा लुक देती है. इसे हल्के हाथों से लगाएं, ताकि यह बनावटी न नज़र आए.

makeup essentials for working women

वॉल्यूमाइज़िंग मस्कारा

आप जल्दबाज़ी में सुबह कॉफ़ी भी नहीं पी सकीं, क्योंकि मीटिंग का समय हो रहा था, है ना? आपकी उनींदी आंखों को खुला-खुला दिखाने का काम वॉल्यूमाइज़िंग मस्कारा पर छोड़ दीजिए. लैक्मे ऐब्सलूट फ़्लटर सीक्रेट वॉल्यूमाइज़िंग मस्कारा- ब्लैक/Lakmé Absolute Flutter Secrets Volumizing Mascara – Black आपकी पलकों को इस तरह संवार देगा कि आप तरोताज़ा नज़र आएंगी.

makeup essentials for working women

 आइलाइनर

गाढ़े रंग यानी इन्टेंस पिग्मेंटेशन वाले आइलाइनर का चुनाव करें, जो एक ही स्ट्रोक में सधी हुई लाइन बना सके. ऑफ़िस के लिए बहुत बिंदास लुक न रखें, सादा सा विंग्ड आइलाइनर कामकाजी दिन के लिए अच्छा रहेगा. लिक्विड लाइनर, जैसे- लैक्मे 9 टू 5 ब्लैक इम्पैक्ट आइलाइनर-ब्लैक/Lakmé 9 To 5 Black Impact Eye Liner – Black इस्तेमाल कर के देखें. लाइनर बहुत आसानी से भी लगेगा और इसकी लंबी वान्ड के चलते लाइनर लगाने के दौरान आपका पूरा नियंत्रण भी बना रहेगा.

makeup essentials for working women

 न्यूट्रल आइशैडो पैलेट

जब कभी ऐसा मौक़ा आए कि आप अपनी आंखों के मेकअप में हल्का सा ड्रामा डालना चाहें, न्यूट्रल आइशैडो पैलेट आपकी मदद करेगा. लैक्मे ऐब्सलूट इलूमिनेटिंग आइशैडो पैलेट-फ्रेंच रोज़/Lakmé Absolute Illuminating Eye Shadow Palette - French Rose रोज़ाना के इस्तेमाल के लए बहुत अच्छा रहेगा, क्योंकि इसमें ऐसे नैसर्गिक शेड्स हैं, जो हर तरह के आउटफ़िट के साथ जंचते हैं.

makeup essentials for working women

न्यूड लिपस्टिक

न्यूड लिपस्टिक आप चाहे जब लगाएं, कभी ग़लत साबित नहीं होंगी. यह हर तरह की ड्रेस के साथ अच्छी लगती है, आपके होंठों के स्वाभाविक रंग को और सुंदर दिखाती है और ऐसा भी नहीं लगता कि जैसे आपने लिपस्टिक लगा रखी है. आप लैक्मे 9 टू 5 प्राइमर + मैट लिप कलर - ब्लशिंग न्यूड/Lakmé 9 to 5 Primer + Matte Lip Color - Blushing Nude  लगाकर देखें. यह भारतीय त्वचा के लिए पर्फ़ेक्ट है, मैट फ़निश वाली है, लेकिन इसकी फ़िनिश नॉन-ड्राइंग है यानी यह होंठों को रूखा बिल्कुल नहीं बनाती है.