क्या आप जानते हैं कि आपके मेकअप में इतना दम है कि वह आपकी आंखों को बड़ा और खूबसूरत दिखा सकता है? यदि आप चाहती हैं कि आपके आंखें उठकर आएं और बड़ी लगें, तो इसके लिए आपको कुछ मेकअप ट्रिक्स अपनाने होंगे। कनफ्यूज़ हो गए? आइये, आपको समझाते हैं।

उनींदी और थकी हुई आंखें आपकी आंखों को और छोटा दिखा सकती है और आपका आई मेकअप फीका पड़ सकता है। इसलिए ज़रूरी है कि आप कुछ मेकअप ट्रिक्स सीख लें, जिससे आपकी आंखें बड़ी लगें। यह ट्रिक आपको तब भी काम देगी, जब किसी दिन आपकी नींद पूरी नहीं हुई हो या आप स्ट्रेस में हों। आइये, जानते हैं वो ट्रिक्स जिससे आपकी दिखेंगी बड़ी।

 

वॉटरलाइन को करें लाइन … लेकिन काजल से नहीं

वॉटरलाइन को करें लाइन … लेकिन काजल से नहीं

हम सभी अक्सर वॉटरलाइन को लाइन करने के लिए काजल का इस्तेमाल करते हैं। इसके लिए व्हाइट या न्यूड आई पेंसिल यूज़ करें। यदि आप बड़ी आंखें चाहते हैं, तो एक व्हाइट पेंसिल या क्रेयोन लें और वॉटरलाइन पर लगाएं।

 

अपनी क्रीज़ को डार्क आईशैडो से डिफ़ाइन करें

अपनी क्रीज़ को डार्क आईशैडो से डिफ़ाइन करें

क्रीज़ पर डार्क आईशैडो लगाने से आपकी आंखें उभरकर आती हैं और उसे डेप्थ व डायमेंशन मिलती है। इसके लिए आप डीप ब्राउन या बरगंडी कलर को आई सॉकेट के ठीक पास में लगाएं। हम आपको सलाह देंगे Lakmé Absolute Illuminating Eye Shadow Palette – French Rose लगाने की, जो कि क्रीज़ शेड के लिए इस्तेमाल किया जा सकता है।

 

लोअर लैश लाइन पर आईलाइनर लगाना न भूलें

लोअर लैश लाइन पर आईलाइनर लगाना न भूलें

यदि आपको लगता है कि आईलाइनर सिर्फ अपर लैश लाइन पर लगाया जाता है, तो आप गलत सोचते हैं। लोअर लैश लाइन के आउटर कॉर्नर पर लाइनर लगाने से आंखें बड़ी लगती हैं। लोअर लैश पर आई आईलाइनर लगाने के बाद आंखों के बाहरी तरफ यानी तीसरे हिस्से पर सॉफ्ट ब्राउन आई शैडो लगाएं और बाहर की ओर स्मोकी कर दें। इससे आपकी आंखें बड़ी लगेंगी और आपके आई एरिया के पास जो हार्श लाइन है, वो भी कवर हो जाएंगी।

 

कंसीलर लगाएं लेकिन तरीके से

कंसीलर लगाएं लेकिन तरीके से

जो कहते हैं कि कंसीलर का काम सिर्फ डार्क स्पॉट्स छुपना है, तो इसका मतलब आप कंसीलर का कमाल नहीं जानते। कंसीलर को आंखों के इनर और आउटर कॉर्नर पर लगाने से इस एरिया पर लाइट ऐड(क्योंकि यह एरिया डार्क नजर आता है) हो जाती है और आंखें बड़ी नज़र आती हैं।

 

टाइटलाइन और शाइन

टाइटलाइन और शाइन

टाइटलाइनिंग एक ऐसी टेक्निक है, जिसमें आप अपर लैश लाइन को काजल पेंसिल से लाइन करते हो, ताकि आंखें बड़ी लगें। इसके लिए अपनी आईलिड को लिफ्ट करें, ताकि आपको अपर लैश लाइन स्पष्ट नज़र आए। अब आई पेंसिल लें और अपनी अपर लैश लाइन को ठीक उसी तरह लाइन लाइनिंग करना शुरू करें, जैसे आपने लोअर लैश लाइन पर किया था। इससे आपके लाइनर और मस्कारा के बीच का गैप भर जाएगा और आपकी आंखें बड़ी लगेंगी।

इमेज कर्ट्सी: Instagram & Pinterest