गर्मियों का मौसम कई तरह की परेशानियां लेकर आता है, इसलिए मेकअप प्रोडक्ट्स का भी इस मौसम में ख़ास ख़याल रखना पड़ता है. इसके लिए आप भी अपने स्किन और हेयर केयर रूटीन में वही प्रोडक्ट्स शामिल करना पसंद करते होंगे, जो ज्यादा ऑयली न हो और प्रोटेक्शन भी दे. हालांकि जब बात आती है मेकअप की तो आप वही प्रोडक्ट्स यूज़ करते हैं, जो अब तक करते आ रहे थे, जैसे फाउंडेशन और आई लाइनर जो गर्मी में पिघल जाता है और आपकी परेशानी बढ़ा देता है.

मेकअप प्रोडक्ट्स अलग-अलग स्किन टाइप को देखते हुए अलग-अलग टेक्सचर से बने होते हैं. जो प्रोडक्ट आप सर्दियों में इस्तेमाल कर रहे थे, वो गर्मियों में नहीं कर सकते. इसलिए हमने आपके लिए चुने हैं 5 मेकअप प्रोडक्ट्स, जो गर्मियों में पिघलेंगे नहीं.

 

01. प्राइमर

01. प्राइमर

मेकअप करने वालों के लिए प्राइमर बहुत ज़रूरी प्रोडक्ट है. यदि आप टिंटेड प्राइमर लगाते हैं, जैसे- Lakmé Absolute Blur Perfect Makeup Primer, , तो आपको फाउंडेशन की ज़रुरत नहीं पड़ेगी. जी हाँ, सिर्फ प्राइमर भी आपकी स्किन की कमियों व पोर्स को छुपा देगा और आपको फ्लालेस स्किन देगा और आपको मेकअप के लिए एक परफेक्ट बेस मिलेगा. मौसम गर्मी का हो या उमस हो, यह पिघलेगा नहीं.

 

02. फाउंडेशन

02. फाउंडेशन

गर्मी के मौसम में सही फाउंडेशन चुनना बेहद ज़रूरी है. हम आपको सलाह देंगे एक लाइटवेट फ़ॉर्मूला पनाने की, जो स्किन में आसानी से ब्लेंड हो जाय, क्योंकि फुल कवरेज और हेवी फोर्म्युला वाला फाउंडेशन गर्मी के मौसम के लिए सही नहीं होगा. The Lakmé 9 to 5 Weightless Mousse Foundation वेटलेस फ़ॉर्मूला है, जो स्किन में आसानी से ब्लेंड हो जाता है और आपको मैट फिनिश देता है. यह इंडियन स्किन टोन को ध्यान में रखते हुए बनाया गया है और 12 शेड्स में उपलब्ध है. यह गर्मी मौसम के लिए उपयुक्त है.

 

03. लिपस्टिक्स

03. लिपस्टिक्स

मौसम चाहे जो हो, लिपस्टिक के बगैर काम नहीं चल सकता. यदि आपने सर्दियों के मौसम में हायड्रेटिंग फ़ॉर्मूला की लिपस्टिक्स का कलेक्शन किया था, तो अब वो काम नहीं आयेंगी और ऐसी लिपस्टिक में इन्वेस्ट करें, जो गर्मियों के मौसम में काम आए. The Lakmé Absolute Matte Melt Liquid Lip Color फैलती नहीं है और मैट फिनिश देती है. ख़ास बात यह कि यह आपके लिप्स को ड्राय भी नहीं होने देगी. इसका लाइटवेट फ़ॉर्मूला लिप्स पर काफी कम्फर्टेबल है.

 

04. आईलाइनर

04. आईलाइनर

गर्मियों के मौसम में सबसे बड़ा चेलेंज होता है आई लाइनर का अपनी जगह पर टिकना. खासतौर पर तब, जब आपकी आईलिड ऑयली हो. सच तो यह है कि बगैर आई लाइनर के लुक पूरा ही नहीं होता. इसलिए हम आपके लिए लाये हैं एक परफेक्ट प्रोडक्ट. The Lakmé Eyeconic Liquid Eyeliner smudge-free, water-proof and transfer-proof formula आपके आईलाइनर को दिनभर टिका कर रखता है.

 

05. मस्कारा

05. मस्कारा

आई मेकअप मस्कारा के बगैर कहां पूरा होता है? हमारे पास इसके लिए भी प्रोडक्ट है और वो है Lakme Absolute Flutter Secrets Dramatic Eyes Mascara .यह वाटर प्रूफ फ़ॉर्मूला आपकी आंखों को देगा ड्रेमेटिक लिफ्ट और वोल्यूम. यह मस्कारा दिन भर टिकेगा, चाहे आप पूल पार्टी में हों या किसी फ्रेंड के बर्थडे सेलिब्रेशन में.