आप को यह जानकर बहुत ख़ुशी होगी कि अपने चेहरे को पतला दिखाने के लिए आपको कोई डाइट या एक्सरसाइज़ करने की ज़रुरत नहीं है. जी हाँ, जब आपके पास हो बेहतर मेकअप ट्रिक्स तो फ़िक्र किस बात की. बस, कुछ टेक्निक से आप अपने चेहरे को पतला बना सकती हैं, और वो भी बगैर वर्कआउट के .

कॉन्टूरिंग आपके चेहरे को डिफाइन करने का एक बहुत बढ़िया तरीका है. लेकिन कॉन्टूरिंग के अलावा भी कई फैक्टर्स हैं, जो आपके चेहरे को डिफाइन करने और स्लिम दिखाने में ख़ास भूमिका निभाते हैं. हम आपको बताएँगे कि आप अपने चेहरे को किस तरह स्लिम दिखा सकती हैं, अपने फेवरेट फीचर्स को उभार सकती हैं और वो भी सिर्फ मेकअप से.

 

1 . अपने चीक्स के ऊपरी भाग को हाईलाइट करें

1 . अपने चीक्स के ऊपरी भाग को हाईलाइट करें

चीक्स के उभरे हुए भाग पर डायरेक्ट ब्लश लगगने से ये भरे हुए लगेंगे और आप दिखेंगे और भी यंग. इसके लिए ब्लश को आप अपने चीक्स के उभरे भाग के सबसे ऊपर वाले हिस्से पर लगाएं और थोड़ा सा टेम्पल्स यानि माथे के दोनों किनारों पर लगाएं। इससे आपका चेहरा स्लिम लगेगा। .

 

2 . स्लिम नोज

2 . स्लिम नोज

मेकअप से अपनी नाक को स्लिम दिखाने के लिए नाक पर थोड़ा सा कंटूर पाउडर लगाएं। ध्यान रखें की इसे नोस्ट्रिल्स पर न लगाएं। इसके बाद नाक के बीच में हाइलाइटर से ब्लेंड करते हुए एक सीध में लाइन बनाएं ।

 

3. जॉ लाइन को शार्प करें

3. जॉ लाइन को शार्प करें

क्या आप इस बात से परेशान हैं कि आपकी डबल चिन आपकी फोटो में साफ़ नज़र आ रही है? खैर, हमारे पास इसका भी उपाय है। यदि आप डिफाइंड जॉ लाइन चाहती हैं तो अपनी जॉ लाइन पर ब्रोंज़र लगाएं और शेड को ब्लेंड करें, जिससे कंटूर एक सार लगे. और फिर देखिये जादू! इस ट्रिक से आपकी डबल चिन तुरंत छिप जाएगी।

 

4. आई मेकअप को आकर्षक बनाएं और लिप को टोन डाउन करें।

4. आई मेकअप को आकर्षक बनाएं और लिप को टोन डाउन करें।

हमेशा आई मेकअप को आकर्षक बनाएं, इससे आपका चेहरा थोड़ा छोटा दिखेगा। आँखों को बड़ा और खूबसूरत दिखाने के लिए आईलाइनर, आईशैडो मस्कारा अप्लाई करे. वहीँ लिप्स पर न्यूट्रल शेड या टिंटेड लिप बाम लगाएं, टोन डाउन होंगे।

 

5. हाईलाइट हाईलाइट हाईलाइट

5. हाईलाइट हाईलाइट हाईलाइट

क्या आप जानती हैं कि हाईलाइट से आप अपने चेहरे को स्लिम दिखा सकती हैं? इसके लिए चेहरे के बीच वाले भाग को हाईलाइट करना होगा, इसके बाद आई ब्रोज़ के नीचे (ब्रो बोन) , नाक पर, अप्पर लिप के बीच में और चिन के बीच वाले भाग पर हाईलाइट करें।