यदि आपके पास माइसेलर वॉटर है तो अब तक आप यह बात जान ही चुकी होंगी कि मेकअप हटाने और क्लेंज़िंग में यह कमाल का है! पर क्या आप जानती हैं माइसेलर वॉटर से और भी बहुत कुछ किया जा सकता है, जैसे- यह चेहरे पर लगी धूल-गंदगी और तेल को भी साफ़ करता है. सच पूछिए तो ये आपकी ब्यूटी किट के बहुत सारे स्किन केयर प्रोडक्ट्स का काम अकेला ही कर सकता है. कैसे? आगे पढ़िए और ख़ुद ही जान लीजिए...

जिम के बाद रिफ्रेशर की तरह
 

जिम के बाद रिफ्रेशर की तरह

माइसेलर वॉटर की सबसे अच्छी बात यह है कि यह फ़ेस वॉश की ज़रूरत को ख़त्म कर देता है. मेहनतभरे वर्कआउट के बाद अपनी त्वचा को तरोताज़ा बनाने यानी रिफ्रेश करने के लिए आपको बस माइसेलर वॉटर चेहरे पर छिड़क कर चेहरा साफ़ करना है और आप तुरंत ख़ुद को तरोताज़ा महसूस करेंगी.

मेकअप ब्रशेस को साफ़ करने के लिए
 

मेकअप ब्रशेस को साफ़ करने के लिए

आपको जल्दी-जल्दी मेकअप ब्रशेस साफ़ करना पसंद नहीं आता? यहां आपके लिए एक बढ़िया ट्रिक है. एक कॉटन पैड या टिशू पर थोड़ा-सा माइसेलर वॉटर लें और इससे अपने मेकअप ब्रशेस को साफ़ कर लें. और आपका काम बन गया!

मेकअप की ग़लतियों को सुधारने के लिए
 

मेकअप की ग़लतियों को सुधारने के लिए

मेकअप करते समय होने वाली ग़लतियां किसे पसंद आती हैं? ख़ासतौर पर जब सब कुछ सही तरीक़े से हो चुका हो और मस्कारा लगाने के तुरंत बाद आपको छींक आ गई हो. ऐसी जगहों पर कॉटन पैड की सहायता से माइसेलर वॉटर लगा कर उस जगह पर थपथपाइए. दाग़ तुरंत हट जाएगा. और हां, यह तब भी काम करता है, जब ग़लती से लिपस्टिक आपकी बांहों पर लग गई हो.

चेहरा धोने के लिए
 

चेहरा धोने के लिए

एक थकानभरे दिन के बाद आप घर पहुंच कर सीधे सो जाना चाहती हैं, चेहरा तक धोने की हिम्मत आपके भीतर नहीं बची है... ऐसे में सिम्पल काइंड टू स्किन माइसेलर क्लेंज़िंग वॉटर आपके काम आएगा. अपने चेहरे और गर्दन पर इसे पर्याप्त मात्रा में छिड़कें और फिर चेहरा पोंछ लें. आपकी त्वचा साफ़-सुथरी और ताज़गीभरी हो जाएगी.

परफ़्यूम को संतुलित करने के लिए
 

परफ़्यूम को संतुलित करने के लिए

तो आपने उससे ज़्यादा परफ़्यूम लगा लिया है, जितने की ज़रूरत थी? जहां हर कोई सुगंध से महकते हुए लोगों को पसंद करता है, वहीं यह ज़रूरत से ज़्यादा हो जाए तो लोगों का जी मिचलाने लगता है. और इस गंध को हल्का बनाने के लिए आपको करना बस यह है कि एक कॉटन बॉल को माइसेलर वॉटर में भिगो कर उस जगह लगाएं, जहां ज़्यादा परफ़्यूम लग गया है. आप पाएंगी कि परफ़्यूम की गंध संतुलित हो गई है.