लाल होंठ और कैट आई को सदाबहार मेकअप ट्रेंड्स में शामिल किया जाता है. ये हमेशा हमारे दिलों के क़रीब और पहली पसंद बने रहेंगे. पर हाल के सालों में बोल्ड और मादक स्मोकी आईज़ ने भी मेकअप के सदाबहार ट्रेंड्स में अपनी पुख़्ता जगह बना ली है. स्मोकी आईज़ का ड्रमैटिक इफ़ेक्ट साधारण से मेकअप को भी कई गुना अधिक आकर्षक बना देता है.

आपने स्मोकी आईज़ की इतनी तारीफ़ें सुन लीं तो ज़ाहिर है, उसे ट्राय करना चाहेंगी. पर आपको बता दें कि इसे तैयार करना आसान काम नहीं है, ख़ासकर परफ़ेक्ट स्मोकी आईज़ पाना. अगर आपने इसे बनाने में महारत हासिल कर लिया तो सभी लोग आपकी ख़ूबसूरती के हमेशा-हमेशा के लिए मुरीद हो जाएंगे. जो लोग हासिल करने में मुश्क़िलों का सामना कर रहे हैं, हमने उनके लिए परफ़ेक्ट स्मोकी आईज़ पाने का स्टेप-बाय-स्टेप और आसान तरीक़ा बताया है. यह बच्चों के खेल जैसा आसान हो जाएगा.

 

आपको चाहिए

आपको चाहिए

* आइलाइनर पेंसिल (हम लैक्मे एब्सल्यूट कोल अल्टिमेट काजल-ब्लैक की सलाह देंगे)

* आई शैडो ब्लेंडिंग ब्रश

* मस्कारा (हम सलाह देंगे लैक्मे एब्सल्यूट फ़्लटर सीक्रेट्स ड्रमैटिक आई मस्कारा-नाइट ड्रामा की)

a quick hack to help you master that smokey eye

स्टेप 01: प्राइमर और कंसीलर लगाते हुए शुरुआत करें, ताकि आपकी आंखों के पास की त्वचा की रंगत एक जैसी की जा सके.

स्टेप 02: अब लैक्मे एब्सल्यूट कोल अल्टिमेट काजल-ब्लैक लें और अपनी आइलिड्स के बाहरी कोनों पर ‘#’ का सिम्बॉल बना लें. हां, ऐसा करते हुए क्रीज़ के बाहर न जाएं.

स्टेप 03: स्मजर टूल, जो कि काजल पेंसिल के दूसरे सिरे पर लगा होता है या एक आइशैडो ब्लेंडिंग ब्रश की मदद से आइलिड्स पर कलर को ब्लेंड करें. आपको यह सोचकर ब्लेंडिंग करनी है कि आंखों के अंदरूनी कोनों की ओर हल्का शेड होना चाहिए, बाहरी कोनों की तुलना में.

स्टेप 04: अगर यह कुछ ज़्यादा ही हल्का लग रहा हो तो दोबारा ‘#’ बनाते हुए, तीसरा स्टेप रिपीट करें.

स्टेप 05: अगर आप अपने लुक को और हाइलाइट करना चाहती हैं तो आंखों के बाहरी कोनों की ओर डार्क आइशैडो लगाएं और अंदरूनी कोनों की तरफ़ ग्लिटरी आइशैडो लगाएं.

स्टेप 06: अब लैक्मे एब्सल्यूट फ़्लटर सीक्रेट्स ड्रमैटिक आई मस्कारा-नाइट ड्रामा लगाकर अपने लुक को फ़िनिश करें.