क्या अब भी आपने प्राइमर का इस्तेमाल शुरू नहीं किया है? तो यक़ीन मानिए कि आप अपने मेकअप लुक के लिए बहुत अच्छे प्रोडक्ट के बेहतरीन प्रभाव से वंचित हैं! चाहे आपका उद्देश्य अच्छी तरह मेकअप करने का हो या फिर केवल बीबी क्रीम और टिंटेड लिप बाम लुक पाने का हो, मेकअप प्राइमर वो बुनियाद है, जो आपके फ़ाउंडेशन के लिए अच्छे बेस का काम करेगा.

जहां मॉइस्चराइज़र आपकी त्वचा को मुलायम बनाता है, वहीं प्राइमर त्वचा के रोमछिद्रों को भरता है, त्वचा पर मौजूद अतिरिक्त ऑइल को सोखता है और आपकी त्वचा के टेक्स्चर को एक समान बनाता है. इसकी वजह से फ़ाउंडेशन आपके चेहरे पर मक्खन की तरह आसानी से लगता, नैसर्गिक नज़र आता है और बहुत लंबे समय तक टिका रहता है. और अब तो गर्मियां भी पास आ रही हैं, तो आपको बता दें कि प्राइमर आपके मेकअप को बहने से बचाने में भी कारगर है!

फ़िलहाल हमारा दिल लैक्मे ऐब्सलूट ब्लर पर्फ़ेक्ट मेकअप प्राइमर/ Lakme Absolute Blur Perfect Makeup Primer पर आ गया है और हम आपको यहां इस बात के पांच कारण बता रहे हैं कि क्यों इस प्राइमर को आपकी वैनिटी किट का हिस्सा होना ही चाहिए...

अब चेहरे पर तैलीय चमक नहीं रहेगी
 

अब चेहरे पर तैलीय चमक नहीं रहेगी

ऑइली त्वचा पर मेकअप के बाद चेहरे पर दिखाई देने वाली तैलीय चमक से अब आपको नहीं जूझना पड़ेगा. यदि आप मेकअप अप्लाइ करने के बाद इस तरह की तैलीय चमक अनुभव करती रही हैं तो बहुत संभव है कि अब तक आपने मेकअप के लिए अपनी त्वचा को तैयार करते समय प्राइमर का इस्तेमाल नहीं किया होगा. लैक्मे ऐब्सलूट ब्लर पर्फ़ेक्ट मेकअप प्राइमर/Lakme Absolute Blur Perfect Makeup Primer हल्का, वॉटरप्रूफ़ और चिकने मैट टेक्स्चर वाला है, जो आपकी त्वचा को ऐसी शानदार मैट फ़िनिश देगा, जो पूरे दिन आपके चेहरे पर टिकी रहेगी.

त्वचा की ख़ामियां छुप जाएंगी
 

त्वचा की ख़ामियां छुप जाएंगी

यदि आपकी त्वचा में आपको कुछ न कुछ ख़ामियां नज़र आती हैं तो जान लें कि आप अकेली नहीं हैं! बेदाग़ और सुंदर त्वचा हम में से कई लोगों का केवल सपना ही है. पर इसका मतलब यह नहीं है कि आप अपनी त्वचा को बेदाग़ या पर्फ़ेक्ट दिखा भी नहीं सकतीं. प्राइमर आपके लिए यही काम तो करता है! मेकअप को चेहरे पर आसानी से लगाने के लिए चिकना बेस तैयार करने के साथ-साथ प्राइमर आपकी त्वचा पर मौजूद ख़ामियों को छुपता है और आपके रोमछिद्रों यानी पोर्स के आकार को भी कम करता है.

आप पाएंगी ख़ूबसूरत दमकती हुई त्वचा
 

आप पाएंगी ख़ूबसूरत दमकती हुई त्वचा

यदि आपकी त्वचा बेजान है तो चाहे आप कितना भी मेकअप क्यों न लगा लें, आपकी त्वचा पर सेहतभरी चमक नहीं दिखाई देगी. और बिल्कुल यहीं, कहानी में प्राइमर की भूमिका आती है. आपको यह जान कर आश्चर्य होगा कि लैक्मे ऐब्सलूट प्राइमर न सिर्फ़ आपके मेकअप के लिए पर्फ़ेक्ट कैन्वस तैयार करता है, बल्कि आपके चेहरे पर कोमलता और चमक लाने का काम भी करता है. मॉइस्चराइज़र लगाने के बाद प्राइमर लगाएं और ख़ुद देखें कि यह आपकी त्वचा को कितना आभावान बना देता है!

अब सलवटें दिखाई नहीं देंगी
 

अब सलवटें दिखाई नहीं देंगी

किसी भी मेकअप पसंद करने वाली युवती के लिए यह बात किसी बुरे सपने की तरह होती है कि उसके फ़ाउंडेशन से चेहरे पर सलवटें नज़र आने लगें. जब फ़ाउंडेशन चेहरे की महीन रेखाओं में जा कर सलवटों का रूप ले लेता है तो मेकअप बहुत ही ख़राब नज़र आने लगता है. लेकिन राहत की बात यह है कि यदि मेकअप लगाने से पहले आपने चेहरे पर प्राइमर लगाया है तो ये सलवटें बिल्कुल भी नहीं दिखाई देंगी. इसकी वजह यह है कि प्राइमर आपकी त्वचा को स्मूद बना देता है. साथ ही, यह आपको एक समान स्किन टोन भी प्रदान करता है.

मेकअप लंबे समय तक टिका रहेगा
 

मेकअप लंबे समय तक टिका रहेगा

लंबे समय तक टिका रहने वाला मेकअप कर पाना पूरी तरह संभव है. जी हां, आपने बिल्कुल सही सुना! चाहे आपको क्रीमी फ़ाउंडेशन लगाना हो या पिग्मेंटेड आइशैडो, लैक्मे ऐब्सलूट प्राइमर आपके मेकअप को दिनभर टिकाए रखने का वादा करता है. इसे लगाने के बाद जब आप मेकअप शुरू करेंगी तो ख़ुद ही महसूस करेंगी कि मेकअप कितनी आसानी से लगता है, कितनी अच्छी तरह आपकी त्वचा पर ब्लेंड होता है और मेकअप प्रोडक्ट्स के रंग कितने खुल कर, कितनी बेहतरीन फ़िनिश के साथ आपके चेहरे को मनमोहक आकर्षण देते हैं.