चेहरे की ख़ूबसूरती बयान करती हैं आंखें और उठती-झुकती पलकें। इसलिए मेकअप में आंखों की ख़ूबसूरती को निखारने पर बहुत ध्यान दिया जाता है। और पलकों को निखारने का सबसे बढ़िया तरीका है आई लैशेज़ यानी पलकों को कर्ल करें, फिर देखिये आपका मेकअप लुक कैसे निखार आता है। यदि आप भी उन लड़कियों में से हैं जो आईकर्लर आज़माने से डरती हैं तो ये लेख आपके लिए है।

यदि यह सही तरीके से किया जाये तो आपकी आईलैशेज़ को कोई नुकसान नहीं होगा, इस बात का दावा हम करते हैं। जानिए, कैसे करें लैशेज़ को कर्ल...

step by step to curl lashes properly

स्टेप 01: कर्ल करने से पहले अपने आईलैशेज़ को मायसेलर वॉटर से धोएं या फिर मेकअप रिमूवर से क्लीन करें। इससे आपकी लैशेज़ पर जमी गंदगी, मेकअप या ऑयल आदि निकल जाएगा और लैशेज़ को मिलेगा परफेक्ट कर्ल, वो भी बगैर उन्हें नुकसान पहुंचे।

स्टेप 02: इस्तेमाल करने से पहले आईलैश कर्लर को हेयर ड्रायर से थोड़ा गर्म कर लें। इससे आपकी आईलैशेज़ को कर्ल होने और शेप मिलने में आसानी होगी, साथ ही इससे कर्ल ज़्यादा समय तक टिका रहेगा।

स्टेप 03: लैशेज़ को कर्ल करते समय कर्लर से लैशेज़ पर हल्के हाथों से एक-दो बार दबाव दें और फिर कर्लर को थोड़ा ऊपर की ओर घुमाएं और कुछ सेकंड तक पकड़ें रहें। अब इस प्रक्रिया को बार-बार दोहराएं, जब तक कि आपकी पूरी लैशेज़ कर्ल न हो जाएं। इससे आपकी लैशेज़ परफेक्ट तरीके से कर्ल हो जाएंगी।

step by step to curl lashes properly

स्टेप 04: लैशेज़ को कर्ल करने के बाद अंत में मस्कारा लगाएं। इसके लिए आप Lakme Eyeconic Mascara लगाएं, जिससे आपकी लैशेज़ की ख़ूबसूरती बढ़ेगी और ये दिन भर कर्ल्ड भी रहेंगी।