मां बनने के बाद नई मांओं का जीवन बहुत व्यस्त हो जाता है और अपने पहले वाले मेकअप रूटीन को निभाना उनके लिए बहुत चुनौतीभरा हो जाता है. ऐसे में या तो उन्हें अपने मेकअप रूटीन के एकाध स्टेप्स को कम करना पड़ता है या फिर कुछ आसान तरीक़े ढूंढ़ने पड़ते हैं, जो मेकअप अप्लाइ करने में ज़्यादा समय न लेते हों.

ख़ूबसूरत मेकअप लुक पाने के लिए ज़रूरी है कि आपका बेस मेकअप सही हो. एक बार आपने पर्फ़ेक्ट बेस मेकअप कर लिया तो आपका पूरा मेकअप लुक बेहतरीन नज़र आएगा. कैसे? इस सवाल का जवाब है- फ़ाउंडेशन. फ़ाउंडेशन आपकी त्वचा की त्वचा की रंगत को एक समान दिखाता है और यहां तक कि आपकी स्वाभाविक स्किन टोन को बदलने का दम-खम भी रखता है. ऐसे में यदि आप नई मांओं को कुछ गिफ़्ट करने का मन बना रही हैं तो यक़ीन मानिए स्टिक फ़ाउंडेशन एक बेहतरीन विकल्प है. क्योंकि उनका शिशु उन्हें इतना व्यस्त रखेगा कि लिक्विड या क्रीम फ़ाउंडेशन लगाने का तो उन्हें वक़्त ही नहीं मिलेगा. स्टिक फ़ाउंडेशन्स में भी हम आपको सलाह देंगे कि आप उन्हें लैक्मे करीना कपूर ख़ान ऐब्सलूट फ़ेस कॉन्टूर्स गिफ़्ट करें, क्योंकि यह आपको पूरा कवरेज देता है. यह डार्क पैचेज़ और दाग़-धब्बों को कवर करता है और त्वचा की रंगत को एक समान बनाता है. हमारा यक़ीन मानिए यह उनके लिए बहुत ही काम की चीज़ साबित होगी. हम बताते हैं क्यों...

अप्लाइ करने में आसान है
 

अप्लाइ करने में आसान है

सभी व्यस्त मांओं को हम यह बता दें कि यह एक ऐसा फ़ाउंडेशन है, जिसे लगाने के लिए ब्रश की जरूरत नहीं है. हां, आपने सही पढ़ा! स्टिक फ़ाउंडेशन की सबसे अच्छी बात यह है कि इसे कई तरीक़ों से अप्लाइ किया जा सकता है. स्पॉन्ज, आपकी उंगलिया या फिर ब्रश आप किसी की भी सहायता से, जो आपको आसान लगता है या फिर आपका समय बचाता है, इसे लगा सकती हैं.

कंसीलर की तरह काम करता है
 

कंसीलर की तरह काम करता है

सुपर बिज़ी मॉम्स तो अब मेकअप के दौरान कंसीलर वाले स्टेप को छोड़ भी सकती हैं! क्योंकि आपका स्टिक फ़ाउंडेशन आपके लिए कंसीलर का काम भी करता है. स्टिक फ़ाउंडेशन की सघनता और गाढ़ापन इसे कंसीलर की तरह इस्तेमाल करने के अनुकूल बना देते हैं. यदि आप अपने चेहरे के दाग़-धब्बों और आंखों के नीचे के डार्क सर्कल्स को छुपाना चाहती हैं तो वह भी इस प्रोडक्ट की सहायता से कर सकती हैं.  

साथ रखने में सहज है
 

साथ रखने में सहज है

अपने शिशु के साथ यात्रा करना किसी संघर्ष से कम नहीं. ख़ासतौर पर तब, जबकि आप कम सामान के साथ ट्रैवल करना चाहती हों. ऐसे में आप अपने बच्चे की ज़रूरत से जुड़ा हर सामान साथ रखना चाहती हैं और अपने सामनों में कटौती करती जाती हैं. स्टिक फ़ाउंडेशन मेकअप बैग को हल्का बनाए रखेगा, क्योंकि ये बहुपयोगी यानी मल्टी-पर्पज़ प्रोडक्ट है. यह मेकअप करने के दौरान आपका समय भी बचाएगा. स्टिक फ़ाउंडेशन यात्रा के लिए सहज भी हैं, क्योंकि आपको अपने साथ कांच की कोई बॉटल नहीं रखनी है. अत: इसके साथ टूटने और बैग के भीतर फैल जाने जैसी बातों का कोई ख़तरा नहीं है.

समय की बचत करता है
 

समय की बचत करता है

स्टिक फ़ाउंडेशन्स को खोलते ही बस आपको मेकअप शुरू कर देना है: अपने गालों, ठोढ़ी, नाक और माथे पर इससे कुछ लाइन्स बनाइए. और अब इन्हें अच्छी तरह ब्लेंड कर दीजिए. कुछ ही मिनटों में आपको मिलेगी बेदाग़ और एक समान रंगत वाली त्वचा!

पूरा कवरेज मिलता है
 

पूरा कवरेज मिलता है

चूंकि स्टिक्स मज़बूत होती हैं, ये ज़्यादा पिग्मेंट देती हैं और पूरा कवरेज देती हैं. स्टिक फ़ाउंडेशन्स उन सभी लोगों के लिए हैं, जो लिक्विड या क्रीम फ़ाउंडेशन की झंझट के बिना एक्स्ट्रा कवरेज पाना चाहते हैं. यदि आप व्यस्त और कामकाजी मां हैं तो आपको स्टिक फ़ाउंडेशन्स के इस्तेमाल में आसानी होगी, आप इसके असर से ख़ुश होंगी और इसके इस्तेमाल से आपका काफ़ी समय भी बचेगा.

फ़ोटो: पिन्टरेस्ट